Weather Update:बारिश से यूपी और उत्तराखंड के मौसम ने ली करवट, इन जिलों को लेकर IMD ने जताया अलर्ट
Advertisement

Weather Update:बारिश से यूपी और उत्तराखंड के मौसम ने ली करवट, इन जिलों को लेकर IMD ने जताया अलर्ट

Weather Update: पिछले दो दिन से उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में मौसम ने कुछ इस कदर करवट ली है कि कई इलाकों में ठंड बढ़ गई है. कई जगह कोहरा भी सुबह नजर आया. मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के कई इलाकों में अगले दो दिन बारिश की संभावना है.

Weather Update:बारिश से यूपी और उत्तराखंड के मौसम ने ली करवट, इन जिलों को लेकर IMD ने जताया अलर्ट

लखनऊ : उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब समेत उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में बारिश का सिलसिला अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार शाम से लेकर मंगलवार सुबह तक उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के साथ देश के अलग-अलग हिस्सों में हुई बारिश ने मौसम में ठंडक ला दी है. वहीं किसानों के लिए ये बारिश मुसीबत की वजह बन रही है. मौसम विभाग ने 21 मई को भी बादल छाए रहने की संभावना जताई है. आईएमडी के मुताबिक प्रदेश के कई हिस्सों में अगले दो दिन तक हल्की बारिश का अनुमान है. 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है.लखनऊ में भी आज बारिश देखने को मिल सकती है.  वहीं यहां 24 मार्च को गरज के साथ बारिश और धूलभरी आंधी का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है.

मौसम विभाग के अनुसार, 21 मार्च को भी वेस्ट यूपी में कई इलाकों में बूंदाबंदी या तेज बारिश के बीच ओला गिरने की संभावना है. साथ ही तेज हवाओं से ठंड बढ़ सकती है. मेरठ, लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर, झांसी, आगरा औऱ बरेली डिवीजन में भी बारिश देखने को मिल सकती है. शाहजहांपुर में प्रदेश में सबसे कम 14.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. 

IMD के अनुसार अगले कुछ घंटों में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, बिजनौर, खतौली, मेरठ, संभल में हल्की से बारिश हो सकती है. वहीं यदि बात करें राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की तो आज यहां न्यूनतम तापमान 17 और अधिकतम तापमान 27 डिग्री रहने की संभावना है. 

उत्तराखंड और एनसीआर में भी बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई इलाकों में गरज के साथ बारिश का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के मुताबिक देहरादून में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री रहने का अनुमान है. मौसम विभाग की मानें तो 22 और 23 मार्च को दिल्ली में हल्के तौर पर बादल छाए रहेंगे. हालांकि एनसीआर में इन दो दिनों में बारिश का कोई पूर्वानुमान नहीं है. 24 मार्च को गरज के साथ बौछार पड़ सकती हैं.

Watch: नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस कर्मियों से भिड़ गई महिला, देखें हाई-वोल्टेज ड्रामा

Trending news