UP Weather Update: 6 जुलाई तक यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान, 5 जिलों को लेकर विशेष अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1761131

UP Weather Update: 6 जुलाई तक यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान, 5 जिलों को लेकर विशेष अलर्ट

UP Weather Update: शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के राज्य कई जनपदों में भारी बारिश हुई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आइएमडी) के वैज्ञानिक ने कहा कि ''उत्तर पश्चिमी खाड़ी से उत्पन्न निम्न दबाव का क्षेत्र अब  मध्य भाग की ओर बढ़ गया है. इससे अगले दो दिनों में प्रदेश में भारी वर्षा हो सकती है.'' 

UP Weather Update: 6 जुलाई तक यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान, 5 जिलों को लेकर विशेष अलर्ट

लखनऊ : यूपी में मानसून सक्रिय है. बारिश का सिलसिला अभी जारी रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक यूपी में 6 जुलाई तक चलेगा बारिश का सिलसिला. अब पूर्वांचल पर ज्यादा मेहरबान रहेगा मानसून. उत्तर प्रदेश में दक्षिणी-पश्चिमी मानसून सक्रिय. 24 घंटों से कहीं हल्की तो कहीं सामान्य बारिश होगी.  शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के राज्य कई जनपदों में भारी बारिश हुई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आइएमडी) के वैज्ञानिक ने कहा कि ''उत्तर पश्चिमी खाड़ी से उत्पन्न निम्न दबाव का क्षेत्र अब  मध्य भाग की ओर बढ़ गया है. इससे अगले दो दिनों में प्रदेश में भारी वर्षा हो सकती है.'' 

इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश
बरेली, मुरादाबाद, गोरखपुर, मथुरा और आगरा में बा‍रिश हुई है. वहीं मौसम वैज्ञानिकों का कहना है क‍ि इन इलाकों में अभी और मूसलाधार बारिश हो सकती है.

फतेहपुर सड़कों में भरा पानी
कल्याणपुर थाने का चौड़गरा चौराहा जरा सी बारिश में तालाब में तब्दील हो गया. पहली ही बारिश में कार्यदाई संस्था के द्वारा करवाए गए कार्य की पोल खोल दी है. बता दें कि नेशनल हाईवे-2 पर मौजूद चौडगरा चौराहा हर वक्त काफी व्यस्त रहता है. जलभराव में किस तरह लोग हादसों का शिकार हो रहे है. पहली ही बारिश में हाईवे चौड़ीकरण में किस तरह काम किया गया है. इसकी पोल खोल कर रख दी. बारिश का पानी लोगों के घरों और दुकानों के भीतर तक घुस गया. 

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर में कांवड़ यात्रा को लेकर बदल जाएगा रूट, 11 जुलाई से दिल्ली-देहरादून हाईवे पर डायवर्जन

रायबरेली में सीवर लाइन जाम
मानसून की पहली बारिश ने शहर की सूरत बिगाड़ दी है. यहां सब से बुरा हाल शहर की पॉश कालोंनी प्रगतिपुरम का है. यहां चंद घंटों की बारिश से ही दो दर्जन से ज़्यादा निवासी अपने घरों में कैद हो गए हैं. बाहर खड़ी गाड़ियां डूब गई हैं और अमृत योजना के तहत खोदी गई सीवर लाइन के धंसने का खतरा बरकरार है. दरअसल इस स्थिति के पीछे नगर पालिका का स्थायी ईओ न होना बताया जा रहा है. प्रोमोटी एसडीएम धीरज श्रीवास्तव को नगर पालिका का प्रभारी बनाया गया है जिन्होंने कार्य संभालने के बाद से एक भी नालों की सफाई नहीं कराई. उधर जल निगम शहरी के एक्सइएन देवेंद्र कुमार ने भी घोर लापरवाही की है. मानसून आने से दो महीने पहले ही उन्हें अवगत कराया गया था. 

WATCH Monsoon Health Tips: रहना है तंदरुस्त तो बरसात के मौसम में इन सब्जियों से करें परहेज

Trending news