केंद्र सरकार के इस फैसले का हुआ खूब स्वागत, किसानों को मिलेंगे कई लाभ, जानें क्या
Advertisement

केंद्र सरकार के इस फैसले का हुआ खूब स्वागत, किसानों को मिलेंगे कई लाभ, जानें क्या

भारतीय किसान यूनियन भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष तिरुमल सिंह यादव ने सरकार के एमएसपी के बढ़ाने वाले निर्णय का स्वागत करते हुए प्रशंसा की है. उन्होंने कहा कि और भी कई योजनाओं पर सरकार को किसानों के हित में कार्य करना चाहिए...

केंद्र सरकार के इस फैसले का हुआ खूब स्वागत, किसानों को मिलेंगे कई लाभ, जानें क्या

कासगंज: केंद्र सरकार ने महंगाई के बीच किसानों को राहत देते हुए कई फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) बढ़ाने का फैसला किया है. कासगंज के किसानों ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है और कहा है कि यह निर्णय छोटे किसानों के लिए फायदेमंद है. उनका कहना है कि सरकार किसानों के बारे में और विचार करे.

UP Board में 81% मार्क्स लाने के बाद भी छात्रा ने नहर में लगाई छलांग! पुलिस कर रही तलाश

एमएसपी में 100 रुपये प्रति कुंटल का इजाफा
कुछ दिन पहले केंद्र सरकार ने किसानों के हित में कई फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने का फैसला लिया है. खरीफ सीजन 2022-23 के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य यानी एमएसपी में बढ़ोतरी का ऐलान किया गया है. कई फसलों में एमएसपी का इजाफा हुआ है और धान के एमएसपी में 100 रुपये प्रति कुंटल का इजाफा किया गया है.

भाकियू भारत ने की सरकार की प्रशंसा
भारतीय किसान यूनियन भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष तिरुमल सिंह यादव ने सरकार के एमएसपी के बढ़ाने वाले निर्णय का स्वागत करते हुए प्रशंसा की है. उन्होंने कहा कि और भी कई योजनाओं पर सरकार को किसानों के हित में कार्य करना चाहिए.

अग्निपथ योजना को लेकर सरकार के खिलाफ उतरे शिवपाल यादव, कहा- युवाओं के साथ हो रहा खिलवाड़

सरकार किसानों के बारे में और सोचे
कासगंज के किसान जगवीर सिंह का कहना है कि केंद्र सरकार के इस फैसले का वह स्वागत करते हैं. सरकार ने किसानों के हित के बारे में सोचकर अच्छा किया. इससे किसानों को फायदा ही होगा और सरकार किसानों के बारे में और थोड़ा सोचे यही कामना है. 

WATCH LIVE TV

Trending news