हरदोई में शराब माफिया की एक करोड़ तीन लाख 75 हजार की संपत्ति कुर्क, गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1259000

हरदोई में शराब माफिया की एक करोड़ तीन लाख 75 हजार की संपत्ति कुर्क, गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई कार्रवाई

एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि कौशल पाल नकली शराब बनाते थे, उनके पास खाली बोतल, ढक्कन, रैपर आदि मिले थे. इस कार्रवाई के बाद 2021 में भी वह अवैध शराब में पकड़े गए थे और 2022 में उनके ऊपर गैंगस्टर लगाया गया. उसी में पुलिस की जांच और आख्या के आधार पर जिलाधिकारी ने माफिया की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया था.

हरदोई में शराब माफिया की एक करोड़ तीन लाख 75 हजार की संपत्ति कुर्क, गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई कार्रवाई

आशीष द्विवेदी/हरदोई: यूपी के हरदोई में माफियायों के खिलाफ कार्रवाई के अभियान में अवैध शराब के कारोबार में शामिल रहे गैंगस्टर के आरोपित की एक करोड़ तीन लाख 75 हजार रुपये की संपत्ति कुर्क की गई है. सात माह में प्रशासन की यह 10 वीं कार्रवाई है और अभी तक गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई के क्रम में जिलाधिकारी के आदेश पर तीन करोड़ 80 लाख 33 हजार की संपत्ति कुर्क हो चुकी है. 

जिले के सांडी थाना क्षेत्र के हूंसेपुर निवासी कौशल पाल सिंह के विरुद्ध वर्ष 2020 में अवैध शराब बनाने का मामला दर्ज किया गया था. एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि कौशल पाल नकली शराब बनाते थे, उनके पास खाली बोतल, ढक्कन, रैपर आदि मिले थे. इस कार्रवाई के बाद 2021 में भी वह अवैध शराब में पकड़े गए थे और 2022 में उनके ऊपर गैंगस्टर लगाया गया. उसी में पुलिस की जांच और आख्या के आधार पर जिलाधिकारी ने माफिया की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया था.

जिसके क्रम में शुक्रवार को अभियुक्त कौशल पाल सिंह द्वारा अवैध धन से अर्जित सम्पत्ति का 02 मंजिला भवन, कुल 127.09 वर्ग मीटर तथा प्रथम तल पर आवासीय भवन कुल 74.55 वर्ग मीटर जिसकी कीमत लगभग 01 करोड़ 02 लाख रूपये है को कुर्क किया गया. इसके अलावा एक स्विफ्ट डिजायर कार जिसकी कीमत लगभग 1 लाख 75 हजार रुपए है को कुर्क किया गया है. एसपी राजेश द्विवेदी के मुताबिक अभी तक गैंगस्टर के आरोपित संपत्ति छिपा लेते थे,लेकिन गैंगस्टर प्रकोष्ठ गठित हो जाने के बाद ऐसा नहीं हो पाता है. कौशल पाल सिंह की भी एक करोड़ तीन लाख 75 हजार संपत्ति चिन्हित की गई और कुर्क की कार्रवाई की गई है. 

उन्होंने बताया कि गैंगस्टर प्रकोष्ठ की पैरवी से 23 मामलों में 73 अभियुक्तों पर कार्रवाई हुई, जिसमें 10 माफिया की तीन करोड़ 80 लाख 33 हजार संपत्ति कुर्क हो चुकी है. गैंगस्टर में शामिल पांच अन्य माफिया भी रडार पर हैं. जल्द ही उनकी संपत्ति कुर्की की कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news