Diwali Muhurat Trading: संवत 2079 में बरसेगी लक्ष्मी! दिवाली के इस शुभ मुहूर्त पर खरीद सकते हैं ये शेयर, जानें कितनी देर खुलेगा शेयर मार्केट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1398548

Diwali Muhurat Trading: संवत 2079 में बरसेगी लक्ष्मी! दिवाली के इस शुभ मुहूर्त पर खरीद सकते हैं ये शेयर, जानें कितनी देर खुलेगा शेयर मार्केट

Diwali Muhurat Trading: इस साल के दिवाली मुहूर्त ट्रेडिंग सत्र में दिवाली से शुरू होने वाले हिंदू कैलेंडर वर्ष के अनुसार संवत 2079 की शुरुआत भी होगी...

 

 

 

Diwali Muhurat Trading: संवत 2079 में बरसेगी लक्ष्मी! दिवाली के इस शुभ मुहूर्त पर खरीद सकते हैं ये शेयर, जानें कितनी देर खुलेगा शेयर मार्केट

Top Diwali Muhurat Picks: दिवाली के शुभ मुहूर्त पर शेयर बाजार में पैसे लगाने की परंपरा चली आ रही है. इस दिन का इंतजार निवेशक साल भर करते हैं. हर साल की तरह इस साल भी दिवाली के शुभ मुहूर्त पर निवेशक दांव लगाने की पूरी प्लानिंग कर रहे हैं. अगर आप भी दिवाली पर कुछ निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए काम की हो सकती है. दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज (ICICI Securities) ने दिवाली के मौके पर इन बड़े शेयरों को खरीदने की सलाह दी है. ये कुछ चुनिंदा शेयर लंबी अवधि में मालामाल कर सकते हैं.

भारत में व्यापारी अपने कारोबार का नया साल दिवाली के दिन शुरू करते हैं. तभी तो देश के दो प्रमुख शेयर बाजार बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) भी उस दिन खुलते हैं और ‘मुहूर्त ट्रेडिंग’ होती है. 

देखिए TOP स्टॉक लिस्ट

सिटी यूनियन बैंक (City Union Bank)
ब्रोकरेज ने सिटी यूनियन बैंक का टारगेट प्राइस ₹215 रखा है. इसे खरीदने की सलाह दी जा रही है. फिलहाल ये शेयर 184.20 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं.  यानी दांव लगाने पर 16.72 प्रतिशत का फायदा हो सकता है.

एक्सिस बैंक (Axis Bank)
मजबूत कारोबार वृद्धि, आपरेशनल इफिशियंसी में ग्रोथ और सिटी अधिग्रहण को लेकर एक्सिस बैंक के शेयर चार्ट पैटर्न पर पॉजिटिव हैं.  ब्रोकरेज ने कहा कि हमारा मानना ​​​​है कि एक्सिस बैंक का शेयर आने वाले दिनों में शानदार प्रदर्शन करेगा.  ब्रोकरेज ने इसका टारगेट प्राइस ₹970 रखा है. स्टॉक पर खरीदने की सिफारिश की है. फिलहाल इसका शेयर भाव 800.95 रुपये पर है.  यानी 21.11 फीसदी का फायदा हो सकता है.

हैवेल्स इंडिया (Havells India)
वर्तमान में हैवेल्स इंडिया के शेयर 1,254 रुपये पर हैं. ब्रोकरेज के मुताबिक, यह शेयर 1,650 रुपये तक जा सकता है.आने वाले दिनों में हैवेल्स नए प्रोडक्ट् लॉन्च कर सकता है.

लेमन ट्री होटल्स ( Lemon Tree Hotels)
ब्रोकरेज के अनुसार कंपनी कोरोना महामारी के बाद टूरिज्म बढ़ रहा है.  ऐसे में होटल की डिमांड में तेजी की संभावना जताई जा रही है. लेमन ट्री होटल्स का टारगेट प्राइस ₹110 है. इसकी वर्तमान कीमत 83.45 रुपये है.

अपोलो टायर्स (Apollo Tyres)
अपोलो टायर्स वर्तमान में कैपिटल इफिशियंसी, नियंत्रित कैपेक्स खर्च, स्वस्थ एफसीएफ प्रोडक्शन और बैलेंस शीट के डिलीवरेजिंग पर ध्यान केंद्रित कर रहा है.  इसका टारगेट प्राइस ₹335 रुपये है.वर्तमान में यह शेयर 271.65 रुपये पर है.

हेल्थकेयर ग्लोबल (Healthcare Global)
 इसका टारगेट प्राइस ₹345 है. इस शेयर की वर्तमान कीमत 299 रुपये है.

शुरू होगा संवत 2079
हिंदू कैलेंडर के हिसाब से मुहूर्त ट्रेडिंग के साथ ही संवत 2079 शुरू हो जाएगा. ऐसा माना जाता है कि मुहूर्त ट्रेडिंग शेयर बाजार में पूरे साल के लिए समृद्धि लाता है. मुहूर्त ट्रेडिंग दिवाली के दिन शाम 7 बजकर 25 मिनट तक खत्म हो जाएगी और शेयर बाजार बंद हो जाएंगे.

शुभ मुहूर्त टाइमिंग
घरेलू स्टॉक एक्सचेंज बीएसई (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) 24 अक्टूबर 2022 को शाम 6 बजकर 15 मिनट से शाम 7 बजकर 15 मिनट के बीच एक घंटे का विशेष 'मुहूर्त' कारोबार करेंगे. 

ब्लॉक डील कारोबार 
शाम 5.45 बजे से शाम 6 बजे तक किया जाएगा. 

प्री-ओपन सेशन 
शाम 6 बजे से शाम 6:08 बजे के बीच

WATCH: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, जानें 8वें वेतन आयोग में कितनी बढ़ेगी सैलरी और क्या मिलेंगे फायदे

Gold-Silver Price: सोना सस्ता हुआ या महंगा, त्योहारी सीजन में जानें लखनऊ में गोल्ड-सिल्वर के आज के रेट
 

 

Trending news