LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार:सीएम योगी आदित्‍यनाथ की अध्‍यक्षता में कैबिनेट मीटिंग, पर्यटन समेत 30 प्रस्तावों को हरी झंडी
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार:सीएम योगी आदित्‍यनाथ की अध्‍यक्षता में कैबिनेट मीटिंग, पर्यटन समेत 30 प्रस्तावों को हरी झंडी

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार:सीएम योगी आदित्‍यनाथ की अध्‍यक्षता में कैबिनेट मीटिंग, पर्यटन समेत 30 प्रस्तावों को हरी झंडी
LIVE Blog

Uttar Pradesh Uttarakhand 13 October 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

  1. LIVE: Uttar Pradesh Uttarakhand 13 October 2022: मुख्यमंत्री योगी गुरुवार को भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. मुख्यमंत्री सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीरनगर और गोरखपुर के बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा करेंगे. यूपी में मानसून की वजह से तबाही मची नजर आ रही है. कई जगहों पर लगातार बारिश की वजह से हालात बेहद खराब दिख रहे हैं.
13 October 2022
15:02 PM

बस्ती: सीएम योगी बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का कर रहे दौरा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर रहे हैं. बाढ़ पीड़ितों को बांटेंगे राहत सामग्री. दुबौलिया के हेंगापुर गांव में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

 

14:33 PM

संभल: मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न देने की मांग
सपा विधायक इकबाल महमूद ने मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न देने की मांग की है. सपा विधायक ने बीजेपी सरकार को मुलायम सिंह के रास्ते पर चलने की दी नसीहत. उन्होंने कहा कि वक्त की नजाकत को देखते हुए शिवपाल यादव को समाजवादी पार्टी में अपने घर वापस आ जाना चाहिए.

14:25 PM

देहरादून: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया आईएसबीटी का निरीक्षण
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आईएसबीटी का निरीक्षण किया है. इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यात्रियों से बातचीत की. कन्नौज से बुजुर्ग महिला यात्री से की बातचीत. इस दौरान उन्होंने महिला यात्री को चाय पिलाई. आईएसबीटी की साफ-सफाई को लेकर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों की फटकार भी लगाई. मुख्यमंत्री ने यात्रियों के साथ दुकानदारों से भी की बातचीत. बुनियादी सुविधाओं का भी किया निरीक्षण.

14:23 PM

लखनऊ: योगी कैबिनेट में 30 प्रस्तावों पर लगी मुहर
योगी कैबिनेट ने गुरुवार को 30 बड़े प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है. नई इलेक्ट्रानिक वाहन नीति-2022 को मंजूरी दी गई है. इसके तहत इलेक्ट्रानिक वाहनों पर 15 फीसदी सब्सिडी मिलेगी. पहले दो लाख दो पहिया वाहनों पर मिलेगी छूट. दो पहिया वाहनों पर 5000 रुपये की छूट मिलेगी. पहले 50 हजार तीन-पहिया वाहनों पर छूट. तीन पहिया वाहनों पर 12 हजार की छूट मिलेगी. पहले 25 हजार चार पहिया वाहनों को भी छूट प्रदान की जाएगी. चार पहिया वाहनों पर एक लाख की छूट मिलेगी. पर्यटन विभाग से जुड़े दो प्रस्ताव पास मथुरा में शनि परिक्रमा मार्ग बनेगा. कोसीकला में बनेगा शनि परिक्रमा मार्ग.

12:25 PM

संभल: सांसद शफीकुर्र रहमान का बड़ा बयान
हिजाब विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सपा सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क का बड़ा बयान आया है. रहमान बर्क का कहना है कि हिजाब मुस्लिमों और इस्लाम का मजहबी मामला है. इस पर पाबंदी न लगाई जाए. मुस्लिमों को मजहबी पाबंदी से आजाद रखा जाए. हिजाब पर मजहबी पाबंदी हटने से बुराई पैदा होंगी.समाज में बिगाड़ होगा.

12:22 PM

लखनऊ: गौरव यात्रा में शामिल होंगे दो मंत्री
गुजरात बीजेपी गौरव यात्रा में उत्तर प्रदेश के दो कैबिनेट मंत्रियों को जिम्मेदारी मिली है. स्वतंत्र देव सिंह और दयाशंकर की लगाई ड्यूटी लगाई गई है. दयाशंकर सिंह राजकोट और स्वतंत्र देव सिंह कच्छ जिले की विधान सभा में संभालेंगे जिम्मेदारी.

12:01 PM

बागेश्वर में पैराग्लाइडिंग से मिलेगा रोजगार
बागेश्वर में साहसिक पर्यटन के तौर पर पैराग्लाइडिंग की अपार संभावनाएं हैं. यहां घूमने आने वाले पर्यटकों के लिए पैराग्लाइडिंग एक आकर्षण का केंद्र रहता है. पैराग्लाइडिंग से पहाड़ में रोजगार के नये अवसर पैदा होंगे. साथ ही यहां के बेरोजगारों की आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी. बागेश्वर में पैराग्लाइडिंग की संभावनाएं देखते हुए प्रशासन ट्रेनिंग सेंटर खोलने की कवायद पर लग गया है. कपकोट के दुलम गांव में पैराग्लाइडिंग का बेसिक प्रशिक्षण केंद्र बनाने की कवायद की जा रही है. ऐसा हुआ तो यह प्रदेश का पहला पैराग्लाइडिंग प्रशिक्षण केंद्र होगा. फिलहाल ट्रेनिंग सेंटर खोलने का प्रस्ताव देहरादून भेजा गया है. जल्द ही इस कार्य के शुरू होने की उम्मीद है. 

 

11:46 AM

महिला एशिया कप: भारत ने पहले सेमीफाइनल में थाईलैंड को 74 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया. 

11:40 AM

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र पर नस्लीय हिंसा में जानलेवा हमला

11:18 AM

कानपुर में बॉयलर फटने से हादसा 
कानपुर में बॉयलर फटने से हादसा हो गया, जिससे एक मजदूर की मौके पर मौत हो गई. जबकि एक गम्भीर रूप से घायल हो गया. पुलिस ने घायल मजदूर को हैलट अस्पताल भेजा है. घटना पनकी थाना क्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया की है. 

11:02 AM

संत महेंद्र दास को देखने पहुंचे सिविल अस्पताल पहुंचे सीएम 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ के सिविल अस्पताल पहुंचे. सीएम यहां भर्ती संत महेंद्र दास को देखने पहुंचे हैं. 

 

10:46 AM

कर्नाटक हिजाब मामला
कर्नाटक हिजाब मामले में सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति हेमंत गुप्ता ने कर्नाटक उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने वाले उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें राज्य के शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पहनने पर प्रतिबंध लगाने के राज्य सरकार के आदेश को बरकरार रखा था. 

 

10:44 AM
10:16 AM

अमेठी में चार नाबालिग बच्चियां गायब 
अमेठी में एक ही गांव की चार नाबालिग बच्चियां गायब हो गईं. परिजनों ने पुलिस से शिकायत की. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. बच्चियां बंगाली परिवार की रहने वाली हैं. मामला संग्रामपुर थाना क्षेत्र का है. 

10:15 AM

रेलवे आवागमन बाधित करने के मामले में कैबिनेट मंत्री संजय निषाद पर आरोप तय
कसरवल काण्ड में कैबिनेट मंत्री डॉ संजय निषाद के विरुद्ध कोर्ट में रेलवे एक्ट में आरोप तय हो गया है. डॉ संजय निषाद ने अपने समर्थकों के साथ निषादों को अनुसूचित जाति का आरक्षण दिलाने की मांग को लेकर सात जून 2015 सुबह करीब 11 :20 बजे सहजनवां क्षेत्र में मगहर सहजनवां के मध्य रेल लाइन पर धरना प्रदर्शन किया था. जिससे कई घंटे तक रेलवे का आवागमन बाधित हो गया. पुलिस व आरपीएफ के जवानों ने जब भीड़ को हटाने का प्रयास कि तो भीड़ उग्र हो गई. पथराव करने लगी. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठी चार्ज व फायरिंग हुई, जिसमें कई लोग घायल हुए और एक युवक की मौत हो गई थी. आरपीएफ ने डॉ संजय निषाद सहित 16 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था. आरपीएफ ने सभी आरोपितों के विरुद्ध कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया . इसी मामले में कई लोगों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है. इस मुकदमे की सुनवाई कर रही विशेष न्ययाधीश एमपी एमएलए कोर्ट नम्रता अग्रवाल ने बुधवार को डॉ. संजय निषाद सहित छह अन्य के विरुद्ध धारा 174 रेलवे एक्ट के तहत आरोप तय किया. जिसके बाद डॉ संजय निषाद सहित छह अन्य लोगों ने आरोपों से इंकार किया और विचारण की मांग किया. कोर्ट ने 18 अक्तूबर को अभियोजन पक्ष के पत्रावली साक्ष्य के लिए प्रस्तुत के आदेश दिया है.

10:00 AM

घाघरा नदी का जलस्तर बढ़ने से तटवर्ती इलाको में पानी भरा, किसानों की खडी फसल हो रही है बर्बाद
बलिया में घाघरा नदी में बढ़ते जलस्तर और खतरे के निशान को पार करने के बाद तटवर्ती इलाको तक बाढ़ का पानी भरने लगा है. नगर पंचायत मनियर के वार्ड नंबर 10 बहेरा पार गांव सहित बेल्थरारोड तहसील के कई गांवों में दूसरी बार घाघरा नदी में हो रहे लगातार पानी की वृद्धि के कारण बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. घाघरा नदी के पानी से कई घरों में बाढ़ का पानी भी घुस गया है. किसानों की धान की पक्की फसल पानी में गिर के नष्ट हो रही है. बाढ़ के पानी से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोग बाढ़ के पानी के बीच पशुओं को चारा एवं अपने दैनिक कार्य करने दूसरी जगह जा रहे हैं. यहां के लोगों का कहना है कि गांव से बाहर जाने के रास्ते नहीं बने हैं और जो है वह भी पानी से अवरुद्ध हो चुके हैं. जिसके कारण गांव से बाहर निकलने व बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं. 

09:38 AM

लखनऊ में मुफ्त बूस्टर डोज बंद होगी
लखनऊ: सरकारी अस्पतालों में कोरोना की मुफ्त बूस्टर डोज बंद होगी. 60 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए सुविधा रहेगी. निजी अस्पतालों में बूस्टर डोज लगवा सकते हैं. बची हुई 30 हजार बूस्टर डोज 20 दिन में खत्म हो जाएगी. 

09:02 AM

Flood in UP: सिद्धार्थनगर जिले में बांध टूटने से बाढ़ की स्थिति हुई भयावह, सौ से ज्यादा गांव हुए प्रभावित 
सिद्धार्थनगर: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में राप्ती नदी का भयावह रूप देखने को मिल रहा है. यहां पर राप्ती नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. राप्ती नदी का जलस्तर लगातार बढ़ने से बीती रात दो जगह बांध टूटने से बाढ़ की स्थिति और भयावह हो गई है. बांध टूटने से सौ से ज्यादा गांव प्रभावित हो गए हैं. इस तरह प्रभावित गांव की संख्या अब 300 के पार हो गई है.

08:32 AM

सीएम योगी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक आज 
सीएम योगी की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट बैठक में आधा दर्जन नई या संशोधित नीतियों को स्वीकृति मिल सकती है. इलेक्ट्रिक व्हेकिल नीति को मंजूरी मिल सकती है. नई स्टार्टअप नीति का प्रस्ताव लाया जा सकता है. सशस्त्र पुलिस बल नियमावली में संशोधन का प्रस्ताव तैयार पुलिस जवानों को पदोन्नति में लाभ से जुड़ा संशोधन होगा. निकायों के गठन और सीमा विस्तार का प्रस्ताव लाया जा सकता है. इसके अलावा दुग्ध विकास नीति संशोधन प्रस्ताव भी कैबिनेट में आ सकता है. 

 

08:30 AM

जसपुर घटना अपडेट
जसपुर में बीती रात कुंडा थाना क्षेत्रांर्गत हुई संवेदनशील घटना के संबंध में एसएसपी उधमसिंहनगर द्वारा समस्त पुलिस फोर्स को ब्रीफ किया गया. मौके पर भारी पुलिस फोर्स असलाहों के साथ तैनात की है. जिसमें पीएसी, क्यू आरटी फायर सर्विस, दंगा नियंत्रण दल, क्यूआरटी व रेगुलर पुलिस का भारी बल है. 

07:53 AM

हर्ष फायरिंग में आठ माह की पोती की मौत 
हाथरस: यूपी के हाथरस जिले के थाना हाथरस गेट क्षेत्र के गांव किंदौली में हुई हर्ष फायरिंग में गोली लगने से पोती की मौत हो गई. वहीं दादी गंभीर रूप से घायल हो गई है. ग्राम किन्दौली में बुधवार को हकीमुद्दीन के बेटे अजरूद्दीन का निकाह होकर आया था. बहू को देखने के लिए लोग वहां जमा हुए थे. वहां भूरी व उसकी गोद में पोती इनाया थी. इस दौरान हर्ष फायरिंग में चली गोली पोती इनाया के सिर तथा दादी के कान के पास लगी. दोनों को आनन-फानन में जिला अस्पताल लाया गया, जहां से उन्हें अलीगढ़ रेफर कर दिया गया अलीगढ़ में आठ माह की पोती इनाया की मौत हो गई. 

07:42 AM

माफिया मुख्तार अंसारी के भगोड़े बेटे अब्बास अंसारी की सरगर्मी से तलाश जारी
लखनऊ: माफिया मुख्तार अंसारी के भगोड़े बेटे अब्बास अंसारी की सरगर्मी से तलाश जारी.आज रात महानगर पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव तिवारी के नेतृत्व में हजरतगंज स्थित दारुलशफा के 107 विधायक आवास में की छापेमारी.लगातार पुलिस को चकमा दे रहा अब्बास अंसारी की तलाश में पुलिस बैरंग लौटी. 107 विधायक आवास दारुलसफा अब्बास अंसारी के आवास पर की गई नोटिस चस्पा. एसीजीएम 3 लखनऊ द्वारा NBW और 82 के तहत मऊ सदर से विधायक अब्बाश अंसारी के आवास पर इंस्पेक्टर महानगर केशव तिवारी के नेतृत्व में नोटिस चस्पा की गई. 

 

07:39 AM

फसल बर्बाद होने पर किसान ने किया सुसाइड 
बरेली: फतेहगंज पश्चिमी थाना क्षेत्र के ग्राम सतरिया पट्टी में एक किसान ने अपनी फसल बारिश के चलते बर्बाद होने के कारण आत्महत्या कर ली, परिजनों के मुताबिक बारिश में उसकी फसल बर्बाद हो गई थी जिसके चलते वह बेहद परेशान था. मृतक मदन पाल की बेटी ने बताया कि मदन पाल ने ग्रामीण बैंक से ₹300000 का लोन लिया था जिसको जमा करने को लेकर बैंक वाले उसे आए दिन धमकाते थे जिसको चलते वह बेहद परेशान रहता था. इसी परेशानी में उसने घर के पड़ोस में खपरैल में अपने अंगोछे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आपको बता दें कि बरेली में पिछले दिनों हो रही लगातार बारिश ने धान की फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया है. मृतक मदन पाल की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई थी, जिसको लेकर उसने आत्महत्या कर ली. पुलिस ने सबको पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम क्यों भेज दिया मदन पाल की 6 बीघा जमीन का धान पूरी तरह से बर्बाद हो गया था.

 

07:18 AM

यूपी कैबिनेट की बैठक में लिए जा सकते हैं अहम फैसले 

लखनऊ: यूपी कैबिनेट की बैठक में एक दर्जन से अधिक प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है. सबसे अहम फैसला नई धान खरीद और इलेक्ट्रिक वाहन नीति को मंजूरी मिल सकती है. इसके अलावा करीब सात निकायों के सीमा विस्तार संबंधी प्रस्ताव को भी मंजूरी के लिए रखा जा सकता है.वाराणसी में मंडलीय कार्यालय और रोपवे चलाने संबंधी प्रस्ताव को कैबिनेट मंजूरी के लिए रखा जा सकता है.नमामी गंगे से जुड़े प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती है. आहरण वन संरक्षण केंद्र और लोक निर्माण विभाग के सड़क सुरक्षा संबंधी प्रस्ताव को भी कैबिनेट के समक्ष रखा जा सकता है. 

Trending news