लखनऊ में मौत की दीवार: दिलकुशा कॉलोनी में दीवार गिरने से 9 मजदूरों की मौत,सभी मजदूर झांसी के रहने वाले थे
Advertisement

लखनऊ में मौत की दीवार: दिलकुशा कॉलोनी में दीवार गिरने से 9 मजदूरों की मौत,सभी मजदूर झांसी के रहने वाले थे

Lucknow Hadsa: घायल मजदूर ने बताया कि रात के 12 बजे की घंटना है. हादसे के समय वहां पर 15 मजदूर मौजदू थे. सभी मजदूर झांसी के रहने वाले हैं. वे यहां पर दीवार का निर्माण कर रहे थे. घायल 6 मजदूरों का हजरतगंज के सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

लखनऊ हादसा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow Wall Collapse) में बड़ा हादसा हो गया है. यहां के दिलकुशा कॉलोनी में 24 घंटे से हो रही बारिश के कारण दीवार गिर गई. इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई. मजदूर दीवार के पास में ही टेंट लगाकर रह रहे थे. सभी मजदूर झांसी के रहने वाले हैं. घायल मजदूर ने बताया कि रात के 12 बजे की घंटना है. हादसे के समय वहां पर 15 मजदूर मौजदू थे. वे यहां पर दीवार का निर्माण कर रहे थे. घायल 6 मजदूरों का हजरतगंज के सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं, दुर्घटना का सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने संज्ञान में ले लिया है. सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को चार लाख का आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है. 

झांसी के रहने वाले हैं सभी मजदूर 
घायल मजदूर ने बताया कि रात के 12 बजे की घंटना है. हादसे के समय वहां पर 15 मजदूर मौजदू थे. सभी मजदूर झांसी के रहने वाले हैं. वे यहां पर दीवार का निर्माण कर रहे थे. घायल 6 मजदूरों का हजरतगंज के सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं, जानकारी मिलने के बाद मजदूरों के परिजन भी अस्पताल में पहुंच गए हैं. 

लखनऊ ईस्ट की डीसीपी प्राची सिंह ने बताया कि रात में ढाई बजे मकान की दीवार गिर गई. जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में तीन महिलाएं, तीन बच्चें और तीन पुरुष हैं. लखनऊ में तेज बारिश के कारण यह हादसा हुआ था. बताया जा रहा है कि मरने वाले सभी लोग मजदूर हैं. वे दीवार के निर्माण का कार्य कर रहे थे. काफी समय से यहां पर निर्माण का कार्य चल रहा था. मजदूर यहां पर अपने परिवार के साथ रह रहे थे. 

मौके पर मजदूरों के बैग, बर्तन, समान बिखरे हुए थे. कुछ दिन पहले ही मजदूर अपने परिवार वालों को भी बुलाया था. यहां पर मजदूरों की पूरी फैमली रह रही थी. बताया जा रहा है कि एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया है. वहीं, मौके पर एनडीआरएफ की टीम पहुंच कर रेस्कयू कर कर रही है. मौके पर आर्मी के जवान भी मौजूद हैं. यह हादसा लखनऊ के दिलकुशा कॉलोनी में हुई है. बताया जा राह है कि मजदूर गुरुवार की रात खाना खाने के बाद दीवार के पास में ही टेंट बनाकर आराम कर रहे थे. 

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बताया कि यह काफी दुखद घटना है. इस घटना में तीन महिलाएं, तीन बच्चें, और तीन पुरुष की मौत हो चुकी है. इस घटना का उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दे दिया गया है. इस हादसे में तीन लोग घायल हैं. मजदूर कहां के रहने वाले हैं. इसकी जांच की जा रही है. 

 

Trending news