UP News: 'मरने जा रही हूं, पैसा बैग में है अंतिम संस्कार कर देना', जिसे गुमशुदा समझ रहे थे परिजन उनका मिला शव, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1448429

UP News: 'मरने जा रही हूं, पैसा बैग में है अंतिम संस्कार कर देना', जिसे गुमशुदा समझ रहे थे परिजन उनका मिला शव, जानिए पूरा मामला

घर में विवाद के बाद महिला अपनी बेटी को लेकर घर से नाराज होकर निकल गई. काफी खोजबीन के बाद भी जब उसका कहीं कुछ पता नहीं चल सका तो परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जिसके बाद पुलिस जांच में चौंकाने वाला खुलासा हुआ. 

UP News: 'मरने जा रही हूं, पैसा बैग में है अंतिम संस्कार कर देना',  जिसे गुमशुदा समझ रहे थे परिजन उनका मिला शव, जानिए पूरा मामला

त्रिपुरेश त्रिपाठी/देवरिया: यूपी के देवरिया जिले से एक मामला सामने आया है. जहां घरेलु विवाद के बाद घर से नाराज होकर चली गई महिला और उसकी 5 साल की बेटी को परिजन गुमशुदा मान रहे थे, लेकिन जांच-पड़ताल में पुलिस के हाथ कुछ ऐसा लगा, जिससे महिला और बच्ची के मौत की बात सामने आई, दोनों के शव गांव के तालाब से बरामद किए गए हैं. घटना के बाद से घर में कोहराम मचा हुआ है.

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल, पूरा मामला देवरिया जिले के  गौरी बाजार थाना क्षेत्र का है. यहां के देवतहा गांव के रहने वाले रामू सिंह की शादी 2009 में कुशीनगर जनपद के कसया की रहने वाली सीमा से हुई थी. बताया जा रहा है शादी के बाद से ही सीमा का अक्सर परिवार में विवाद होता रहता था. बीते 16 नवंबर को सीमा के हाथ से एक दवा की शीशी गिर गई, जिसको लेकर घर में विवाद हुआ. उसके बाद सीमा घर से नाराज होकर निकल गई. काफी खोजबीन के बाद भी जब उसका कहीं कुछ पता नहीं चल सका तो परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. 

इसके बाद पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई. इसी क्रम में पुलिस को उसके घर से अहम सबूत मिला, जिससे पूरी तस्वीर साफ हो गई. पुलिस के हाथ मृतका के मोबाइल से एक ऑडियो रिकॉर्डिंग पाई गई. जिसमें उनसे सुसाइड से पहले इसको लेकर जानकारी दी थी, ऑडियो रिकॉर्डिंग में वह कह रही है, 'मैं गांव के तालाब में मरने जा रही हूं, पैसा बैग में है, मेरा अंतिम संस्कार कर देना.' इसके बाद  पुलिस तालाब पर पहुंची और मां बेटी के शव को बरामद किया.

पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि एक महिला जिसकी उम्र करीब 27 वर्ष और उसकी 6 से 7 वर्षीय बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट 17 नवंबर को दर्ज की गई थी. एक दिन बाद उसी गांव के तालाब से उनके शव बरामद किए गए हैं. मृतका द्वारा अपने मोबाइल पर एक ऑडियो रिकॉर्डिंग छोड़ी गई है, जिसके आधार पर प्रथमा दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है. फिर भी मामले की जांच की जा रही है. और शव का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है. रिपोर्ट के आधार पर आगे विधिक कार्रवाई की जायेगी.

Trending news