Tourist Death: जानिए कौन है मोस्ट वांटेड़ बाबा वीरेंद्र देव, जिसके आश्रम में हुई विदेशी महिला की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1531179

Tourist Death: जानिए कौन है मोस्ट वांटेड़ बाबा वीरेंद्र देव, जिसके आश्रम में हुई विदेशी महिला की मौत

जिला प्रशासन की बड़ी चूक के चलते अभी भी संचालित हो रहे हैं बाबा वीरेंद्र देव के अवैध आश्रम. ऐसे ही एक आश्रम से विदेशी महिला की मौत की खबर आई है. आइए बताते हैं क्या है पूरा मामला...

Tourist Death: जानिए कौन है मोस्ट वांटेड़ बाबा वीरेंद्र देव, जिसके आश्रम में हुई विदेशी महिला की मौत

अरुण सिंह/फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद स्थित बाबा वीरेंद्र देव के आश्रम से एक विदेशी महिला पर्यटक की संदिग्ध हालात में मौत हो गई. आश्रम के सेवादार महिला को देर शाम लोहिया अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित कर दिया और इसकी जानकारी जिलाधिकारी को दी.

महिला नेपाल के जिला सिंधुपाल्चोक के थाना तोरणध्वज के गांव पांचपोखरी थाड़पाल की निवासी है. महिला का नाम सोमा सापकोटा है. उसकी की उम्र 65 वर्ष है. महिला चार दिन पूर्व कंपिल स्थित बाबा वीरेंद्र देव के आश्रम सत्संग के लिए आई थी. 

कौन है बाबा वीरेंद्र देव

बाबा वीरेंद्र देव दिल्ली पुलिस का वांटेड अपराधी है. उसके ऊपर कई संगीन धाराओं में मुकदमें दर्ज है. दिल्ली पुलिस और सीबीआई लगातार बाबा वीरेंद्र देव की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही हैं. बाब के कई आश्रम हैं. बताया जाता है कि बाबा के रसूख के चलते अभी भी उसके आश्रम धड़ल्ले से चल रहे है. इन्हीं में से एक आश्रम फर्रुखाबाद के कंपिल क्षेत्र में भी है. आरोप है कि इसी आश्रम में नेपाल की महिला की संदिग्ध हालात मौत हुई है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

सेवादार ने बताया

आश्रम के सेवादार विनय यादव ने बताया कि महिला की रविवार शाम हालत बिगड़ गई थी. विनय यादव महिला को कायमगंज स्थित एक निजी अस्पताल में लेकर गया. यहां जवाब दिए जाने पर महिला को लोहिया अस्पताल लाया गया. यहां ईएमओ डॉ. अभिषेक चतुर्वेदी ने महिला को मृत घोषित कर दिया. शव को मोर्चरी में रखवा कर पुलिस को सूचना दी गई है. डॉक्टर अभिषेक चतुर्वेदी ने विदेशी महिला होने के कारण इसकी जानकारी जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह को दी. सूचना मिलते ही आश्रम शहर के आश्रम की महिला सेवादार भी अस्पताल पहुंच गईं.

पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी

फर्रुखाबाद के पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि लोहिया अस्पताल से विदेशी महिला की मृत्यु की सूचना मिली थी. महिला 9 जनवरी को माउंट आबू से अपने साथियों के साथ आई थी. सभी लोग आध्यात्म विश्वविद्यालय कंपिल में सत्संग के लिए आए थे. महिला पहले से ही शुगर और बीपी की मरीज थी. सुचना मिलते ही पुलिस अस्पताल पहुंची. पुलिस ने बताया कि शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. महिला के परिजनों को सूचित कर दिया गया है. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

Trending news