Samudra Shastra: होठों की बनावट भी बता सकती है किसी का स्वभाव, जानें कैसे करें मालूम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1229072

Samudra Shastra: होठों की बनावट भी बता सकती है किसी का स्वभाव, जानें कैसे करें मालूम

Samudra Shastra: समुद्र शास्त्र बताता है कि आपके होंठों के रंग और बनावट भी आपके बारे में बहुत कुछ बता सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे होते हैं लाल,गुलाबी, आदि रंग के होंठ वाले लोग...

Samudra Shastra: होठों की बनावट भी बता सकती है किसी का स्वभाव, जानें कैसे करें मालूम

Samudra Shastra Lip Study: हस्तरेखा शास्त्र में हाथों की लकीरों से तो सामुद्रिक शास्त्र में शरीर के विभिन्न अंगों की बनावट को देखते हुए व्यक्ति के बारे में पता किया जा सकता है. होंठ, आंख, नाक, कान, आदि की बनावट बताती है कि जातक के भविष्य में क्या छुपा है और उसका व्यक्तित्व कैसा है. समुद्र शास्त्र में शरीर के अंगों के आधार पर व्यक्ति के गुणों का व्याख्यान किया गया है. 

Viral Hindi Jokes: डॉक्टर- आपके तीन दांत कैसे टूट गए? मरीज की बात सुनकर हंसते-हंसते हो जाएंगे लोटपोट

सीरीज़ के इस भाग में आज जानते हैं व्यक्ति के होंठ उसकी सुंदरता के अलावा और क्या कहते हैं. जानते हैं समुद्र शास्त्र  होंठों को लेकर क्या कहता है...

लाल होंठ वाले लोग
लाल रंग के होंठ वाले लोगों को गुस्सा बहुत आता है. वह छोटी-छोटी बात पर भड़क जाते हैं. हालांकि, पढ़ाई में काफी तेज होते हैं. इसके साथ ही, लाल होंठ वाले निडर और साहसी भी होते हैं. यह लोग लीक से हटकर काम करते हैं. वहीं, यह भी कहा जाता है कि अगर ऐसे लोगों की कुंडली में शनि गड़बड़ हो तो वह धोखेबाजी से पैसा कमाने में भी पीछे नहीं हटते.

गुलाबी होंठ
गुलबाबी होंठ समुद्र शास्त्र के अनुसार काफी अच्छे बताए जाते हैं. गुलाबी होंठ वाले लोग बड़े दिल वाले और तेज दिमाग वाले होते हैं. ये लोग अपने काम से मान-सम्मान पाते हैं, दयालु होते हैं और दूसरे की मदद करने में कभी दो बार नहीं सोचते.

खोजो तो जानें: 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाइए बिल्ली, आपकी नजरों को कोई नहीं दे पाएगा धोखा

छोटे होंठ वाले लोग
समुद्र शास्त्र कहता है कि छोटे होंठ वाले लोग दिखावा करना बहुत पसंद करते हैं. जितना भी हो, वह उससे कई ज्यादा दिखाते हैं. ऐसे में लोग उनसे दूर होने लगते हैं. कहा जाता है कि ये लोग चाहे कितने भी मेहनती हों, खास तरक्की नहीं कर पाते.

मोटे होंठ वाले लोग
मोटे होंठ वाले लोगों का नाम विवाद से जुड़ने में समय नहीं लगता. ऐसा समुद्र शास्त्र कहता है. इस वजह से लोगों को अपमान झेलना पड़ सकता है. वहीं, कहा जाता है कि ये लोग जिद्दी स्वभाव के भी होते हैं.

Sawan Ka Mahina 2022: जानें कब से शुरू हो रहा है सावन का पवित्र महीना, यहां देखें सोमवार व्रत की तारीखों की लिस्ट समेत पूजा-विधि

उभरे हुए होंठ वाले लोग
उभरे हुए होंठ वाले लोगों का जीवन काफी उतार-चढ़ाव वाला होता है और ये लोग दूसरों पर निर्भर होकर जीते हैं. ऐसे लोग किसी से मदद मांगने में हिचकिचाते नहीं. साथ ही, इनके गलत संगत में पड़ने की आशंका भी होती है.

चिकने होंठ वाले लोग
समुद्र शास्त्र कहता है कि चिकने होंठ वाले लोग काफी भाग्यशाली होते हैं. उन्हें हर तरह से सुख और सुविधा मिल सकती है.

Amrish Puri Birth Anniversary: Mogambo के लिए अमरीश पुरी नहीं, यह कलाकार था पहली पसंद, जानें कैसे अमर हुआ यह किरदार

Trending news