अयोध्या पहुंचे विदेशी निवेशक, होटल, स्कूल और हॉस्पिटल के लिए करेंगे करोड़ों रुपये का निवेश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1364972

अयोध्या पहुंचे विदेशी निवेशक, होटल, स्कूल और हॉस्पिटल के लिए करेंगे करोड़ों रुपये का निवेश

Ayodhya News: अयोध्या दौरे पर पहुंचे विदेशी मेहमान राम जन्मभूमि और भगवान श्री राम लला और हनुमानगढ़ी पर बजरंगबली के दर्शन पूजन किया. इस दौरान विभिन्न योजनाओं से विकसित हो रही अयोध्या के रानी हो पार्क, राम कथा गैलरी, रामकथा संग्रहालय, बस स्टेशन तथा मल्टी लेवल पार्किंग का भी भ्रमण किया

अयोध्या पहुंचे विदेशी निवेशक, होटल, स्कूल और हॉस्पिटल के लिए करेंगे करोड़ों रुपये का निवेश

अयोध्या: राम की नदरी अयोध्या को अंतर्राष्ट्रीय सिटी के रूप में विकसित करने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार देश-विदेश के निवेशकों के लिए योजना बनाई है. इसी के तहत अयोध्या में विदेशी निवेशक होटल, स्कूल और हॉस्पिटल बनाए जाने की योजना पर 2 मिलियन डॉलर निवेश करेंगे, जिसके लिए अमेरिका, जापान कंबोडिया, ताइवान के निवेशक अयोध्या का दौरा कर चुके हैं. पर्यटन विभाग के मुताबिक अयोध्या में माझां बरहेटा, नयाघाट सहित अन्य स्थलों पर भूमि को चिन्हित किया गया है तो वहीं देश के अन्य राज्यों के भवन भी अयोध्या में बनाए जाएंगे.

विदेशी मेहमानों ने किया राम नगरी का भ्रमण 
अयोध्या दौरे पर पहुंचे विदेशी मेहमान राम जन्मभूमि और भगवान श्री राम लला और हनुमानगढ़ी पर बजरंगबली के दर्शन पूजन किया. इस दौरान विभिन्न योजनाओं से विकसित हो रही अयोध्या के रानी हो पार्क, राम कथा गैलरी, रामकथा संग्रहालय, बस स्टेशन तथा मल्टी लेवल पार्किंग का भी भ्रमण किया और वहां की संभावनाओं को तलाशा की.दरअसल जिस तरीके से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राम नगरी अपनी पहचान बना रही है. भविष्य में सभी धर्मों के लोग अयोध्या भ्रमण करना चाहेंगे. सभी स्तर की व्यवस्थाएं पर्यटन विभाग यहां पर उपस्थित कराने के लिए प्रयास कर रही है. 

Ankita Bhandari Murder Case: पुलकित आर्य के रिजॉर्ट पर चला बुलडोजर, सामने आई हत्या की सच्चाई!

क्या बोले पर्यटन अधिकारी 
पर्यटन अधिकारी आरपी यादव ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय निवेशक अयोध्या भ्रमण पर आए थे. उन्होंने अपनी इच्छा व्यक्त की है कि वह धर्म नगरी अयोध्या में होटल रेस्टोरेंट और हॉस्पिटल खोलना चाहते हैं. इस क्षेत्र में काम करना चाहते हैं. इसके लिए वह प्रदेश सरकार से आने वाले दिनों में एएमयू करेंगे. उन्होंने यहां पर भूमि भी देखा है. उसमें कुछ भूमि पर्यटन विभाग के पास है और कुछ भूमि प्रस्तावित है जो पर्यटन विभाग खरीदेगा. इस भूमि पर उनके द्वारा निवेश किया जाएगा और यह अयोध्या के लिए गौरव की बात होगी.

आरपी यादव ने कहा कि निवेशक जापान, कंबोडिया, ताइवान और अमेरिका के थे. इनके द्वारा जमीन देखी गई है. पर्यटन विभाग की 30 एकड़ जमीन नया घाट पर है. उसको इन लोगों ने देखा है. प्रस्तावित जमीन माजा बराड़ा में है. उसको देखा साथ ही बस स्टेशन और मल्टी लेवल पार्किंग की जमीन देखी गई. यहां पर स्कूल और हॉस्पिटल जैसी सुविधाओं के लिए अयोध्या का मूलभूत विकास हो. इसके लिए काम करेंगे. इनके द्वारा आगे चलकर जो सरकार के द्वारा एएमयू किया जाएगा.

Trending news