Adipurush Vivad:पुलिस तक पहुंचा आदिपुरुष फिल्म का विवाद, हिंदू महासभा ने दी तहरीर
Advertisement

Adipurush Vivad:पुलिस तक पहुंचा आदिपुरुष फिल्म का विवाद, हिंदू महासभा ने दी तहरीर

Adipurush Film Controversy:आदिपुरुष फिल्म पर प्रतिबंध की मांग तेज होने लगी है. एक तरफ फिल्म के डायलॉग लिखने वाले मनोज मुंतशिर ने माफी मांगते हुए विवादित डायलॉग हटाने की बात कही है वहीं हिंदू महासभा ने थाने में तहरीर देकर सीएम योगी से दखल की मांग की है.

Adipurush Vivad:पुलिस तक पहुंचा आदिपुरुष फिल्म का विवाद, हिंदू महासभा ने दी तहरीर

लखनऊ: फ़िल्म आदिपुरुष को लेकर छिड़ा विवाद अब थाने तक पहुंच गया है. इस मामले में लखनऊ के हजरतगंज थाने में तहरीर दी गई है. अखिल भारत हिन्दू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने तहरीर दी है. फ़िल्म के स्टारकास्ट, प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और स्क्रिप्ट राइटर के खिलाफ तहरीर दी गई है. दरअसल फिल्म आदिपुरुष के संवाद और प्रस्तुतिकरण को लेकर इन दिनों विवाद बढ़ता जा रहा है. सोशल मीडिया पर फिल्म को लेकर हो रही लोग तीखी आलोचना कर रहे हैं. यहां तक की फिल्म पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की जा रही है. इसी क्रम में हिंदू महासभा ने लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में फिल्म के निर्माता-निर्देशक व कलाकारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है.

हिंदू महासभा के मुताबिक फिल्म में भगवान श्रीराम का, माता सीता का और हनुमान जी का अपमान किया गया है. ऐसा लगता है जैसे फिल्म सनातन धर्म का अपमान करने के मकसद से बनाई गई है. मामले में तहरीर देकर फिल्म के कलाकारों, निर्माता-निर्देशक सहित सभी के लिए मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है. 

यह भी पढें: Adipurush Film Controversy: फिल्म आदि पुरुष के विरोध में उतरी आरएलडी, सीएम योगी से की यूपी में बैन की मांग

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिशिर चतुर्वेदी के मुताबिक आखिर किस तरह हिंदू धर्म के देवी देवताओं और सनातन संस्कृति का अपमान बढ़ता जा रहा है. आदिपुरुष फिल्म में प्रभु श्री राम, माता सीता और हनुमान जी का अपमान किया गया है. यहां तक की भगवा रंग का भी अपमान किया गया है. यह असली  रामायण से बहुत विपरीत है. हमारी मांग है कि यदि फिल्म नेपाल में प्रतिबंधित हो सकती है तो भारत में क्यों नहीं. हम सीएम योगी जी से मांग करते हैं कि फिल्म पर प्रतिबंध लगाकर सनातन का अपमान रोकें.''

WATCH: अंग्रेजी के खिलाफ देवबंद दारुल उलूम के फतवे की खबरों पर प्रवक्ता मौलाना सूफियान ने दी सफाई

Trending news