क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी! कानपुर के ग्रीन पार्क में होगी चौके-छक्कों की बरसात, तीन साल बाद 4 घरेलू मैचों की मिली मेजबानी
topStories0hindi1457556

क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी! कानपुर के ग्रीन पार्क में होगी चौके-छक्कों की बरसात, तीन साल बाद 4 घरेलू मैचों की मिली मेजबानी

Kanpur News: क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर है, कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में तीन साल बाद एक बार फिर घरेलू क्रिकेट की वापसी होने जा रही है. यहां जनवरी में कुल चार मैच खेले जाएंगे. इसको लेकर यूपीसीए काफी खुश है. 

 

 

क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी! कानपुर के ग्रीन पार्क में होगी चौके-छक्कों की बरसात, तीन साल बाद 4 घरेलू मैचों की मिली मेजबानी

श्याम तिवारी/कानपुर: क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी है, एक बार फिर कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में चौके छक्कों की बरसात होगी. दरअसल सितंबर महीने में ही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मैचों के आयोजन कानपुर के स्टेडियम में होने के बाद अब रणजी क्रिकेट मैच होने जा रहे है. हालांकि कई सालों से क्रिकेट प्रेमी कानपुर में अंतराष्ट्रीय मैच का इंतज़ार कर रहे हैं. 

ग्रीन पार्क को घरेलू मैच की मेजबानी का मिलेगा मौका
यूपी के कानपुर में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ग्रीन पार्क को एक बार फिर से घरेलू मैचों की मेजबानी करने का मौका मिलने जा रहा है. बीते तीन वर्ष से ग्रीन पार्क स्टेडियम में घरेलू मैचों का टोटा था. यहां मैच नहीं हुए ,लेकिन अब तीन साल बाद नये साल में यहां चार घरेलू मैच होंगे ,इसको लेकर यूपीसीए काफी खुश है. 

जनवरी में होंगे मैच, तैयारियां हुईं शुरू
BCCI के जारी किए गए कार्यक्रम में कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम को चार घरेलू मैचों की मेजबानी करने का मौका मिला है. इसमें से दो मुकाबले रणजी श्रृंखला के हैं ,तो वहीं एक मुकाबला सी के नायडू श्रंखला का है, जबकि एक मैच कूच बिहार ट्रॉफी का ग्रीन पार्क में खेला जाएगा. इसको लेकर ग्रीन पार्क स्टेडियम में तैयारियां शुरू हो गई हैं, यह सभी मैच जनवरी में होंगे.

यूपी और हरियाणा टीम के बीच होगा पहला मैच
ग्रीन पार्क स्टेडियम में पहला मैच रणजी श्रंखला का तीन जनवरी, 2023 से उत्तर प्रदेश और हरियाणा के बीच खेला जाएगा. दूसरा मैच रणजी श्रंखला का 10 जनवरी से उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बीच खेला जाएगा. यह दोनों मैच चार दिवसीय होंगे, तीसरा मैच 22 जनवरी को कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश और असम के बीच खेला जाएगा. वहीं, चौथा मुकाबला 26 तारीख को कूच बिहार ट्रॉफी का उत्तर प्रदेश और झारखंड के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. 

घरेलू मैच की मेजबानी मिलने से अंतरराष्ट्रीय मैच की जगी उम्मीद
UPCA के संयुक्त सचिव मोहम्मद फहीम ने बताया कि यह बहुत खुशी की बात है कि कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम मैं 3 साल के बाद घरेलू मैच होने जा रहे हैं. इससे भविष्य में अंतरराष्ट्रीय मैच की उम्मीद जग गई है, इससे क्रिकेट प्रेमियों को मैच देखने का मौका मिलेगा.

WATCH: यूपी सरकार छात्रों को फ्री देती है स्मार्टफोन और टैबलेट, जानें योग्यता और आवेदन की प्रक्रिया

Trending news