Ram Mandir: सोने चांदी से जगमग होगा राम मंदिर, रामलला को सोने का हार भी किया जाएगा समर्पित
Advertisement

Ram Mandir: सोने चांदी से जगमग होगा राम मंदिर, रामलला को सोने का हार भी किया जाएगा समर्पित

UP News: राम जन्मभूमि पर भगवान भव्य मंदिर निर्माण का काम चल रहा है. रामलला को सोने का हार समर्पित किया जाएगा.

Ram Mandir: सोने चांदी से जगमग होगा राम मंदिर, रामलला को सोने का हार भी किया जाएगा समर्पित

अयोध्या: अयोध्या में सोने और चांदी से बना भव्य मंदिर में विराजमान हो, ऐसी कल्पना देश के हर राम भक्त की हैं. वहीं, अयोध्या में मंदिर निर्माण का कार्य प्रारंभ होने के बाद लगातार करोड़ों रुपये ही नहीं बल्कि सोना-चांदी भी भक्त भेंट कर रहे हैं. माना जा रहा है अब तक काफी बड़ी मात्रा में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सोना और चांदी मिल चुका है. दरअसल, जैसे-जैसे मंदिर निर्माण का काम आगे बढ़ रहा है, वैसे ही राम भक्तों और दानदताओं ने भगवान के गर्भगृह, मंदिर के मुख्य द्वार और शिखर को सोने और चांदी से सजाने के लिए एक बार फिर खजाना खोल दिया है.

Entertainment News: उर्फी जावेद ने सड़क पर सबको किया दंग, सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा ट्रोल

पहले फेज का काम दिसंबर 2023 में होगा पूरा
आपको बता दें कि राम जन्मभूमि पर भगवान भव्य मंदिर निर्माण का काम चल रहा है. इस पूरे मंदिर को 3 फेज में तैयार किया जाना है. पहले फेज का कार्य दिसंबर 2023 के पहले पूरा हो जाएगा. वहीं, गर्भगृह में भगवान श्री रामलला सोने के सिंघासन पर विराजमान हों, इसके लिए महाराष्ट्र के एक बिजनेसमैन ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट से बनाने वाले रामलला के सिंहासन पर सोने का पत्तर लगवाने की अनुमति मांगी है. इसके अलावा उच्च शिखर पर भी सोना जड़ित करने के लिए कई दानदाता सामने आए हैं. 

Hindu Calendar 2023: साल 2023 में होंगे 13 महीने, 2 माह का होगा सावन, 19 साल बाद बन रहा ये संयोग

रामलला को सोने का हार किया जाएगा समर्पित 
आपको बता दें कि अब राम मंदिर के सिंहद्वार को चांदी से रजतमंडित बनाए जाने के लिए हरिद्वार के काशी मठ पीठाधीश्वर स्वामी संयम तीर्थ महाराज 200 किलो चांदी लेकर अयोध्या पहुंच गए हैं. इसे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को समर्पित किया जाएगा. वहीं, उनके शिष्य अतुल कुमार का दावा है कि मंदिर में भगवान राम लल्ला के विराजमान होने के बाद रामलला को सोने का हार भी समर्पित किया जाएगा. राम मंदिर ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी की मानें, तो भगवान श्री रामलला का जो आसन है, उस पर सोना लगाया जाएगा. शिखर में भी सोना लगाए जाने की संभावनाएं अधिक हैं.

Trending news