Deoria News: देवरिया में आरोपियों के घर की पैमाइश होते ही सपाइयों का हंगामा, पुलिस ने चलाई लाठी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1907198

Deoria News: देवरिया में आरोपियों के घर की पैमाइश होते ही सपाइयों का हंगामा, पुलिस ने चलाई लाठी

Deoria News : देवरिया में एक ही परिवार के 5 लगों की हत्या के बाद पूरे प्रदेश में तहलका मच गया. योगी की पुलिस और प्रशासन अब इस मुद्दे पर आरोपियों पर सख्ती कर रहा है. इस मुद्दे पर राजनीति भी शुरू हो गई है. 

Deoria News: देवरिया में आरोपियों के घर की पैमाइश होते ही सपाइयों का हंगामा, पुलिस ने चलाई लाठी

त्रिपुरेश त्रिपाठी/देवरिया : यूपी के देवरिया हत्याकांड के बाद राज्य की योगी सरकार एक्शन में है. देवरिया में दूसरे दिन पैमाइश के दौरान स्थिति तनावपूर्ण रही. पुलिस के सामने ही प्रेम यादव के समर्थक नारेबाजी करने लगे. प्रेम यादव के जमीन की पैमाइश हो रही है. देवरिया जनपद में पिछले दो अक्टूबर को जमीनी विवाद को लेकर 6 लोगों के नृशंस हत्या की गई थी. इसमें एक ही परिवार के पांच लोग शामिल थे. इसमें दो मासूम बच्चे भी हिंसा का शिकार हुए थे.

सोमवार को फतेहपुर गांव में राजस्व विभाग के टीम दूसरी बार पहुंची और पैमाइश का कार्य शुरू कर दिया. इसके बाद सोशल मीडिया पर अफवाह उड़ी की गांव में बुलडोजर की कार्रवाई हो रही है.देखते ही देखते हजारों की संख्या में लोग एकत्रित हो गए और नारेबाजी करने लगे, जिसमे बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ता शामिल थे.
इसके बाद पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में किया. वहीं मौके पर पहुंचे राजस्व अधिकारी ने कहा कि पूरे ग्राम सभा की पैमाइश की जा रही है इसी के बाद निर्णय लिया जाएगा. जब अधिकारी से सवाल हुआ कि की यदि अवैध निर्माण मिलेंगे कार्रवाई होगी क्या, इसके जवाब में अधिकारी ने कहा कि अवैध मिलने पर नियम अनुसार कार्रवाई होगी.

प्रेमचंद के घर के बाहर हंगामा

जिले के रुद्रपुर के फतेहपुर गांव के अभयपुर टोले में पैमाइश की सूचना पर बड़ी संख्या में सपा के लोग सोमवार को जुट गए. दबंग प्रेमचंद के घर के पास करीब एक घंटे तक हंगामा और नारेबाजी की. मामले को राजनीतिक रूप देने की सूचना मिलते ही एएसपी डा.राजेश कुमार व सीओ अंशुमन श्रीवास्तव बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ पहुंचे और हल्का बल प्रयोग कर हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ दिया. उधर राजस्व विभाग की दो टीमें मौके पर पैमाइश कर रही हैं.
फतेहपुर के लेहड़ा टोले में सामूहिक नरसंहार के चार आरोपितों के अवैध निर्माण ढहाए जाने की प्रक्रिया चल रही है. दूसरी बार पैमाइश कराने के लिए सोमवार को रुदपुर के एसडीएम रत्नेश तिवारी, तहसीलदार अरुण कुमार बड़ी संख्या में राजस्व कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे.

दबंग प्रेमचंद के अधिवक्ता गोपी यादव ने राजस्व संहिता के तहत सीमा से सीमांकन कराने की मांग की, जिस पर एसडीएम ने समझाया और पैमाइश में किसी तरह की दिक्कत समझ में आने पर लिखित शिकायत करने की बात कहते हुए दो टीमें पैमाइश के लिए बना दी. एक टीम में दो कानूनगो व आठ लेखपाल को रखा गया है. उत्तर व दक्षिण से पैमाइश की प्रक्रिया चल रही है. लगभग  12 बजे सपा जिलाध्यक्ष ब्यास यादव, अशोक कुशवाहा समेत अन्य सपा के वरिष्ठ नेता पहुंचे. इसके चंद मिनट बाद सैकड़ों की संख्या में सपाई पहुंच गए और हंगामा करते हुए धरने पर बैठ गए. राजनीति होने की सूचना मिलते ही एसपी संकल्प शर्मा के निर्देश पर मौके पर एएसपी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस पहुंच गई और वहां मौजूद लोगों को खदेड़ दिया.

अब पगडंडियों पर भी पुलिस का पहरा 
हंगामा के बाद गांव में आने वाली सभी सड़कों के साथ ही पगडंडियों पर भी पुलिस का पहरा लगा दिया गया है. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई है.पैमाइश का कार्य चल रहा है. 

कई लोग पुलिस हिरासत में 
हंगामा करने वाले लोगों को जहां पुलिस ने खदेड़ दिया, वहीं कुछ लोगों को दौड़ाकर पकड़ लिया. पुलिस उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. उधर गांव के बाहर खेतों में हंगामा करने वाले लोग अभी भी खड़े है, जिसके चलते पुलिस सतर्क है.

Assembly Elections 2023: चुनाव की तारीखों का हो गया ऐलान, यहां जानिए कब कहां होगी वोटिंग

Trending news