Prayagraj News: सफाईकर्मी ने पत्नी को SDM बनानेको दिन रात की मेहनत, अफसर बनते ही मैडम ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1762067

Prayagraj News: सफाईकर्मी ने पत्नी को SDM बनानेको दिन रात की मेहनत, अफसर बनते ही मैडम ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप

UP News: समाज में अपनी हसरतों को पूरा करने के लिए लोग भरोसे और रिश्ते का कत्ल करने से भी बाज नहीं आते. उत्तर प्रदेश में एक शख्स का कहना है कि उसने अपनी पत्नी को पढ़ाकर अधिकारी बना दिया लेकिन बदले में उसे धोखा मिला है. प्रयागराज में पति-पत्नी और वो से जुड़ा ये मामला इन दिनों सुर्खियों में है.

SDM Jyoti Maurya Prayagraj News

प्रयागराज: समाज में अपनी हसरतों को पूरा करने के लिए लोग भरोसे और रिश्ते का कत्ल करने से भी बाज नहीं आते. उत्तर प्रदेश में एक शख्स का कहना है कि उसने अपनी पत्नी को पढ़ाकर अधिकारी बना दिया लेकिन बदले में उसे धोखा मिला है. प्रयागराज में पति-पत्नी और वो से जुड़ा ये मामला इन दिनों सुर्खियों में है. पेशे से सफाईकर्मी शख्स का कहना है कि उसकी पत्नी पीसीएस अधिकारी बनते उसके साथ बेवफाई करने लगी. सफाईकर्मी पति का नाम आलोक मौर्या है, जो प्रतापगढ़ में पदस्थ है. उसकी पत्नि ज्योति मौर्या बरेली में एसडीएम पद पर तैनात है. 

आलोक के मुताबिक साल  2010 में उसकी वाराणसी के चिरई गांव की रहने वाली ज्योति से शादी हुई. ज्योति ने शादी के बाद आगे की पढ़ाई जारी रखने की हसरत बताई. उसके बाद आलोक ने अपनी छोटी सी तनख्वाह में से पैसे काटकर उसकी पढ़ाई के लिए रुपये जोड़े. इसके लिए उसने अपनी छोटी-छोटी खुशियों को कुर्बान किया. पत्नी की पढ़ाई में कोई कसर न रह जाए इसलिए उसका दाखिला प्रयागराज के एक अच्छे कोचिंग सेंटर में कराया था. बताया जा रहा है कि साल 2015 में दोनों को जुड़वा बेटियां हुईं.

उसी दिन पीसीएस परीक्षा का परिणाम भी आया और ज्योति का चयन पीसीएस में हो गया. पूरे घर में खुशी छा गई. बताया जाता है कि ज्योति ने इसका श्रेय अपने पति आलोक मौर्य और ससुर को दिया. लेकिन कुछ दिन बाद अफसर बनी पत्नी ज्योति ने अपने उसी पति और ससुरा वालों के खिलाफ दहेज मांगने, बदनाम करने और उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए धूमनगंज थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया.

प्रेम प्रसंग का आरोप
आलोक और ज्योति की शादीशुदा जिंदगी सही चल रही थी लेकिन इसी बीच साल 2020 में ज्योति की मुलाकात होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे से हुई. आलोक का कहना है कि ज्योति मनीष के करीब और उससे दूर होती चली गई. पति आलोक मौर्य का आरोप है कि उसे अपनी पत्नी पर शक हुआ तो उसने मोबाइल चेक किया.  इसमें मनीष दुबे, जोकि होमगार्ड कमांडेंट के पद पर तैनात है.

उसके साथ उसकी पत्नी ज्योति मौर्य का ओपन चैट सामने आया. यही नहीं उसका आरोप है कि दोनों को उसने रंगे हाथ पकड़ लिया था. बताया जा रहा है कि ज्योति का प्रेमी फिलहाल गाजियाबाद में होमगार्ड कमांडेंट के पद पर तैनात है, उसने अपनी पत्नी को तलाक देने की अर्जी कोर्ट में दे रखी है. वहीं ज्योति भी आलोक से तलाक की मांग कर रही है.  

रिवॉल्वर के साथ नजर आया अतीक का गुर्गे शेरा, न्यायिक आयोग की टीम पहुंची प्रयागराज

जान को बताया खतरा
सफाईकर्मी आलोक ने अब यह भी शिकायत की है कि बरेली में पदस्थ उसकी एसडीएम पत्नी अपने प्रेमी के साथ मिलकर उसे जान से मार सकती है. पीड़ित ने इसकी शिकायत होमगार्ड मुख्यालय में की है. आलोक मौर्य के साथ मेरा पारिवारिक झगड़ा चल रहा है. मैंने तलाक के लिए अर्जी दी है. उसने मेरा मोबाइल गलत तरीके से कब्जे में ले लिया था. उसका भी मामला दर्ज कराया है. बहरहाल आलोक के आरोप में कितनी सच्चाई है यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा, लेकिन चंद हसरतों के लिए रिश्ते और भरोसे आज के दौर में जिस तरह खत्म हो रहे हैं, वह समाज के लिए चिंता का विषय है.

WATCH: हर किसी को भंडारा क्यों नहीं खाना चाहिए, जानें क्या कहते हैं शास्त्र और विद्वान

Trending news