Monsoon rain in UP: यूपी में मानसून छाते ही झमाझम बारिश, इन 20 जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1753583

Monsoon rain in UP: यूपी में मानसून छाते ही झमाझम बारिश, इन 20 जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट

UP Monsoon Update : यूपी में रविवार सुबह से ही पूर्वांचल के साथ-साथ पश्चिमी यूपी तक तेज बारिश हुई. दोपहर तक आसमान में बादल गरजते रहे. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 4 दिनों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है.  

फाइल फोटो

UP Monsoon Update: यूपी समेत कई राज्‍यों में मानसून प्रवेश कर चुका है. रविवार को इसका असर पूरे प्रदेश में देखने को मिला. रविवार सुबह से ही पूर्वांचल के साथ-साथ पश्चिमी यूपी तक तेज बारिश हुई. दोपहर तक आसमान में बादल गरजते रहे. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 4 दिनों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है.  

अगले 4 दिनों तक अलर्ट जारी 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, यूपी में सिद्धार्थनगर जिले से मानसून प्रवेश किया. मौसम विभाग ने यूपी के 20 जिलों में 25 जून से 28 जून तक भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. साथ ही 8 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिणी-पश्चिमी मानसून पूर्वांचल से अब पश्चिमी यूपी की ओर बढ़ रहा है. अगले दो दिनों में यह पूरे प्रदेश को अपने दायरे में ले लेगा. 

चमोली में बारिश से हाईवे को जगह-जगह नुकसान
वहीं, उत्‍तराखंड में हो रही भारी बारिश से चमोली बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर लामबगड़ के समीप खचडा नाला अचानक ऊफान पर आ गया. इससे नेशनल हाईवे क्षतिग्रस्त हो गया है. इसके बाद हाईवे को बंद कर दिया गया है. बद्रीनाथ यात्रा भी रोक दी गई है. 

उत्‍तराखंड में ऊफान पर अलकनंदा
उत्‍तराखंड में देर रात से ही पौड़ी जिले के विभिन्न हिस्सों में बारिश शुरू हो गई. लैंसडौन, सतपुली, पैठानी में जमकर बारिश हो रही है तो वहीं पौड़ी और श्रीनगर में भी रुक-रुककर बारिश जारी है. ऊपरी इलाकों में हो रही बारिश का असर अलकनंदा नदी में भी देखने को मिल रहा है. यहां अलकनंदा नदी अपने ऊफान पर है. श्रीनगर का अलकेश्वर घाट अलकनंदा नदी के पानी से भार चुका है, फिलहाल अलकनंदा खतरे के निशान से नीचे बह रही हैं. 

बिजनौर में आफत की बारिश 
यूपी के बिजनौर में लगातार हो रही बारिश से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. खेत खलियान से लेकर गली गलियारों घरों, दुकानों तक पानी घुस गया है. ऐसे में घरों में कीमती इलेक्ट्रॉनिक उपकरण से लेकर कीमती सामान पानी में डूब गए. उत्तराखंड की सीमा से सटे बिजनौर के नजीबाबाद में मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. 

दीवार गिरने से 8 साल बच्‍चे की दबकर मौत 
यूपी के लखीमपुर खीरी में तेज आंधी और बारिश के चलते पक्की दीवार गिर गई. मल‍बे में दबकर आठ साल बच्‍चे की दबकर मौत हो गई. 

WATCH: मंगल का सिंह राशि में प्रवेश, इन 3 राशि के जातकों की किस्मत में अब होगा मंगल ही मगंल

Trending news