Haunted House: जंगल के बीच में है भूतिया बंगला जहां लाल साड़ी में घूमती है चुड़ैल, जाने की है हिम्मत?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1292995

Haunted House: जंगल के बीच में है भूतिया बंगला जहां लाल साड़ी में घूमती है चुड़ैल, जाने की है हिम्मत?

Meerut Haunted House: चारों ओर घने जंगल के बीच में स्थित है जीपी ब्लॉक बंगला, यहां जाने में लोगों के पसीने छूट जाते हैं. यह सैकड़ों वर्ष पुराना बंगला अब एक खंडहर में तब्दील हो चुका है. यहां पर कई बार कुछ पैरा नॉर्मल एक्टिविटी होने की बात सामने आई है.

Haunted House: जंगल के बीच में है भूतिया बंगला जहां लाल साड़ी में घूमती है चुड़ैल, जाने की है हिम्मत?

Haunted House Meerut: उत्तर प्रदेश में घूमने के लिए कई खूबसूरत और ऐतिहासिक जगह मौजूद हैं. देशभर से लोग यहां घूमने के लिए आते हैं. यहां धार्मिक और ऐतिहासिक इमारतों को देखने लोग अपने फैमिली और दोस्तों के साथ पहुंचते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं यहां कई ऐसी जगह मौजूद हैं जहां जाना सख्त मना है. ऐसी ही एक भूतहा जगह के बारे में आज हम आपको बता रहे हैं. 

मेरठ का जीपी ब्‍लॉक था कभी शहर का मशहूर इलाका
मेरठ के कैंट एरिया में माल रोड से करीब आधा किलोमीटर दूरी पर स्थित बंगले पर दिन में ही सन्नाटा पसर जाता है, शाम को तो यहां से कोई आने की हिम्मत भी नहीं कर पाता. अगर हिम्मत करके कोई यहां आ भी जाए तो मुश्किल है कि वह बंगले के अंदर जा पाएगा. हम बात कर रहे हैं मेरठ के भूत बंगले की.

fallback

दरअसल, देश के 10 भूत बंगला में शुमार मेरठ का जीपी ब्लॉक का यह बंगला हॉन्टेड हाउस के नाम से मशहूर है, वर्षों से यह बंगला वीरान पड़ा है. वर्षों पहले जीपी ब्‍लॉक शहर का एक मशहूर इलाका था, लेकिन अब लोगों को यहां जाने से भी डर लगता है. इसकी वजह है चारों तरफ घना जंगल और बीच में स्थित तीन वीरान बंगले.

बंगला जहां आने में छूट जाते हैं अच्छे अच्छों के पसीने 
जी हां मेरठ कैंट एरिया में स्थित माल रोड से तकरीबन आधा किलोमीटर की दूरी पर इस बंगले को लेकर शाम के सन्नाटे की बात तो छोड़िए दिन में भी कोई यहां पर जाने की जुर्रत नहीं करता अगर हिम्मत करके कोई वहां जाता भी है तो इस बंगले के अंदर पहुंचकर डर के मारे उसका सिट्टी-पिट्टी गुम हो जाती है. गौरतलब है कि यह अंग्रेजों के समय का बंगला है, यह सैकड़ों वर्ष पुराना बंगला अब एक खंडहर में तब्दील हो चुका है. 

fallback

पैरा नॉर्मल एक्टिविटी हकीकत या फसाना
जानकारी के मुताबिक यहां पर कई बार कुछ पैरा नॉर्मल एक्टिविटी होने की बात सामने आई थी. कुछ लोगों ने यहां पर आकर यह जानने की भी कोशिश की थी कि क्या यहां पर वाकई ही कोई नेगेटिव एनर्जी है या फिर यह महज अफवाह है. जीपी ब्लॉक के नाम से मशहूर यह बंगला देश के 10 भूत बंगलों में शुमार है. ऐसे में मेरठ प्रशासन ने इस बंगले के अंदर जाने पर रोक लगा दी थी, लेकिन प्रशासन से अनुमति लेकर इस स्थान को अब देखा जा सकता है. 

fallback

आज वीरान पड़ा है यह आलीशान बंगला
आपको बता दें कि आजादी से पहले तक इस बंगले में सब एरिया का मुख्यालय स्थित था, लेकिन उसके बाद सब एरिया मुख्यालय सरधना रोड पर चला गया और धीरे-धीरे यह बंगला खंडहर में तब्दील होता गया. 

fallback

लाल साड़ी में घूमता नजर आता है कोई साया
कुछ लोग यहां तक कहते हैं कि इस बंगले के अंदर लाल साड़ी में कोई महिला घूमती हुई कई बार नजर आई है, जिसके चलते लोगों में इसको लेकर खौफ पैदा हो गया है. fallbackजानकारी के मुताबिक स्थानीय लोगों द्वारा यह बताया जाता है कि कई साल पहले यहां कुछ युवा घूमने के लिए आए थे, जिन्हें यहां कुछ असाधारण गतिविधियों का अहसास हुआ था. उसके बाद से प्रशासन ने यहां जाने पर रोक लगा दी और एक गेट को भी बंद कर दिया गया.

Indian Actresses MMS: अब अंजली अरोड़ा का क्या होगा, MMS कांड से कई अभिनेत्रियों के करियर हो चुके हैं तबाह

Trending news