Navratri Auspicious Day: नवरात्रि के बाद भी बाइक कार खरीद के विशेष दिन या शुभ मुहूर्त, जानें अक्टूबर में खरीदारी के शुभ संयोग
Advertisement

Navratri Auspicious Day: नवरात्रि के बाद भी बाइक कार खरीद के विशेष दिन या शुभ मुहूर्त, जानें अक्टूबर में खरीदारी के शुभ संयोग

नवरात्रि दीपावली में हर दिन हर समय घर (Home Buyers) , वाहन (Bike Car Sale) की खरीदारी का शुभ संयोग

Navratri, Navratri 2022, Navratri 2022 date

Navratri Sale 2022 : नवरात्रि में सामान्यतया हर दिन हर समय घर (Home Buyers) , वाहन (Bike Car ) और आभूषण आदि की खरीदारी का शुभ संयोग माना जाता है. मगर ज्योतिषविदों के अनुसार, नवरात्रि (Navrati Shopping) के 9 दिनों में भी खरीदारी के विशेष संयोग होते हैं, आज हम आपको वाहन खरीद (Auto Sale) से जुड़े ऐसे ही शुभ मुहूर्त के बारे में बताएंगे. हम आपको सितंबर- अक्टूबर में नवरात्रि, दुर्गा पूजा, दशहरा, रामलीला, अष्टमी पूजन, दीपावली के बीच वाहन खरीद के लिए पड़ने वाले शुभ संयोग के बारे में बताएंगे.  

नवरात्रि बाद वाहन खरीद (Navratri Diwali Sale 2022) का विशेष संयोग---

अक्टूबर (Navratri October Sale) शुभ संयोग 

(A) 05 अक्टूबर बुधवार : सुबह 06.16 बजे से 6 अक्टूबर 6.17 सुबह तक
 नक्षत्र श्रवण, धनिष्ठा तिथि दशमी, एकादशी

(B) 7 अक्टूबर 2022 शुक्रवार : सुबह 7.26 से 06.17 शाम तक
नक्षत्र शतभिषा, तिथि त्रयोदशी

(C) 9 अक्टूबर 2022 रविवार: शाम 4.21 बजे से 10 अक्टूबर 6.19 बजे सुबह तक 
नक्षत्र - रेवती तिथि -पूर्णिमा और प्रतिपदा
(D)10 अक्टूबर 2022 सोमवार 6.19 सुबह से 4.02 शाम तक
नक्षत्र रेवती, तिथि प्रतिपदा
(E) 14 अक्टूबर शुक्रवार सुबह 6.21 बजे से 15 अक्टूबर सुबह 6.22 बजे तक
नक्षत्र :रोहिणी, पंचमी-षष्ठी
(F) 17 अक्टूबर 2022 सोमवार सुबह 9.29 बजे से 18 अक्टूबर 6.23 बजे सुबह तक
(G)27 अक्टूबर 2022 बृहस्पतिवार दोपहर 12.45 से 28 अक्टूबर सुबह 6.30 बजे तक
(H) 28 अक्टूबर 2022 शुक्रवार सुबह 6.30 बजे से 10.33 बजे सुबह तक 

Kullu Road Accident : कुल्लू के सड़क हादसे में 7 की मौत, IIT BHU के कई छात्र घायल

ये 5 बातें भी जान लें

Skandmata का शुभ दिन
विशेषकर नवरात्रि का 5वां दिन बाइक खरीद के लिए विशेष  लाभदायक होता है. पांचवा दिन स्कंदमाता की पूजा होती है.स्कंदमाता को वाहन प्राप्ति की शक्ति के तौर पर जाना जाता है. स्कंद माता की विशेष पूजा-अर्चना से वाहन खरीद की राह की बाधाएं आसान हो जाती हैं. स्कंदमाता के दिन लाल और पीले रंग से जुड़ी वस्तुओं का दान करना शुभ माना जाता है. 

घर में वाहन की मूर्ति या खिलौना रखें
ज्योतिषाचार्यों (astrologers) के अनुसार, बाइक या कार की खरीद के लिए प्रयासरत हैं तो अपने घर में उस वाहन का कोई नमूना या खिलौना भी रखना चाहिए. सुबह के वक्त ऐसी प्रतिमा देखने के लाभ मिलता है. ऐसी मूर्ति देखने के बाद आराध्य देवी-देवताओं का ध्यान करें तो मनोकामना पूरी हो सकती है. वाहन खरीद का योग बन सकता है.  

शनिवार को कार-बाइक खरीदने से बचें
ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार, वाहन या लोहे-स्टील से बने अन्य सामानों की खरीद के लिए शनिवार का दिन शुभ नहीं माना जाता है.अगर शनिवार को नया वाहन खरीदना अनिवार्य हो तो उसकी बुकिंग, एडवांस पेमेंट या पूरा भुगतान पहले ही कर देना ठीक रहता है. शनिवार के दिन उस नई कार या बाइक को चलाएं तो बिल्कुल नहीं.
 
गाड़ी के RC नंबर का भी प्रभाव
नवरात्रि या सामान्य समय में नया वाहन खरीदते हैं तो रजिस्टेशन यानी पंजीकरण नंबर पर भी ध्यान दें. आरसी में 5 अंक हो तो शुभ होता है. 5 के बाद घटती हुई संख्या जैसे 3-4 की बजाय बढ़ने वाली संख्या जैसे 6-7 आदि आना भी फलदायक माना जाता है.

Devi को वाहन में बैठाएं
नया वाहन खरीदते हैं तो सबसे पहले उसमें देवी यानी किसी छोटी कन्या को बैठाकर गाड़ी चलाएं. मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना भी करानी चाहिए. गाड़ी पर स्वास्तिक का निशान भी सड़क दुर्घटना (Road Accident) से बचाता है. 

 

Navratra Puja Mantra: नवरात्रि की नौ देवियों के लिए इन मंत्रों से करेंगे जाप तो मिलेगा मनचाहा वरदान

 

Trending news