Mirzapur: लव जिहाद, धर्मांतरण और रेप केस में तीन आरोपियों पर लगा गैंगस्टर, आरिफ ने 'अभय' बन खेला खेल
Advertisement

Mirzapur: लव जिहाद, धर्मांतरण और रेप केस में तीन आरोपियों पर लगा गैंगस्टर, आरिफ ने 'अभय' बन खेला खेल

Mirzapur News: मिर्जापुर जिले में बीते सप्ताह लव जिहाद धर्मांतरण और रेप मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. तीनों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत एक्शन लिया गया है. 

 

Mirzapur: लव जिहाद, धर्मांतरण और रेप केस में तीन आरोपियों पर लगा गैंगस्टर, आरिफ ने 'अभय' बन खेला खेल

राजेश मिश्र/मीरजापुर: लव जिहाद, धर्मांतरण और दुष्कर्म मामले में पुलिस ने दो सगे भाइयों समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है. 

क्या है पूरा मामला
बीते सप्ताह पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा से मिलकर पड़री थाना क्षेत्र निवासी युवक ने अपनी पत्नी के भेजे जा रहे अश्लील वीडियो और फोटो की जानकारी देते हुए लव जिहाद के मामले और 15 दिन में हत्या किए जाने की धमकी मिलने की जानकारी दी थी. जिसे पुलिस ने गंभीरता से लिया. आरोपी को पकड़ने के लिए 5 टीमें गठित की गईं.

महिला का धर्मांतरण और नमाज पढ़वाने का आरोप
पुलिस ने अभय मिश्रा बनकर विवाहिता को भगा ले जाने वाले सुल्तानपुर निवासी आरिफ खां, इमरोज खां और शहाबुद्दीन को गिरफ्तार किया. आरिफ अभय मिश्रा बनकर विवाहिता को नौकरी दिलाने के बहाने ले गया था. जिसे अंबाला ले जाकर कमरें में बंद कर दिया गया. आरोप है कि उसका धर्मांतरण कराने के साथ ही उससे कलमा और नमाज पढ़वाया जा रहा था. उसे बुर्का पहनने के लिए मजबूर किया जाता. आरिफ और उसके दोस्तों ने दुष्कर्म किया. किसी तरह विवाहिता घर लौट आयी.

पति को भेज अश्लील फोटो और वीडियो
इसके बाद दोबारा दबाव देने के लिए वह महिला के पति को अश्लील वीडियो और फोटो भेजने लगा. ताकि वह अपनी पत्नी को भूल जाए और वह फिर उसे भगा कर ले जाए. बात न बनने पर वह पति को गांव में आकर उसे गोली मारने की धमकी देने लगा. जानकारी मिलने पर पुलिस ने लव जिहादी गैंग के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, अन्य की तलाश की जा रही है.

अभय बनकर बात करता था आरिफ
पीड़ित पति ने बताया कि उसकी पत्नी 23 मार्च को अपने मायके गई थी.वहीं से वह लापता हो गई. खोजबीन के दौरान उसके अंबाला में होने की जानकारी मिली. पता चला कि उससे अभय मिश्रा नामक युवक कुछ दिनों से बात कर रहा था. पत्नी जिसे अभय समझ रही थी वह आरिफ खान निकला, जो मेरी पत्नी को असलहा दिखाकर भयभीत करके अपने कब्जे में रख लिया.  उसके साथ अश्लील वीडियो और फोटो बनाया.

तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
पुलिस ने आज आरोपी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पीड़ित के अधिवक्ता ने बताया कि कानून के खिलाफ हुए मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस और मीडिया को अवगत कराया. जिसके चलते पुलिस ने सार्थक पहल कर आरोपियों को गिरफ्तार किया. तीनों आरोपी पकड़े गए हैं, कानून अपना काम कर रहा है.

Trending news