Prayagraj: पवित्र गंगा नदी में चिकन पार्टी से भड़का संत समाज,सीएम योगी से सोंटा लगाने की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1326980

Prayagraj: पवित्र गंगा नदी में चिकन पार्टी से भड़का संत समाज,सीएम योगी से सोंटा लगाने की मांग

गंगा नदी की बीच धारा में चिकन पार्टी का वीडियो सामने आने पर संत समाज की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है. संत समाज ने प्रशासन से मांग की है कि ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

Prayagraj: पवित्र गंगा नदी में चिकन पार्टी से भड़का संत समाज,सीएम योगी से सोंटा लगाने की मांग

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: गंगा नदी दुनिया भर में करोड़ों लोगों के लिए आस्था का केंद्र है. हालांकि कुछ असमाजिक तत्व अपनी हरकतों से लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने से बाज नहीं आते हैं. इन दिनों गंगा की बीच धारा में चिकन पार्टी का वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है. इस वीडियो को लेकर प्रयागराज की दारागंज चौकी में शिकायत दर्ज कराई गई है. वायरल वीडियो को देखकर अयोध्या के संतों में बेहद नाराजगी है. संत समाज ने कहा कि सनातन संस्कृति के साथ लगातार कुठाराघात हो रहा है. यह अक्षम्य अपराध है. दोषियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए. संत समाज ने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो वह जन आंदोलन चलाएंगे. संत समाज ने कहा कि इस मामले पर योगी जी स्वतः संज्ञान लें और दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई हो.

सख्त कार्रवाई की मांग
हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने कहा कि यह घटना बहुत ही दुखद है, मां गंगा मोछ दायिनी हैं. उनके आचमन और स्पर्श मात्र से कष्ट दुख और सभी पाप का निवारण हो जाता है. महंत राजू दास ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसी मानसिकता के लोग जिनके मन में कुछ ना कुछ खुराफात चलता रहता है. उन्होंने चिकन पार्टी गंगा में की है. यह निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है. ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाना चाहिए. महंत राजू दास ने कहा कि ऐसी मानसिकता के लोगों को ठीक से जब तक सोंटा नहीं लगाया जाएगा, तब तक यह लोग ठीक नहीं होंगे. 

गंगा है भारतीय संस्कृति की पहचान

तपस्वी छावनी पीठाधीश्वर जगतगुरु परमहंसाचार्य ने कहा कि पूरे देश में आक्रोश है. साधु संत धर्माचार्य और सनातन अनुयायी बहुत दुखी हैं. परमहंस दास ने कहा कि हम लोग मानवतावादी संविधान को मानने वाले लोग हैं, इन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करता हूं. परमहंस उदास ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कार्रवाई में देर हुई तो फिर साधु संत बड़ा जन आंदोलन करेंगे, नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि मां गंगा से हमारी संस्कृति की पहचान है. गंगा सामान्य नहीं राष्ट्रीय नदी घोषित है. गंगा में चिकन पार्टी सनातन धर्म को मानने वाले लोग और हिंदुओं का अपमान है इस अपमान को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा जगतगुरु ने कहा कि अगर हिंदू कुछ करता है सर तन से जुदा के नारे लगाए जाते हैं जगतगुरु ने कहा कि हिंदुओं की आस्था पर कुठाराघात हो रहा है और कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

Trending news