REPO RATE : 1-2 दिन में खरीद लें मोबाइल. कार-बाइक वरना महंगा हो जाएगा लोन, जानें बैंक कितनी बढ़ाएंगे EMI
Advertisement

REPO RATE : 1-2 दिन में खरीद लें मोबाइल. कार-बाइक वरना महंगा हो जाएगा लोन, जानें बैंक कितनी बढ़ाएंगे EMI

repo rate today : RBI  ने रेपो रेट में फिर इजाफा कर दिया है. इससे कार-बाइक से लेकर फाइनेंस पर मोबाइल खरीदना तक महंगा हो जाएगा. 

REPO RATE Bank EMI

Bank EMI : रिजर्व बैंक ने घर, कार-बाइक और इलेक्ट्रानिक सामान की खरीद के सबसे बढ़िया त्योहारी मौसम में एक तगड़ा झटका ग्राहकों को दिया है. आरबीआई ने रेपो रेट में .50 फीसदी का इजाफा कर दिया है. इससे छह माह के भीतर ब्याज दर 1.90 फीसदी बढ़ गई है. बैंक 1-2 दिन बाद ही कर्ज की दरों में इजाफा कर सकते हैं. ऐसे में अगर आप घर, कार, बाइक या फ्रिज, एसी-टीवी जैसे सामान की खरीद की योजना बना रहे हैं तो बिल्कुल भी देरी न करें.आपके पास अभी भी मौका है कि कम ईएमआई में ये सामान खरीद लें, ताकि ब्याज का ज्यादा बोझ न पड़े. एसबीआई, आईसीआईसीआई, एक्सिस, एचडीएफसी जैसे बैंक ईएमआई बढ़ाने का ऐलान कर सकते हैं. खासकर नया लोन महंगा हो सकता है. 

  1.  
  2.  

उल्लेखनीय है कि छोटे शहरों में बड़ी तादाद में लोग मोबाइल, फ्रिज, एसी-टीवी जैसी चीजें बजाज फाइनेंस, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक जैसी छोटी फाइनेंस कंपनियों से करवाते हैं. इससे वो छोटी-छोटी किस्तों में 10-20 हजार रुपये तक की खरीदारी कर पाते हैं. ऐसे में बैंक अगर रेट बढ़ाते हैं फाइनेंस कराने पर किस्त में 100 से 200 रुपये का इजाफा हो सकता है. छोटी कमाई वाले लोगों पर इसका बड़ा असर देखने को मिल सकता है. 

 

Trending news