Barabanki : 8 दोस्तों ने मिलकर बनाई 14 हजार स्क्वायर फीट लंबी शहीद भगत सिंह की पेंटिंग, मंत्री और डीएम हुए मुरीद
Advertisement

Barabanki : 8 दोस्तों ने मिलकर बनाई 14 हजार स्क्वायर फीट लंबी शहीद भगत सिंह की पेंटिंग, मंत्री और डीएम हुए मुरीद

बाराबंकी में दोस्तों के एक ग्रुप ने कला के क्षेत्र में ऐसा काम किया है, जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है. आइए जानते हैं उनकी उपलब्धि के  बारे में

Barabanki : 8 दोस्तों ने मिलकर बनाई 14 हजार स्क्वायर फीट लंबी शहीद भगत सिंह की पेंटिंग, मंत्री और डीएम हुए मुरीद

बाराबंकी : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक युवा पोर्ट्रेट आर्टिस्ट ने 14 हजार स्क्वॉयर फीट में शहीद भगत सिंह की शानदार पेंटिंग बनाकर बाराबंकी जनपद का नाम देश में रोशन किया है. इस विशालकाय पेंटिंग के चर्चे अब पूरे बाराबंकी जिले में हैं. यह कलाकार अपनी टीम के साथ पहले भी 10 हजार स्क्वॉयर फीट में सरदार बल्लभ भाई पटेल और 12 हजार स्क्वायर फीट में स्वामी विवेकानंद का पोर्ट्रेट बनाकर इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड में अपना नाम दर्ज करवा चुका है. अब इन युवाओं का सपना है कि जल्द ही इनकी पेंटिंग को इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकार्ड में भी स्थान मिले.

रवि धीमान ने अपनी टीम के साथ बाराबंकी जिले की पुलिस लाइन प्रांगण में सरदार भगत सिंह की 14 हजार स्क्वॉयर फीट में यह विशालकाय पेंटिंग बनाकर नया इतिहास रचा है. पुलिस लाइन परिसर में बनाए गए सरदार भगत सिंह के इस विशालकाय चित्र को बनाने में रवि कुमार धीमान की टीम ने तीन दिन तक कड़ी मेहनत की. तीन दिनों की कड़ी मेहनत के बाद इस युवा आर्टिस्ट और उनके साथियों ने शहीद भगत का पोर्ट्रेट बनाने में सफलता हासिल की है.

बारिश ने डाला खलल

चित्र बनाने में रवि कुमार धीमान का सहयोग करने वालों में अर्जुन, ब्रजेश कुमार, अनुराग कोविंद, राघवेंद्र प्रताप सिंह, अमन कुमार,राहुल कुमार और शशांक पटेल मुख्य रूप से शामिल रहे. रवि धीमान का कहना है कि बारिश होने की वजह से पेंटिंग तय तारीख में तैयार नहीं हुई, लेकिन मौसम साफ होते ही हमने अपनी टीम के साथ कड़ी मेहनत करके इस पेंटिंग को कंप्लीट किया. भगत सिंह की इस पेंटिंग का अनावरण बाराबंकी पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह और राज्यमंत्री सतीश चंद शर्मा ने किया. 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की मीटिंग आज, मंत्रियों के कामकाज की होगी समीक्षा

कलाकारों की ये मांग

14 हजार स्क्वॉयर फीट क्षेत्रफल में बनाई गई इस पेंटिंग को देखने के लिए अब लोगों का तांता लगा हुआ है. रवि कुमार धीमान ने बताया कि उन्होंने अपनी टीम के साथ दिन-रात मेहनत करके 14 हजार स्क्वॉयर फीट में शहीद भगत सिंह की यह पेंटिंग बनाई है. कलाकारों की टीम चाहती है कि उनकी इस पेंटिंग को इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज हो. 

Economic Survey: क्या होता है इकोनॉमिक सर्वे, बजट से पहले क्यों किया जाता है पेश, जानिए आसान भाषा में

Trending news