IND vs SA ODI 2022: दक्षिण अफ्रीकी टीम के होश उड़ा सकते हैं यूपी के ये दो खिलाड़ी,लखनऊ के इकाना स्टेडियम में कल होगा वनडे मैच
Advertisement

IND vs SA ODI 2022: दक्षिण अफ्रीकी टीम के होश उड़ा सकते हैं यूपी के ये दो खिलाड़ी,लखनऊ के इकाना स्टेडियम में कल होगा वनडे मैच

IND vs SA ODI Series 2022:  भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में 6 अक्टूबर को पहला वनडे खेला जाएगा. 

IND vs SA ODI 2022: दक्षिण अफ्रीकी टीम के होश उड़ा सकते हैं यूपी के ये दो खिलाड़ी,लखनऊ के इकाना स्टेडियम में कल होगा वनडे मैच

IND vs SA ODI Series 2022: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 अक्टूबर 2022 गुरुवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में पहला वनडे मैच खेला जाएगा. भारतीय टीम मैदान पर जमकर पसीना बहा रही है. नियमित खिलाड़ियों के टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने की वजह से टीम में कई युवा चेहरों को जगह दी गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ भी मैच देखने पहुंचेंगे. राजधानी लखनऊ में हो रहे मैच को लेकर लोगों में खासा उत्साह है. हालांकि मैच में बारिश का खलल ना पड़े इसकी चिंता लोगों को सता रही है.

बारिश के चलते फैंस करना पड़ रहा दिक्कतों का सामना
मैच की दीवानगी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सुबह से ही लोग टिकट के लिए लाइन में लग गए. मूसलाधार बारिश में भीगने के बाद भी लोगों में उत्साह कम नहीं हो रहा है लेकिन उनको कई अवस्थाओं का सामना भी करना पड़ रहा है. क्रिकेट प्रेमी लखनऊ में हो रहे मैच का आनंद लाइव लेना चाहते हैं.

शिखर धवन के हाथों में होगी भारतीय टीम की कमान
टीम इंडिया की कमान शिखर धवन के हाथों में है जबकि श्रेयस अय्यर को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. स्टार खिलाड़ियों से सजी दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करने के लिए भारत के इन खिलाड़ियों पर सबसे ज्यादा निगाहें रहेंगी. भारतीय टीम में इसके अलावा रितुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर को जगह मिली है. 

ये दो खिलाड़ी हो सकते हैं एक्स फैक्टर
टीम में शामिल यूपी के दो खिलाड़ियों दीपक चाहर और कुलदीप यादव भारतीय टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. दाएं हाथ के मध्यम गति के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने 24 मैचों में कुल 29 विकेट हासिल किए हैं. उनकी इकोनॉमी 8.17 रही. वही, लेफ्ट ऑर्म चाइनामैन कुलदीप यादव ने 25 मैच में 44 विकेट झटके हैं. उनकी इकोनॉमी भी 6.89 है. बता दें, कि कुलदीप यादव कानपुर जबकि दीपक चाहर आगरा के रहने वाले हैं. 

दक्षिक अफ्रीका की टीम
दक्षिक अफ्रीका की टीम की कप्तानी तेम्बा बावुमा करेंगे. उनके अलावा टीम में क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स,हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, यानेमन मालन, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्त्जे, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी शामिल हैं. 

यहां देख सकेंगे मैच
IND vs SA के बीच पहला वनडे दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा.जिनका लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के चैनल्स पर किया जाएगा. इसके अलावा मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार एप पर की जाएगी. जहां क्रिकेट प्रेमी लाइव मैच का लुत्फ ले सकते हैं. 

 

 

Trending news