Nikay Chunav 2022: पिछड़ा वर्ग को साधने में जुटी बीजेपी, मिशन 2024 पर भी नजर
Advertisement

Nikay Chunav 2022: पिछड़ा वर्ग को साधने में जुटी बीजेपी, मिशन 2024 पर भी नजर

बीजेपी नगर निकाय चुनाव के जरिए लोकसभा की तैयारियों में भी जुट गई है. इसी क्रम में प्रदेश भर में ओबीसी वोटबैंक को साधने के लिए कवायद तेज कर दी गई है.

Nikay Chunav 2022: पिछड़ा वर्ग को साधने में जुटी बीजेपी, मिशन 2024 पर भी नजर

लखनऊ: निकाय चुनाव से पहले बीजेपी ने अपनी चुनावी रणनीति को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में बीजेपी अलग-अलग क्षेत्र में पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन कर रही है. लखनऊ में ओबीसी सेल के लिए अवध क्षेत्र का प्रशिक्षण वर्ग कार्यक्रम आयोजित किया गया. प्रदेश कार्यालय में आयोजित इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक संगठन मंत्री धर्मपाल सैनी और पार्टी के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे. कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को संगठनात्मक विषयों के साथ ही विकास से जुड़ी योजनाओं की जानकारी दी गई.

इस दौरान आगामी नगर निकाय चुनाव को लेकर भी पार्टी को मजबूत करने और क्षेत्र में काम करने के लिए जानकारियां प्रदान की गई. वहीं कार्यक्रम को लेकर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष बृज बहादुर उपाध्याय ने बताया कि रविवार को भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रशिक्षण वर्ग का कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसमें अवध क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को बताया गया कि क्षेत्र में किस तरह का काम करना है. इस दौरान आगामी नगर निकाय चुनाव और आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए गए हैं. 

कानपुर में भी आयोजन
कानपुर में शहर से ज्यादा से ज्यादा पार्षद बनवाने और भाजपा का मेयर बनवाने के लिए अब पिछड़ा वर्ग के वोटर्स को साधने के लिए भाजपा ने तैयारी तेज कर दी है. इसी के तहत भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा, कानपुर- बुंदेलखंड क्षेत्र का प्रशिक्षण न्यू शिवली रोड, कल्याणपुर स्थित पारस गार्डन में आयोजित हुआ. 

यह भी पढ़ें: Banda:खुले में पान खाकर थूकने भड़का दबंग बाउवा परिहार, सरेआम मारी गोली, पुलिस कर रही तलाश

लोकसभा चुनाव पर भी नजर

भाजपा इस निकाय चुनाव को 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों के रूप में भी देख रही है. इसलिए पार्टी किसी भी तरह निकाय चुनाव में ढील नहीं बरतना चाहती. यही वजह है कि बीजेपी के यूपी से लेकर केंद्र तक के मंत्री और पदाधिकारी निकाय चुनाव की तैयारी में जोर-शोर से लगे हैं. भाजपा हर वर्ग में अपनी पैठ बनाकर वोट काटना चाहती है. इसलिए अब पिछड़ा वर्ग के वोट बैंक को अपनी तरफ खींचने के लिए पार्टी ने इस प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन किया है जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता पदाधिकारियों को मंत्र देंगे.

Trending news