राजनीति का अखाड़ा बना दुर्गा भाभी पुल, पल्लवी पटेल vs केशव प्रसाद मौर्य, पढ़ें किसने क्या कहा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1448624

राजनीति का अखाड़ा बना दुर्गा भाभी पुल, पल्लवी पटेल vs केशव प्रसाद मौर्य, पढ़ें किसने क्या कहा

 जिले में 292 करोड़ की लागत से गंगा नदी में बने दुर्गा भाभी सेतु में जगह-जगह दरार का मामला सियासी रंग ले चुका है. सेतु का निरीक्षण करने पहुंची अपना दल कमेरावादी की नेता और सपा विधायक पल्लवी पटेल ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा.

राजनीति का अखाड़ा बना दुर्गा भाभी पुल, पल्लवी पटेल vs केशव प्रसाद मौर्य, पढ़ें किसने क्या कहा

अली मुक्तेदा/कौशाम्बी: जिले में 292 करोड़ की लागत से गंगा नदी में बने दुर्गा भाभी सेतु में जगह-जगह दरार का मामला सियासी रंग ले चुका है. सेतु का निरीक्षण करने पहुंची अपना सपा विधायक पल्लवी पटेल ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि किसी भी सेतु को छेनी हथौड़ी से तोड़ना आतंकवादी घटना होती है और डिप्टी सीएम ने सेतु को छेनी हथौड़ी से तोड़ने की बात कहकर अपनी सरकार पर सवाल खड़ा किया है.

दरअसल डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने सिराथू के सायरा गेस्ट हॉउस में समीक्षा बैठक में इस मुद्दे पर सेतु निर्माण अफसरों से सवाल किया तो निगम अधिकारियों ने पुल में दरार की बड़ी वजह अज्ञात अराजक तत्वों द्वारा छिन्नी से दरार पैदा करने की बात बताई. इसे सुन डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने अफसरों को मामले में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज करा कर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे.इस पर पल्लवी पटेल ने जवाब दिया है.

प्रतापगढ़-कौशाम्बी को जोड़ने के लिए सिराथू विधानसभा के शहजादपुर गांव के सामने गंगा नदी पर बने इस पुल का फरवरी 2022 में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने उद्घाटन किया था. बताया जा रहा है कि पुल चालू हुए लगभग नौ माह बीत गए हैं, लेकिन डिवाइडर के बगल से इसमें दरारे आ गई हैं. आरोप है कि इस मुद्दे पर राज्य सेतु निगम के अधिकारियों ने लीपापोती करने का प्रयास किया है. पहले सीमेंट का लेप लगाकर दरारों को छिपाने की कोशिश की गई लेकिन दरारें और बढ़ गई. इस खबर को मीडिया द्वारा दिखाना शुरू किया गया तो शासन ने संज्ञान में लिया. मामले में राज्य सेतु निगम के अधिकारियों की गर्दन फंसी तो उन्होंने विभागीय पैंतरेबाजी दिखाते हुए कोखराज थाना पुलिस को अज्ञात शरारतीतत्वों के खिलाफ तहरीर दे दिया. 

यह भी पढ़ें: International Men's Day: पुरुषों में तेजी से घट रही प्रजनन क्षमता और कम हो रहे स्पर्म, अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस पर खास रिपोर्ट
पल्लवी पटेल की मांग
पल्लवी पेटल ने कहा कि इस पुल को बने अभी छह महीने भी नहीं हुआ और इसमें दरारें आ गई हैं. ऐसे में इस पुल से दुर्गा भाभी का नाम हटा लिया जाना चाहिए.

Trending news