Live: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: प्रयागराजः बिकरू कांड के आरोपी विकास दूबे की पत्नी को हाईकोर्ट से बड़ी राहत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1314907

Live: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: प्रयागराजः बिकरू कांड के आरोपी विकास दूबे की पत्नी को हाईकोर्ट से बड़ी राहत

  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.  

Live: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: प्रयागराजः बिकरू कांड के आरोपी विकास दूबे की पत्नी को हाईकोर्ट से बड़ी राहत
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 23 August 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

  1. LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 23 August 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.
  2.  

 

23 August 2022
23:40 PM

उन्नावः संदिग्ध हालात में लटकता मिला युवक का शव. मंगलवार सुबह पास में ही युवती का  शव संदिग्ध हालत में मिला था. देर शाम गांव के बाहर युवक का शव मिलने से हड़कंप  मचा. दोनों मृतकों का घर एक-दूसरे से 50 मीटर की दूरी पर है. युवती के शव से 150 मीटर दूर युवक का शव मिला. युवक मंगलवार सुबह घर से गायब था. युवक के पास से सुसाइड नोट मिला. खुद फांसी लगाने की बात लिखी है. पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा. हसनगंज कोतवाली के चिरियारी गांव का मामला है.

23:33 PM

योगी सरकार की पहल पर नगर निगम ने खोला यूपी का पहला टॉयलेट कॉलेज
वाराणसीः सफाई कर्मचारियों के लिए खुला अनोखा कॉलेज जहां पर सिर्फ सफाई कर्मचारी ही पढ़ेंगे. नगर निगम परिसर में खोले गए इस कॉलेज का नाम वर्ल्ड टॉयलेट कॉलेज रखा गया. यहां सफाई कर्मचारी सर्टिफिकेट कोर्स कर सफाई से लेकर सफाई के दौरान सुरक्षा के सीखेंगे गुर. नगर निगम में 1 दिन में 60 कर्मचारियों की क्लास में होगी पढ़ाई. कर्मचारी सर्टिफिकेट कोर्स के जरिए स्वच्छता के दौरान आने वाली समस्याएं से निपटने के सीखेंगे तकनीक. अनोखे कॉलेज में नगर निगम के स्वास्थ्य कर्मचारियों को उनके कार्य के दौरान जीवन रक्षक प्रणाली के बारे में किया जाएगा प्रशिक्षित.अक्सर सफाई करने के दौरान कई कर्मचारी प्रशिक्षित ना होने की वजह से गंवा बैठते हैं अपनी जान.

23:16 PM

लखनऊः उत्तर प्रदेश में एक दर्जन आईएएस अफसरों के तबादले हुए हैं. यूपी में एक दर्जन IAS अफसरों के तबादले. आगरा वीसी अजय द्विवेदी हटाए गए. रचित गौड़ आगरा प्राधिकरण के नए वीसी बने. 2019 बैच के IAS अफसरों को मिली नई तैनाती. 2019 बैच के IAS अब CDO लेवल पर तैनात किए गए.

22:56 PM

मुरादाबाद: हैदराबाद में भाजपा विधायक टी राजा के पैगम्बर मोहम्मद साहब पर दिए गए आपत्तिजनक बयान पर मुरादाबाद से सपा सांसद डॉ एस टी हसन ने कहा कि ऐसे लोग विदेशी ताकतों के मोहरे हैं जो देश का माहौल खराब करना चाहते हैं. देश को अस्थिर करना चाहते हैं. अगर नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी हो जाती और उसे सजा मिल जाती तो इन लोगों की ऐसी हिम्मत नहीं होती. उन्होंने भाजपा विधायक को जमानत मिल जाने पर कहा कि ये सोची समझी स्कीम है, ताकि इन चीजों को प्रोत्साहन मिले और देश बर्बाद हो. यह तेलंगाना सरकार और पुलिस की लापरवाही है. आखिर कहां कमी रह गई जो उनको इतनी जल्दी ज़मानत मिल गई. उन्होंने कहा कि देश में पता नहीं क्या हो रहा है, कभी कुछ कभी हो रहा.

22:53 PM

देहरादूनः 16 पीसीएस अधिकारी बने आईएएस. झरना कमठान नवनीत पांडे समेत कुल 16 पीसीएस बने आईएएस.

22:26 PM

लखनऊः पुराने समाजवादी पार्टी नेता प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नगर निकाय चुनाव में उम्मीदवार बनाए जाएंगे.  जिन सपा नेताओं को सपा में तव्वजो नहीं मिल रही प्रसपा उनको उम्मीदवार बनाएगी. आदित्य यादव चुनावी बागडोर  संभालेंगे. लखनऊ के कई वार्डों में पुराने सपा नेता प्रसपा लोहिया के उम्मीदवार हो सकते हैं. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया की कमान संभालते ही प्रदेश अध्यक्ष आदित्य यादव की घोषणा.

21:47 PM
लखनऊः कानपुर से पांच कारतूस एक पार्सल में पैक कर महाराष्ट्र भेजा जा रहा था. चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर चेकिंग के वक्त पार्सल में कारतूस होने का पता चला. इसके बाद असिस्टेंट सिक्योरिटी मैनेजर ने सरोजनीनगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है.
21:40 PM

कानपुरः गुजैनी गांव से 4 किशोरों के लापता होने का मामला. किशोर साइकिल बेचकर ट्रेन से ताजमहल देखने गए थे. सोमवार से 4 टीमें कर रही थी किशोरों की तलाश. पुलिस ने गुजैनी बाईपास से चारों को बरामद किया.

21:36 PM

प्रयागराजः बिकरू कांड के आरोपी विकास दूबे की पत्नी को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली. धोखाधड़ी के आरोप में दर्ज मामले में कोर्ट ने अग्रिम जमानत की मंजूर. वर्ष 2020 में विकास दूबे की पत्नी ऋचा दूबे के खिलाफ कानपुर के चौबेपुर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था. दूसरे का मोबाइल धोखे से लेकर इस्तेमाल करने का आरोप है. कोर्ट ने ट्रायल पूरा होने तक ऋचा दूबे की गिरफ्तारी पर रोक लगाई.

21:33 PM

प्रयागराजः चौकी इंचार्ज शृंगवेरपुर आशीष राय गिरफ्तार हुए. एंटी करप्शन लखनऊ की टीम ने गिरफ्तार किया. भ्रष्टाचार के आरोप में एंटी करप्शन की टीम ने गिरफ्तार किया. नवाबगंज थाने से संबंधित है शृंगवेरपुर चौकी. चौकी इंचार्ज आशीष राय के खिलाफ एंटी करप्शन टीम को शिकायत मिली थी.

21:23 PM

देहरादूनः पूर्व प्रस्तावित मंत्रिमंडल की बैठक अब 24 अगस्त 2022 को सुबह 11 बजे राज्य सचिवालय के विश्वकर्मा भवन में स्थित वीर चंद्रसिंह गढ़वाली 'सभागार' (पंचम तल) देहरादून में होगी.

21:22 PM

लखनऊः जीएसटी एसटीएफ ने यूपी, उत्तराखंड, बिहार, दिल्ली समेत नौ राज्यों में आईटीसी की हेराफेरी पकड़ी है. यह एक रैकेट है जो इन राज्यों में 180 सप्लायरों के जरिए 1261.26 करोड़ रुपये की हेराफेरी कर चुका है. चिह्नित राज्यों के 2430 व्यापारियों को फर्जी आईटीसी यानी इनपुट टैक्स क्रेडिट का लाभ पहुंचाया गया है. इन राज्यों की जीएसटी टीमों और सीजीएसटी कमिश्नर को एलर्ट कर दिया गया है. इस मामले में शामिल व्यक्तियों पर एफआईआर भी दर्ज होगी.

21:03 PM

25 अगस्त को एक दिवसीय दौरे पर कन्नौज जाएंगे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य
कन्नौज: 25 अगस्त को 1 दिवसीय दौरे पर कन्नौज आ रहे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य. मेडिकल कॉलेज, राज्यकीय पालीटेक्निक, आंगनबाड़ी केन्द्र, मालिन बस्ती, अमृत सरोवर का निरीक्षण के साथ लगाएंगे चौपाल. कलेक्ट्रेट सभागार में प्रशासनिक अधिकारियों और उद्यमियों के साथ करेंगे बैठक. लखनऊ से 10.30 पर कन्नौज आने का रखा गया है समय, कई परियोजनाओं के निरीक्षण के साथ बैठक के हैं कार्यक्रम.

20:56 PM

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फैसले के बाद दूसरे विभागों के मृतक आश्रितों को अपने यहां नौकरी देने के लिए अन्य विभागों ने कार्मिक विभाग को राजमंदी दे दी है. पहले चरण में औद्योगिक विकास विभाग, वन पर्यावरण, राजस्व, चिकित्सा स्वास्थ्य और कृषि विभाग ने सहमति दी है.

 

20:46 PM

लखनऊ: नक्श पास कराने पर जल शुल्क वसूली करने की व्यवस्था प्रभावी
विकास प्राधिकरणों और उसके अधीन आने वाले क्षेत्रों में नक्श पास कराने पर जल शुल्क वसूली करने की व्यवस्था प्रभावी हो गई है. प्रमुख सचिव आवास नितिन रमेश गोकर्ण ने उत्तर प्रदेश नगर नियोजन और विकास (जल शुल्क का निर्धारण, उदग्रहण और संग्रहण) नियमावली-2022 जारी कर दी है.

20:45 PM

CM ने प्रदेश के बुजुर्गों के लिए उठाया बड़ा कदम, गठित होगी वरिष्ठ नागरिक कल्याण निधि  
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के बुजुर्गों के लिए बड़ा कदम उठाते हुए उनके कल्याण के लिए दिशा निर्देश जारी किये हैं. सीएम योगी के निर्देश पर प्रदेश में बुजुर्गों के कल्याण के लिए, वरिष्ठ नागरिक कल्याण निधि गठित की जाएगी.

20:33 PM

बरेली: बिल्किस बानो के दोषियों की रिहाई को लेकर, कांग्रेस ने चलाया हस्ताक्षर अभियान
बरेली: बिल्किस बानो के दोषियों की रिहाई निरस्त करके उन्हें दुबारा जेल भेजने के लिए कांग्रेस ने चलाया हस्ताक्षर अभियान. बरेली कॉलेज सहित महिला कॉलेज में बैनर लगाकर चलाया जाएगा हस्ताक्षर अभियान. एक हफ़्ते तक चलने वाले इस अभियान में महिला कॉलेजों और मोहल्लों में हस्ताक्षर अभियान चलाया जायगा.

20:05 PM

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक का मामला: अपर निजी सचिव सूर्य प्रताप सिंह व गौरव चौहान सस्पेंड 
देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक का मामला शासन ने अपर निजी सचिव सूर्य प्रताप सिंह ,गौरव कुमार चौहान को किया सस्पेंड. दोनों सचिवालय के अधिकारी पेपर लीक के मामले में पहले ही हो चुके हैं गिरफ्तार. शासन ने दोनों गिरफ्तार अधिकारियों को किया सस्पेंड. पेपर लीक के मामले में अब तक 22 आरोपियों की हो चुकी है गिरफ्तारी.

 

19:52 PM

रायबरेली: CM योगी का रायबरेली दौरा कल, रानाबेनी माधव सिंह जयंती कार्यक्रम में होंगे शामिल
रायबरेली: सीएम योगी आदित्यनाथ का रायबरेली दौरा कल राना बेनी माधव सिंह जयंती कार्यक्रम में होंगे शामिल. 11 बजकर 45 मिनट पर पहुंचेंगे शहीद चौक. 12 बजे पहुंचेंगे फिरोज़ गांधी डिग्री कॉलेज के ऑडिटोरियम.

19:50 PM

बागपत: बागपत एसडीएम ऑफिस पर धरने पर बेठे वकील
बागपत: बागपत एसडीएम ऑफिस पर धरने पर बेठे वकील. नायाब तहसीलदार पर अभद्र भाषा का प्रयोग करने पर कार्येवाही की मांग. बार संघ के वरिष्ठ अधविक्ता गजेंद्र बलि के साथ नायाब तहसीलदार पर अभद्रता करने का आरोप.

 

19:37 PM

उत्तरकाशी: गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग में भूस्खलन होने से हेल्कू के पास मार्ग बन्द
उत्तरकाशी: गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग में भूस्खलन होने से हेल्कू के पास मार्ग बन्द. गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बन्द होने से मार्ग के दोनों और फसे वाहन. बीआरओ जुटा मार्ग खोलने में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग में हेल्कू गाड़ का क्षेत्र भूस्खलन प्रभावित. इस क्षेत्र में थोड़ी बारिश से होता है भूस्खलन, आए दिन होता राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित.

19:22 PM

देहरादून: सैन्य धाम के लिए 1734 शहीदों के घरों के लाई गई मिट्टी, अब चारों धामों से भी लाई जाएगी मिट्टी
देहरादून: राजधानी देहरादून में सैन्य धाम का निर्माण कार्य किया जा रहा है. सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी का कहना है उनका कहना है कि जिस तरह से निर्माण कार्य चल रहा है, उसको लेकर उन्होंने सैन्य धाम के निर्माण में अब चारों धामों से भी मिट्टी लाई जाएगी. आपको बता दें कि प्रदेश के 1734 शहीदों के घरों के मिट्टी लाई गई है।। अब चारों धामों से में मिट्टी लाने का प्लान तैयार किया गया है.

18:53 PM

श्रावस्ती: नेपाली शराब के साथ युवक गिरफ्तार, 255 शीशी नेपाली शराब बरामद
श्रावस्ती: यूपी के श्रावस्ती जिले में अवैध शराब के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के क्रम में मल्हीपुर पुलिस ने गस्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर 255 शीशी नेपाली शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर लक्ष्मनपुर कोठी के पास से युवक को गिरफ्तार किया है. फिलहाल, पुलिस ने युवक के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्जकर उसे जेल भेज दिया है.

18:31 PM

यूपी के फिरोजाबाद में युवक की पड़ोसियों ने पीट-पीटकर की बेरहमी से हत्या 
प्रेमेंद्र कुमारय/फिरोजाबाद: यूपी के फिरोजाबाद जिले में एक युवक की पड़ोसियों ने ही पीट-पीटकर बेरहमी से हत्या कर दी. हत्या का लाइव वीडियो ज़ी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के हाथ लगा है. जिसमें लड़कियां व उनके चचेरे भाई युवक को बेरहमी से डंडे व बैल्ट से पीट रहे हैं. पूरा मामला फिरोजाबाद जिले के खेड़ा मुहल्ले का है.

18:23 PM

उन्नाव: साक्षी ने कहा मनीष सिसोदिया का तिहाड जेल इंतजार कर रही
उन्नाव: साक्षी महाराज का सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर पलटवार. साक्षी ने कहा मनीष सिसोदिया का तिहाड जेल इंतजार कर रही. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर बोला हमला कहा था छापो को राजनितिक हथकंडा बनाना ठीक नहीं, अब साक्षी महाराज ने अखिलेश यादव को बताया काले धन का पछधर कहा. उनके तो पेट में इस लिए दर्द हो रहा की आगे कहीं उनका नंबर ना आ जाए. साक्षी महाराज ने ईडी और सीबीआई की कार्रवाई को बताया जाएगा. जेनयू की वीसी पर साक्षी का पलटवार. जेएनयू की विसी ने कहा था कोई भी देवता ब्राम्हण नहीं है. अब साक्षी ने कहा यह छोटी और हिंदुओं को बांटने वाली सोंच है. मनीष सिसोदिया ने दावा किया था की बीजेपी नेताओं ने उन्हें भाजपा में शामिल होने का ऑफर दिया है, इसके सबूत उनके पास है. अब साक्षी महाराज ने मनीष सिसोदिया को दिया चैलेंज कहा कि मनीष सिसोदिया के पास कोई सबूत हो तो करें सार्वजनिक.

18:23 PM

मथुरा: दारोगा की टोपी ले गया बंदर, बांके बिहारी मंदिर में ड्यूटी में तैनात थे दारोगा
मथुरा: बंदरों का आतंक नही ले रहा है रुकने का नाम, दरोगा की टोपी ले भागा बंदर. बांके बिहारी मंदिर पर ड्यूटी में तैनात दारोगा की टोपी ले भागा बंदर. यूपी पुलिस के दरोगा सैलेंद्र शर्मा की टोपी ले भागा बंदर. मथुरा में इस समय थाना जैंत इलाके की चौकी आझई पर पोस्टेड है दरोगा सैलेंद्र शर्मा. अभी दो दिन पहले डीएम का चश्मा भी लेकर भाग गया था मंदिर पर बंदर. वृंदावन में बंदरों के आतंक से परेशान है स्थानीय और बाहरी श्रद्धालु. अभी तक बंदरों के हमले में स्थानीय कई लोगों की चली गई है जान. स्थानीय प्रशासन और सरकार नही कर पा रही है बंदरों के आतंक का कोई समाधान.

17:59 PM

नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में है संपूर्णता: कलराज मिश्रा
नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति सही मायनों में संपूर्णता से बनी है. इसमें छात्रों के लिए कक्षा 6 से ही स्किल डेवलपमेंट के विषय शामिल किए गए हैं. ताकि यह बच्चे भविष्य में आत्मनिर्भर भारत की दिशा में सहयोग कर सकें. यह बात आज राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा ने कानपुर में पत्रकारों के समक्ष कही. कलराज मिश्रा एक सम्मान समारोह में शिरकत करने के लिए कानपुर आए थे. कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी के आवास पर पत्रकारों से रूबरू राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा ने कहा कि नई शिक्षा नीति में छात्रों के लिए स्किल डेवलपमेंट के विषय शामिल किए गए हैं. वह बहुत ही लाभकारी होंगे. भविष्य में बच्चे इसके माध्यम से रोजगार हासिल करेंगे और देश के आत्मनिर्भर भारत के अभियान में सहयोग कर सकेंगे. 

17:44 PM
यूपी में 5 पीपीएस अफसरों के तबादले हुए हैं. नितेश प्रताप पुलिस उपाधीक्षक सीएम सुरक्षा बनाये गए हैं. विकास श्रीवास्तव को सहायक पुलिस आयुक्त वाराणसी बनाया गया है.
17:26 PM

हरदोई: बुआ के साथ थे भतीजे के अवैध संबंध, चाचा ने दी खौफनाक मौत
हरदोई में सोमवार सुबह गन्ने के खेत में 20 साल के युवक की धारदार हथियार से बेरहमी से हत्या कर दी थी. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए मृतक की हत्या के आरोप में उसके रिश्ते में दो चाचा को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि भतीजे के अपनी बुआ से इश्क लड़ाने के कारण उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई और शव को खेत में फेंक दिया था.

17:10 PM

बहराइच: बेखौफ लुटेरों ने भाजपा विधायक के पेट्रोल पंप पर की लूटपाट
बहराइच जिले में बेखौफ लुटेरों ने भाजपा विधायक के पेट्रोल पंप पर लूट पाट की घटना को अंजाम देकर सनसनी फैला दिया है. मामले की भनक लगते ही SSP सहित पुलिस पुलिस तंत्र का सारा अमला मामले की तहकीकात में जुटा हुआ है. घटना बीती रात तकरीबन 3 बजे के आस पास की बताई जा रही है, जब कार सवार लुटेरों ने महसी विधानसभा से भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह के पेट्रोल पंप पर धावा बोल दिया. मौके पर मची भगदड़ की Live तस्वीरें पेट्रोल पंप पर लगे CCTV कैमरे में कैद हो गयी है. जिसके सहारे पुलिस की कई टीमें बदमाशों का सुराग लगाने के प्रयास में जुटी हुई हैं.

16:58 PM

28 अगस्त को ध्वस्त होगा ट्विन टावर 
ट्विन टावर में बारूद लगने का काम पूरा हो गया है. 28 अगस्त को भ्रष्टाचार से बना टावर ध्वस्त होगा. 32 मंजिला इमारत मात्र 12 सेकंड में जमींदोज हो जाएगी. ट्रैफिक डीसीपी गणेश प्रसाद शाह जायजा ले रहे हैं. इस दौरान आधे घंटे तक नोएडा, ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे बंद रहेगा. ग्रेटर नोएडा से परिचौक से नोएडा की तरफ रूट रेडी होगा. वहीं, नोएडा से ग्रेटर नोएडा की तरफ जाने के लिए महामाया फ्लाईओवर से रूट होगा. ट्विन टावर के आस-पास सुरक्षा में पुलिस तैनात होगी. डीसीपी सेंट्रल नोएडा राजेश एस भी सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं. 

 

16:42 PM

गाजियाबाद में एक बार फिर डेंगू और स्वाइन फ्लू का कहर
गाजियाबाद में एक बार फिर डेंगू और स्वाइन फ्लू का कहर देखने को मिल रहा है जहां गाजियाबाद में मरीजों की संख्या 12 पहुंच चुकी है वहीं स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या 23 पहुंच गई है. मानसून सीजन में अक्सर डेंगू और मलेरिया के केसों में वृद्धि देखी जाती है पर अब डेंगू के साथ स्वाइन फ्लू ने भी स्वास्थ्य विभाग की चिंता को बढ़ा दिया है. गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के हिसाब से गाजियाबाद में 12 मरीज डेंगू के और 23 मरीज स्वाइन फ्लू के सामने आए हैं. इसके बाद स्वास्थ विभाग में हरकत में आते हुए जहां-जहां डेंगू के लारवा मिले थे. वहां निरोधात्मक कार्रवाई शुरू कर दी है. स्वास्थ्य विभाग की टीम जगह-जगह जाकर सैंपल ले रही है और लारवा मिलने पर तत्काल निरोधात्मक कार्रवाई भी कर रही है. 

 

16:42 PM

आधार कार्ड बनवाने के नाम पर हो रही थी रुपए की वसूली, एसडीएम की जांच में वीडियो पाया सही
जालौन में आधार कार्ड बनवाने के नाम पर अवैध वसूली का खेल जारी है, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसके बाद इस पूरे मामले को अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया और पूरे मामले में जांच के आदेश दिए थे. आधार कार्ड बनवाने के नाम पर लोगों से सौ-सौ रुपये लिए जा रहे थे. इसी दौरान आधार कार्ड बनवाने के नाम पर रुपये की वसूली की कहानी बताते एक व्यक्ति कैमरे में कैद हुआ. मामला कालपी कोतवाली क्षेत्र के मुन्ना फुलपावर चौराहे के आर्यावर्त बैंक के अंदर का मामला है. वीडियो वायरल होने के बाद बैंक कर्मियों में हड़कंप मच गया. वहीं पूरे मामले को जिला प्रशासन ने संज्ञान में लिया और पूरे मामले की जांच एसडीएम कालपी ने की. एसडीएम की जांच में वीडियो सही पाया गया. 

16:24 PM

जिला अस्पताल में जांच के लिए आया कैदी हुआ फरार, पुलिस जांच में जुटी
सोनभद्र के राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत स्थित जिला अस्पताल में रूटीन चेकअप के लिए हत्या के मामले का आरोपी पुलिस को चकमा देकर जिला अस्पताल से फरार हो गया. लाए गए आरोपी को पुलिस के द्वारा हथकड़ी भी नहीं लगाई गई थी और उसे पैथोलॉजी के पास बैठाया गया था लेकिन मौका पाकर हत्या आरोपी लल्लू केवट पुत्र रामविचार फरार हो गया. मामले की जानकारी होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में तीन थानों की पुलिस सहित एसओजी की टीम जिला अस्पताल पहुंची और सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ ही मामले की जांच में जुट गई. मामले की जानकारी होने के बाद आला अधिकारी भी पहुंचकर मौके का निरीक्षण कर रहे हैं.

16:18 PM

पल्लवी पटेल ने मां के लिए जेड श्रेणी की सुरक्षा की मांग की 
राथू विधायक पल्लवी पटेल आज अयोध्या पहुंची. प्रदर्शन के दौरान उन्होंने 1999 प्रयागराज में हुए सोने लाल पटेल पर हमले व 2009 में सोने लाल पटेल की मौत की जांच व अपनी मां राजमाता कृष्णा पटेल को जेड श्रेणी की सुरक्षा की मांग की है. 

16:04 PM

नरकोटा मे पहली एस्केप टनल का निर्माण कार्य पूरा
देश के लिए आज एक नयी खुश खबरी है. उत्तराखण्ड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट चार धाम योजना के ऋषिकेश से कर्णप्रयाग रेल लाइन में पैकेज 7 के पोर्टल 2 में एस्केप टनल का निर्माण कार्य आज पूरा हुआ. यह अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है क्योंकि पूरी परियोजना में यह पहली ऐसी टनल है इसका निर्माण कार्य सबसे पहले और इतना जल्दी पूरा हो गया. यहां लगभग 400 से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं जो दिन रात इस कार्य को कर रहे हैं. 

16:01 PM

मथुरा: बांके बिहारी मंदिर में जांच को पहुंची टीम
ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में हादसे की जांच को गठित कमेटी वृंदावन पहुंच गई है. ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मंगला आरती के दौरान हादसा हुआ था. अत्यधिक भीड़ के चलते दो श्रद्धालुओं की दम घुटने से मौत हुई थी. हादसे को लेकर शासन ने गंभीरता दिखाई है. घटना की जांच को लेकर 2 सदस्यीय कमेटी गठित की थी. पूर्व डीजीपी सुल्तान सिंह और अलीगढ़ मंडलायुक्त गौरव दयाल को जांच की जिम्मेदारी सौंपी थी. 15 दिन में जांच पूरी कर शासन को रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए थे. पूर्व डीजीपी मंगलवार दोपहर को बांकेबिहारी मंदिर पहुंचे. पूर्व डीजीपी ने गलियों का भ्रमण कर जांच शुरू की.  मंदिर के आसपास की गलियों का गहनता से निरीक्षण किया. 

 

15:44 PM

एसपी ने एसओ को किया लाइन हाजिर
बलिया एसपी ने दुबहड़ थाना के प्रभारी निरीक्षक (SO)को लाइन हाजिर कर दिया. दरसअल zee up uk ने बलिया जनपद के दुबहर थाना अंतर्गत 11वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा के साथ हुए अन्याय की न्यूज़ प्राथमिकता से दिखाई थी. पीड़ित छात्रा का आरोप था कि गांव के दो दबंग केस वापस लेने का लगातार दबाव बना रहे थे. पीड़िता ने आरोप लगाया था कि 19 अगस्त की रात दुबहड़ थाने के एसओ ने थाने के एक कमरे में पीड़ित लड़की एवं उसके परिवार की तीन महिलाओं के साथ जमकर मारपीट की थी. जिसकी शिकायत पीड़ित लड़की ने मुख्यमंत्री सहित एसपी से भी किया था. वहीं पीड़िता का कहना है कि उसे भरोसा है कि जल्द से जल्द न्याय के साथ ही दबंगो के खिलाफ कड़ी कार्यवाई भी होगी. 

15:42 PM

गाजियाबाद: 12 कांस्टेबल लाइन हाजिर 
गाजियाबाद एसएसपी मुनिराज ने 12 सिपाहियों को लाइन हाजिर किया. एएसपी आकाश पटेल की रिपोर्ट पर एसएसपी ने मुरादनगर और मसूरी थाने के 12 कांस्टेबल लाइन हाजिर किए गए. अवैध उगाही की शिकायतें मिल रही थीं. जिसे लेकर कार्रवाई
की गई. 

15:41 PM

बिजनौर पहुंचे केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव 
आज अपने दो दिवसीय दौरे पर बिजनौर पहुंचे. केंद्रीय मंत्री अश्वनी वैष्णव ने रेलवे स्टेशन पहुंचकर स्टेशन का निरीक्षण किय. निरीक्षण के दौरान कई खामियां पाई गयीं जिनका जल्द समाधान किया जाएगा. मंत्री को बिजनौर -नगीना लोकसभा प्रभारी बनाये जाने के बाद जनपद का पहला दौरा था. पार्टी कार्यालय पर भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओ के साथ समीक्षा बैठक भी की गयी. 

15:29 PM

उत्तराखंड की भारतीय जनता पार्टी की नई टीम की हुई घोषणा 
उत्तराखंड की भारतीय जनता पार्टी की नई टीम की घोषणा हो गई है. इस टीम में उधम सिंह नगर से विकास शर्मा, गुरविंदर सिंह चंडोक और डाक्टर लीलावती राणा को प्रदेश मंत्री बनाया गया है. रुद्रपुर के विकास शर्मा को भट्ट टीम का हिस्सा बनाए जाने के बाद कार्यकर्ताओं में उत्साह दिखाई दे रहा है. पार्टी कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया. वहीं प्रदेश मंत्री विकास शर्मा ने कहा है कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है, उसी के अनुरूप पार्टी को मजबूत कर अपनी जिम्मेदारी पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे. उन्होंने कहा कि नगर निगम, लोकसभा चुनाव में भाजपा भारी मतों से जीते, इस दिशा में उनका फोकस रहेगा. 

 

15:26 PM

प्रयागराज: पीसीएस 2021 प्री परीक्षा रद्द किए जाने के खिलाफ दाखिल अपील पर सुनवाई टल गई है. डिविजन बेंच के जस्टिस के मामले से अलग होने के चलते सुनवाई टल गई है. 5 सितंबर को अब मामले की अगली सुनवाई होगी. हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने पीसीएस प्री 2021की परीक्षा को रद्द किया है. पूर्व सैनिकों को पांच फीसदी आरक्षण देते हुए नए सिरे से प्री परीक्षा का रिजल्ट जारी करने का आदेश दिया है. हाईकोर्ट की सिंगल बेंच के आदेश के खिलाफ आयोग ने डिविजन बेंच में अपील दाखिल की है. 

14:47 PM

बिजली विभाग के कर्मचारी पर जानलेवा हमला, बदमाशों ने किए चाकू से कई वार
उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में बीती रात बदमाशों ने बिजली विभाग के कर्मचारी पर जानलेवा हमला कर दिया. बदमाशों ने कर्मचारी की गर्दन पर चाकू से कई वार किए. फिलहाल घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया है और बताया जा रहा है कि पीड़ित के खिलाफ ही पुलिस ने पहले ही केस दर्ज करके रखा है.

14:30 PM

यूपी एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता, 50 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार
यूपी एसटीएफ को बड़ी सफलता हाथ लगी है. रंगदारी मांगने, जानलेवा हमले से संबंधित मामलों में फरार चल रहे 50 हजार के इनामी बदमाश खगेश पांडे उर्फ राहुल को एसटीएफ ने प्रयागराज से गिरफ्तार किया है. अभियुक्त के पास से एक तमंचा (315 बोर), दो जिंदा कारतूस (315 बोर), एक मोबाइल फोन, एक बुलेट मोटर साइकिल और 360 रुपये नगदी बरामद हुई है.

14:08 PM

मुख्तार अंसारी के करीबी पर कसा शिकंजा, 12.96 करोड़ की संपत्ति कुर्क
मऊ में एक बार फिर मुख्तार अंसारी के करीबियों के ऊपर प्रशासन का चाबुक चला है, जिला अधिकारी मऊ अरुण कुमार के आदेश के बाद अंसारी गिरोह के करीबी हाजी मुख्तार की 12 करोड़ 96 लाख की संपत्ति को जिला प्रशासन ने कुर्क किया है. हाजी मुख्तार के खिलाफ जनपद के विभिन्न थानों में कई धाराओं में आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. 

13:51 PM

महोबा में कार और बाइक में जोरदार टक्कर, दो की मौत
महोबा में कानपुर-सागर राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार को मारुति कार और बाइक में भीषण टक्कर हो गई. इस हादसे में दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल एक महिला की हालत नाजुक होने पर झांसी मेडिकल कॉलेज रिफर किया गया है.

13:34 PM

भारत नेपाल बॉर्डर पर उज्बेकिस्तान की महिला गिरफ्तार
महराजगंज में भारत नेपाल बॉर्डर पर सुरक्षा एजेंसियों ने एक उज्बेकिस्तानी महिला को गिरफ्तार किया. चंडीगढ़ से सोनौली के रास्ते नेपाल जाने की कर रही प्रयास थी. इमिग्रेशन के तहरीर पर 14 विदेशी अधिनियम समेत कई धाराओं में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया. उज्बेकिस्तानी महिला का भारत मे रहने का वीसा समाप्त हो गया था.

13:25 PM

रास्ते को लेकर हुआ विवाद, दो गुटों में जमकर चले लाठी डंडे
मुरादाबाद में रास्ते को लेकर हुए दो गुटों में जमकर विवाद हो गया. दोनों गुटों के लोगों ने एक-दूसरे पर लाठी डंडे बरसाए. इतना ही नहीं, उन्होंने धारदार हथियार से भी हमला किए. इस हमले में 6 लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूचना पर घटनास्थल पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

13:09 PM

श्रीकांत त्यागी की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ी
नोएडा के ओमेक्स सोसायटी में महिला का साथ हुए विवाद के बाद सुर्खियों में आए श्रीकांत त्यागी की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. जेल में बंद श्रीकांत त्यागी को एक अन्य मामले में कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. 2007 के एक मामले में पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच श्रीकांत त्यागी को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से उनको फिर से जेल भेज दिया गया.

13:08 PM

नोएडा: सुपरटेक के ट्विन टावर को गिराने की लगभग सभी तैयारियां पूरी
अगर हम ट्रैफिक प्लान की बात करें, तो इसे लगभग पूरा कर लिया गया है. गौतम बुद्ध नगर के डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि दोनों टावरों के करीब 500 मीटर के इर्द-गिर्द आने वाली सभी सड़कों को सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक बंद रखा जाएगा. वहीं, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे को भी करीब 30 मिनट तक बंद किया जाएगा. इसके अलावा, कई रूटों को डायवर्ट किया जाएगा, ताकि आम जनता को कोई परेशानी ना हो सके.

12:31 PM

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद के बेटे उमर अहमद ने किया सरेंडर
सीबीआई कोर्ट लखनऊ के समक्ष उमर अहमद ने किया सरेंडर. ढाई लाख का इनाम उमर अहमद पर था घोषित. पिछले तीन सालों से फरार चल रहा था उमर अहमद. लखनऊ के प्रॉपर्टी डीलर मोहित जायसवाल के साथ मारपीट और अपहरण के मामले में था आरोपी.

12:13 PM

नोएडा: 28 अगस्त को दोपहर 2.30 बजे होगा ट्विन टावर ब्लास्ट
ट्विन टावर गिराने वाली कंपनी EDIFICE के पार्टनर उत्कर्ष मेहरा ने ज़ी मीडिया से खास बातचीत के दौरान बताया कि दोनों टावरों को गिराने की तारीख मुकर्रर कर ली गई है. 28 अगस्त को दोपहर 2:30 बजे दोनों टावर्स को रिमोट के जरिये ब्लास्ट कर गिराया जाएगा. रिमोट प्रेस करने के लिए 6 लोगों की एक टीम होगी, जिसमें प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक्सपर्ट शामिल होंगे.

11:56 AM

नोएडा: एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसा, एक किलोमीटर लंबा लगा जाम
महामाया फ्लाई ओवर के फुटपाथ पर चढ़ी फॉर्च्यूनर कार. तेज रफ्तार की वजह से हुआ हादसा. हादसे के बाद दिल्ली से नोएडा आने वाले रूट पर लगा जाम. हादसे में बाल-बाल बचे कार सवार. इस हादसे के बाद करीब 1 किलोमीटर लगा लंबा जाम.

11:49 AM

बरेली: पाकिस्तान में मंदिरों में तोड़फोड़ पर बरेली के उलेमा ने किया कड़ा विरोध
तंजीम-ए-उलेमा काउंसिल के राष्ट्रीय सचिव मौलाना शाहबुद्दीन ने कहा कि इस्लाम किसी भी समुदाय के धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ की अनुमति नहीं देता है. उन्होंने पाकिस्तानी हुकूमत से इस पर सख्त कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा है कि जो लोग इस तरह का काम करते हैं, वो इस्लाम को मानने वाले नहीं हैं. इस्लाम इसकी इजाजत नहीं देता है.

11:26 AM

बांदा: सड़क हादसे में तीन की मौत
बीती रात खाटू श्याम बाबा के दर्शन करके लौट रहे श्रद्धालुओं की कार अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकराई, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई और 2 लोग घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है और घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. कार में कुल 5 लोग सवार थे.

11:26 AM

बांदा: सड़क हादसे में तीन की मौत
बीती रात खाटू श्याम बाबा के दर्शन करके लौट रहे श्रद्धालुओं की कार अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकराई, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई और 2 लोग घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है और घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. कार में कुल 5 लोग सवार थे.

11:11 AM

प्रयागराज: सपा नेता मंजू पाठक के खिलाफ मुकदमा दर्ज
लूट और छिनैती, धमकी की धाराओं में सपा नेत्री मंजू पाठक के खिलाफ मुकदमा दर्ज. आसमां नाम की महिला ने मंजू पाठक समेत अन्य के खिलाफ दर्ज कराया केस. कैंट पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल में जुटी.

11:02 AM

शामली में चोरों का आंतक, प्राचीन मंदिर में हुई लाखों की लूट
मंदिर से भगवान के मुकुट, सोने-चांदी के आभूषण भी हुए चोरी. मौके पर उच्च अधिकारी फिगर एक्सपर्ट के द्वारा सबूत लाने में जुटी. पुलिस मामले की जांच में जुटी.

10:48 AM

बिजनौर: केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव का दौरा
नगीना लोकसभा के प्रभारी बनाये जाने के बाद पहले दौरे पर अश्वनी वैष्णव. बिजनौर और नगीना लोकसभा क्षेत्र के बीजेपी कार्यकर्ताओं से करेंगे वार्ता. मंत्री के स्वागत के लिए रेलवे स्टेशन पर प्रशासन व भाजपा कार्यकर्ता मौजूद. बीजेपी के जिला अध्यक्ष सुभाष वाल्मीकि और क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल ने किया रेल मंत्री का स्टेशन पर स्वागत.

10:35 AM

महाराजगंज: बेहद कम बारिश होने से सूखे जैसी स्थिति बनी, किसानों को सता रहा डर
महराजगंज में कम बारिश होने के कारण सूखे जैसी स्थिति पैदा हो गई है. वहीं, बरसात नहीं होने से जमीन के जलस्तर में काफी गिरावट आई है. इससे किसानों को अपनी फसल की सिंचाई के लिए भी जूझना पड़ रहा है. खेतों में खड़ी धान की फसल सिंचाई नहीं होने से पीली पड़ गई है और कई जगहों पर तो पूरी धान की फसल सूखकर बर्बाद हो गई है. 

10:23 AM

वाराणसी: ज्ञानवापी केस से जिुड़ी सबसे बड़ी खबर
परिवार के दबाव में केस से अलग होने का लिया फैसला. मुस्लिम पक्ष के वकील के परिवार ने कहा ज्ञानवापी का फैसला हिन्दुओं के पक्ष में आए. योगेंद्र प्रसाद सिंह उर्फ मधु बाबु ने पॉलिटिकल दबाव के चलते केस न लड़ने का लिया निर्णय. मधु बाबु के बेटे विशाल सिंह ने बताया कि परिवार के लोगों ने ज्ञानवापी प्रकरण से नाम वापसी लेने को कहा.

09:01 AM

Ghaziabad News: पढ़ाई से बचने के लिए जल्लाद बना दसवीं का छात्र, 13 साल के दोस्त को दी दर्दनाक मौत 
गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहा पर एक दसवीं के छात्र ने पढ़ाई से बचने के लिए ऐसी घटना को अंजाम दिया है, जिसको पढ़ने के बाद आपकी रूह कांप जाएगी. दरअसल इस छात्र ने पहले एक 13 वर्षीय नाबालिग से दोस्ती की. उसको रोज साथ में घूमाने के लिए ले जाता था. इसके बाद मौका पाकर सोमवार को उसकी हत्या कर दी. वहीं, पुलिस ने हत्यारोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है. 

08:35 AM

उत्तराखंड में सूखे जैसे हालात 
उत्तराखंड: बारिश से एक तरफ मैदानी जिलों में हाहाकार तो दूसरी तरफ पहाड़ो में बारिश मानसून सीजन की तुलना में काफी कम हुई है. नैनीताल जिले के धारी, ओखलाकांडा जैसे पर्वतीय हिस्सों में मानसून रूठा हुआ हैं. खेती के लिये पानी नहीं हैं. सिचाई की जो नहरे हैं उनमें पानी नहीं हैं. कई जगह नहरें क्षतिग्रस्त हैं.

07:55 AM

करोड़ों की जमीन पर शहर के बड़े उद्योग पति और वकील की नजर
राजवीर चौधरी /बिजनौर: उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले से एक बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है. यहां के दलित की जमीन को शहर के एक उद्योगपति और वकील ने मिलकर फर्जी तरीके से वसीयत करा ली. प्रशासन को इसकी कानों कान खबर तक नहीं लगी. जब करोड़ों की जमीन की श्रेणी बदलने की प्रक्रिया हुई तो इस फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ. इसके बाद एसडीएम सदर के आदेश पर जांच हुई तो उद्योगपति पंकज और वकील अवधेश का फर्जीवाड़ा सामने आ गया. राजस्व विभाग ने उद्योगपति और वकील के खिलाफ थाना शहर कोतवाली में धोखाधड़ी की धाराओं में  मुकदमा दर्ज कराया है. 

07:30 AM

यूपी के ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के लिए 17 देशो में होंगे रोड शो - 10 लाख करोड़ रुपए का निवेश का टार्गेट
लखनऊ: बिजनेस में अपने को अव्वल साबित कर चुके उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब दस लाख करोड़ रुपए का निवेश लाने की मुहिम में जुट गए हैं. इतना बड़ा निवेश लाने के लिए योगी सरकार अगले वर्ष ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का आयोजन कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समिट की शुरुआत करेंगे. तीन दिन होने वाले इस समिट में देश तथा विदेश के बड़े औद्योगिक घरानों के मुखिया हिस्सा लेंगे. इस समिट देश तथा विदेश के बड़े उद्योगपतियों को लाने के लिए यूपी का इंडस्ट्री विभाग सितंबर से 17 देशों में रोड शो की शुरुआत करेगा.

रोड शो की शुरुआत दुबई से की जाएगी. इसके अलावा यूनाइटेड किंगडम (यूके), नीदरलैंड्स, जर्मनी, फ़्रांस, जापान, सिंगापुर, साऊथ कोरिया, इस्राइल, ऑस्ट्रेलिया, आस्ट्रेलिया, यूएई, अमेरिका, कनाडा, थाईलैंड, बेल्जियम, स्वीडन और रूस में भी रोड शो का आयोजन किया जाएगा.

विदेश के साथ-साथ देश में मुंबई, अहमदाबाद, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद और दिल्ली में भी रोड शो आयोजित किए जाएंगे. राज्य के मुख्य सचिव ने इन रोड शो के आयोजना को समीक्षा बीते दिनों कर उसे अपनी मंजूरी दे दी है.

07:11 AM

यूपी के ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के लिए 17 देशो में होंगे रोड शो - 10 लाख करोड़ रुपए का निवेश का टार्गेट
लखनऊ: बिजनेस में अपने को अव्वल साबित कर चुके उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब दस लाख करोड़ रुपए का निवेश लाने की मुहिम में जुट गए हैं. इतना बड़ा निवेश लाने के लिए योगी सरकार अगले वर्ष ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का आयोजन कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समिट की शुरुआत करेंगे. तीन दिन होने वाले इस समिट में देश तथा विदेश के बड़े औद्योगिक घरानों के मुखिया हिस्सा लेंगे. इस समिट देश तथा विदेश के बड़े उद्योगपतियों को लाने के लिए यूपी का इंडस्ट्री विभाग सितंबर से 17 देशों में रोड शो की शुरुआत करेगा.

रोड शो की शुरुआत दुबई से की जाएगी. इसके अलावा यूनाइटेड किंगडम (यूके), नीदरलैंड्स, जर्मनी, फ़्रांस, जापान, सिंगापुर, साऊथ कोरिया, इस्राइल, ऑस्ट्रेलिया, आस्ट्रेलिया, यूएई, अमेरिका, कनाडा, थाईलैंड, बेल्जियम, स्वीडन और रूस में भी रोड शो का आयोजन किया जाएगा.

विदेश के साथ-साथ देश में मुंबई, अहमदाबाद, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद और दिल्ली में भी रोड शो आयोजित किए जाएंगे. राज्य के मुख्य सचिव ने इन रोड शो के आयोजना को समीक्षा बीते दिनों कर उसे अपनी मंजूरी दे दी है.

07:10 AM

घरेलू कलह में पत्नी ने लगाई फांसी, पति ने खाया जहरीला पदार्थ,पत्नी की हुई मौत,पति की हालत नाजुक
कौशांबी: जिले में घरेलू कलह के चलते पत्नी ने फांसी लगा कर मौत को गले लगा लिया. पति ने जहरीला पदार्थ खा लिया, जिससे उसकी हालत गम्भीर हो गयी .इसके बाद पड़ोसियों ने पति को अस्पताल पहुंचाया. साथ ही पुलिस को सूचना दी, मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

 

Trending news