Guru Uday 2023: आज मेष राशि में उदय हो रहे गुरु देव बृहस्पति, मीन राशि की चमकेगी किस्मत,बढ़ जाएगा बैंक बैलेंस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1663526

Guru Uday 2023: आज मेष राशि में उदय हो रहे गुरु देव बृहस्पति, मीन राशि की चमकेगी किस्मत,बढ़ जाएगा बैंक बैलेंस

Guru Gochar 2023: ज्योतिष के मुताबिक बृहस्पति की उच्च राशि कर्क है, जिस पर चंद्रमा का शासन है....गुरु जब भी अपनी उच्च राशि में होते हैं तो इसके प्रभाव से सभी राशि के जातकों को  खुशियां देते हैं. जीवन में कामयाबी देते हैं...

प्रतीकात्मक फोटो

Guru Gochar 2023: पंचाग और ज्योतिष (Jyotish) में बृहस्पति को बेहद खास ग्रह माना गया है.   ज्योतिष में बृहस्पति को एक लाभकारी ग्रह के तौर पर देखा जाता है. सभी नौ ग्रहों में बृहस्पति का गोचर सभी राशि के लोगों को प्रभावित करता है. हिंदू पंचांग के मुताबिक बृहस्पति 27 अप्रैल, 2023 को मेष राशि में 2.27 मिनट पर उदय होंगे.

ज्योतिष के मुताबिक बृहस्पति की उच्च राशि कर्क है, जिस पर चंद्रमा का शासन है. गुरु जब भी अपनी उच्च राशि में होते हैं तो इसके प्रभाव से सभी राशि के जातकों को  खुशियां देते हैं. जीवन में कामयाबी देते हैं. बृहस्पति देव विद्या, कर्म, व्यक्तित्व, धर्म, नीति के प्रतीक माने जाते हैं.

क्या आपकी कुंडली में बैठा है दरिद्र योग? शनि बढ़ाए मुश्किल तो अपनाएं ये उपाय

देवताओं के गुरु हैं बृहस्पति
बृहस्पति को देवताओं का गुरु माना जाता है. जिसकी कुंडली में बृहस्पति ग्रह मजबूत होता है उसे जीवन में यश, कीर्ति, ज्ञान और सम्मान मिलता है. बृहस्पति धनु औऱ मीन राशि के स्वामी हैं.  इसलिए गुरु को एक शुभ ग्रह माना गया है.  बृहस्पति के आशीर्वाद के बिना जातक जीवन में शुभ फल प्राप्त नहीं कर सकता है. जिन जातकों की जन्म कुंडली में बृहस्पति देव मजबूत स्थिति में होते हैं या फिर वह कुंडली में धनु या मीन राशि में रहते हैं, ऐसे जातकों को भाग्य का साथ मिलता है.

Watch: कुंडली में बृहस्पति हैं खराब तो करें ये उपाय, रोग और धन की कमी होगी दूर   

कैसा रहेगा मीन राशि पर असर
मीन राशि के लोगों को लिए बृहस्पति पहले और 10वें भाव के स्वामी हैं और अब वह मीन राशि वालों की कुंडली में दूसरे भाव में उदित होने जा रहे हैं. दूसरा भाव आर्थिक लाभ, परिवार और रिश्तों को दिखलाता है.मीन राशि के जातकों को लाभ होगा, घर में शुभ काम होगा.आर्थिक रूप से गुरु का उदय मीन राशि वालों के लिए काफी सुखद होगा. सेहत की बात की जाए तो इन जातकों के लिए समय ठीक है. सेहत में सुधार होगा.   मीन राशि वालों को इस अवधि में धन लाभ होगा.  चौथे भाव के स्वामी के रूप में गुरु बृहस्पति का दूसरे भाव में होना इशारा देता है कि इस दौरान आप अपने परिवार पर काफी पैसा खर्च करेंगे. यानी गुरू की आप पर कृपा रहेगी. मीन राशि के लोग प्रॉपर्टी में भी निवेश करेंगे. घर में कोई शुभ कार्य होने के संभावना है.मीन राशि वालों को इस दौरान भगवान शंकर की आराधना करना चाहिए और गुरुवार को हवन-यज्ञ आदि करना चाहिए.

झांसी की रानी भी करती थीं इस मंदिर में पूजा, जानें गणेश मंदिर का सदियों पुराना इतिहास

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Sita Navami 2023: कब है सीता नवमी, जानें जानकी जयंती की पूजा का शुभ मुहूर्त और पूजन विधि
 

 

Trending news