Weather Alert in UP: नोएडा-दिल्ली में बारिश से बढ़ी ठंड, पूरे Delhi NCR में अगले दो दिन के लिए अलर्ट
Advertisement

Weather Alert in UP: नोएडा-दिल्ली में बारिश से बढ़ी ठंड, पूरे Delhi NCR में अगले दो दिन के लिए अलर्ट

Weather alert: सोमवार शाम को नोएडा समेत एनसीआर में हुई हल्की बारिश ने मौसम खुशनुमा बना दिया है. इससे एक ओर जहां ठंड बढ़ गई है वहीं दूसरी ओर प्रदूषण से राहत मिलने की भी उम्मीद है.

Weather Alert in UP: नोएडा-दिल्ली में बारिश से बढ़ी ठंड, पूरे Delhi NCR में अगले दो दिन के लिए अलर्ट
गौतमबुद्ध नगर : यूपी के नोएडा और गाजियाबाद समेत एनसीआर के इलाकों में सोमवार शाम को हल्की बारिश से मौसम में ठंडक बढ़ गई है. बताया जा रहा है पहली दिसंबर तक आसमान में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. दो दिसंबर से आसमान बिल्कुल साफ नजर आएगा. हालांकि कोहरा लोगों की दिक्कतें बढ़ा सकता है. भारतीय मौसम विभाग ने मंगलवार से तीन दिसंबर तक सुबह के समय कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान जताया था. दिल्ली-एनसीआर में कोहरे की वजह से प्रदूषण की समस्या भी देखी जा सकती है. विशेषज्ञों के मुताबिक यदि हवा की रफ्तार में तेजी नहीं हुई तो प्रदूषण से लोगों को राहत भी मिलेगी.
 
एक्सपर्ट ने दिल्ली में मौसम बिगड़ने के लिए एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में बारिश के बाद रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री तक की गिरावट आएगी. इसके बाद दिल्ली एनसीआर के इलाकों में कोहरे की समस्या सामने आएगी. 28 नवंबर से नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली समेत हरियाणा और पंजाब में कोहरा बढ़ेगा. इसका असर ट्रैफिक पर भी देखने को मिलेगा.
 
बताया जा रहा है कि अरब सागर से जो नमी उठ रही थी उसमें कमी आ रही है. बादल उत्तर प्रदेश और मध्य भारत की ओर बढ़ रहे हैं. बीते 36 घंटों में गुजरात, उत्तरी महाराष्ट्र, मध्य और दक्षिणी राजस्थान के कुछ हिस्सों में भारी बरसात हुई है. वहीं गुजरात, उत्तरी महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में 150 मिमी तक बारिश हुई है. इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था.   
यूपी के कई इलाकों में 10 से कम पहुंचा तापमान
यदि एनसीआर की बात की जाए तो अगले कुछ दिनों में यहां का तापमान 18 डिग्री से कम हो सकता है. एक्सपर्ट के मुताबिक नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बारिश के साथ तेज हवा भी चल सकती है. यूपी के कानपुर में सोमवार की सुबह तापमान में ज्यादा गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक कानपुर में सोमवारी की सुबह 9.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

Watch: बाबर का जिक्र करते हुए महंत राजूदास ने इस्लाम पर दिया विवादित बयान

Trending news