Mangal Gochar 2023 : 10 मई तक इन चार राशियों के जातक मंगल गोचर से रहें सावधान
Advertisement

Mangal Gochar 2023 : 10 मई तक इन चार राशियों के जातक मंगल गोचर से रहें सावधान

Mangal Gochar 2023 :मंगल गोचर का राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ही प्रभाव होता है. लेकन चार राशियों के जातकों पर मंगल गोचर का सबसे अधिक असर पड़ेगा. लेकिन वह अपने संयमित व्यवहार से इसके प्रभाव को कम कर सकते हैं.

Mangal Gochar 2023 : 10 मई तक इन चार राशियों के जातक मंगल गोचर से रहें सावधान

लखनऊ : हर ग्रह गोचर का हमारे जीवन में महत्वपूर्ण प्रभाव होता है. इसका असर हर  राशि पर पड़ता है. 13 मार्च 2023 को सुबह 5.47 मिनट पर मंगल मिथुन राशि में गोचर कर चुका है. इस राशि में मंगल 10 मई तक विराजमान रहेंगे. ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक यह गोचर हर दूसरे गोचर की तरह प्रत्येक राशि के जातकों के जीवन में अहम बदलाव लेकर आएगा. ये बदलाव सिर्फ सकारात्मक ही होंगे ऐसा नहीं है. कुछ बदलाव नकारात्मक भी हो सकते हैं.

वैदिक ज्योतिष के मुताबिक मंगल ग्रह किसी भी जातक/व्यक्ति के जीवन में अहम स्थान रखता है. वैसे तो इसे एक अशुभ ग्रह माना जाता है. बताया जाता है कि इसके असर से जीवन में कई परेशानियां आती हैं. दरअसल मंगल शारीरिक शक्ति, ऊर्जा, साहस और आक्रामकता पर असर डालता है. यह मेष और वृश्चिक राशि का स्वामी ग्रह है. यही वजह है कि मंगल ग्रह को ग्रहों का सेनापति भी कहा जाता है.

आइए जानते हैं कि मंगल गोचर का किन राशियों के जातक पर क्या असर पड़ेगा

कर्क राशि
मिथुन राशि में मंगल का गोचर कर्क राशि के लोगों के बारहवें भाव में स्थापित होगा. यह सामान्य परिस्थिति के रूप में आपकी ग्रह दिशा के अनुकूल नहीं है. इसके असर से आपके करियर में अचानक बदलाव आ सकता है. आपको तबादले आदि की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. शक्ति, धैर्य और साहस की कमी से आपको जूझना पड़ सकता है. 

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के लोगों के लिए मंगल का गोचर अष्टम भाव में होगा. यह आपकी सेहत पर असर डालेगा. आप कोई भी बात प्रतिक्रिया में बोलते समय सावधानी बरतें. आपके शब्दों से कोई आहत न हो इसका ख्याल रखें.

मिथुन राशि
मिथुन राशि में मंगल का गोचर धनु  राशि के जातकों के सप्तम भाव में विराजमान रहेगा. यह दशम भाव पर दृष्टि करेगा. आप अपने कार्य में ध्यान केंद्रित करें. संयमित व्यवहार से आप इसके नकारात्मक असर से बच सकते हैं.

कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों के लिए मिथुन राशि में मंगल का गोचर पंचम भाव में विराजमान रहेगा. यह इस राशि के जातकों की प्रोफेशनल लाइफ के साथ गर्भावस्था या उनके बच्चों की सेहत से जुड़ी चुनौतियों का कारक बन सकता है. बिजनेस से जुड़े लोगों को गैर जरुरी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं.

WATCH: देखें 20 से 26 मार्च तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news