Hing Benefits: अगर बना रहेगा हींग का साथ, तो नपुंसकता और शीघ्रपतन से मिलेगी निजात, जानें कैसे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1205785

Hing Benefits: अगर बना रहेगा हींग का साथ, तो नपुंसकता और शीघ्रपतन से मिलेगी निजात, जानें कैसे

Benefits of Hing: बताया जाता है कि हींग से पुरुषों में नपुंसकता और शीघ्रपतन की समस्या को खत्म किया जा सकता है. इसके लिए आपको एक ग्लास गर्म पानी ले लें और फिर इसमें हींग पाउडर मिला लें. इससे ब्लड फ्लो बढ़ता है. इसके अलावा, हींग पाउडर में थोड़ा सा शहद और अदरक मिलाकर इसका सेवन करने से खांसी और ब्रोंकाइटिस की परेशानी से भी निजात मिलती..

Hing Benefits: अगर बना रहेगा हींग का साथ, तो नपुंसकता और शीघ्रपतन से मिलेगी निजात, जानें कैसे

Benefits of Hing: हींग खाने में केवल बेहतरीन खुशबू लाने का काम ही नहीं करती, बल्कि इसके कई और भी लाभ हैं. यह हींग पुरुषों की सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है. हींग पुरुषों में होने वाली सेक्सुअल समस्याओं से राहत भी पहुंचा सकती है. सम्सयाएं जैसे शीघ्रपतन, नपुंसकता आदि. वहीं, हींग से पेट दर्द, गैस, इनडाइजेशन और उल्टी जैसी समस्याओं से भी निजात मिलता है. जानें फायदे-

यह भी पढ़ें: तकिए के नीचे लहसुन की एक कली को रखने से जाग जाएगी किस्मत, फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान!

नपुंसकता और शीघ्रपतन की दवा कही जाती है हींग
बताया जाता है कि हींग से पुरुषों में नपुंसकता और शीघ्रपतन की समस्या को खत्म किया जा सकता है. इसके लिए आपको एक ग्लास गर्म पानी ले लें और फिर इसमें हींग पाउडर मिला लें. इससे ब्लड फ्लो बढ़ता है. इसके अलावा, हींग पाउडर में थोड़ा सा शहद और अदरक मिलाकर इसका सेवन करने से खांसी और ब्रोंकाइटिस की परेशानी से भी निजात मिलती है. 

हींग कम करती है कैंसर का रिस्क 
यह भी बताया जाता है कि एंटी ऑक्सीडेंट्स से भरपूर हींग का सेवन करने से कैंसर का रिस्क कम होता है, क्योंकि वह फ्री रैडिकल्स से बॉडी का बचाव कर सकती है. हींग से कैंसर सेल्स के डेवलपमेंट में रुकावट पैदा होती है.

यह भी पढ़ें: Roti ke Totke: रोटी का सिर्फ एक टोटका ही बदल देगा आपकी जिंदगी, पैसों से लेकर घर की सारी टेंशन होगी दूर

हींग दिलाती है दर्द से आराम
अगर आपको किसी भी तरह का दर्द है तो दवाइयों का सेवन करने से पहले हींग का सेवन करें. हींग आपको सिर, पेट या जोड़ों के दर्द से छुटकारा दिला सकती है. हींग में कोमरिन्स नाम का तत्व मौजूद होता है, जो खून को पतला करता है और फ्लो बढ़ाता है. इसके साथ ही, ब्लड कोलेस्ट्रॉल और बॉडी में टाइग्लिसराइड का लेवल भी घटा सकता है. ऐसे में हाइपरटेंशन से बचाव किया जा सकता है.

इनडाइजेशन से भी मिलता है छुटकारा
बताया जाता है कि हींग अपच की परेशानी का रामबाण इलाज है. दरअसल, हींग में एंटी इनफ्लेमटरी और एंटी ऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं जो इनडाइजेशन को दूर करते हैं. इससे कब्ज की परेशानी भी दूर होती है. अगर नाभि के पास हींग का लेप लगाया जाए तो पेट दर्द, पेट फूलने की परेशानी और भारीपन जैसी परेशानी दूर होती है.

WATCH LIVE TV

Trending news