Kannauj News: कन्नौज में इंसाफ की आस में भैंस पहुंची कोतवाली, पुलिस भी वाकये से हैरान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1793263

Kannauj News: कन्नौज में इंसाफ की आस में भैंस पहुंची कोतवाली, पुलिस भी वाकये से हैरान

Kannauj News: अभी तक इंसान ही शिकायत लेकर कोतवाली पहुंचा करते थे. पर यूपी के कन्नौज से एक ऐसा मामले सामने आया है. यहां खुद भैंस ही कोतवाली मदद की गुहार लेकर पहुंच गई.  

Kannauj News: कन्नौज में इंसाफ की आस में भैंस पहुंची कोतवाली, पुलिस भी वाकये से हैरान

प्रभाम श्रीवास्तव/कन्नौज: आज के दौर में जानवरों पर हत्याचार करने वालों के खिलाफ कई कानून आ गए है. पर उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक ऐसा मामला सामने आया है. यहां एक किसान अपनी भैंस को न्याय नहीं दिला पाया. 

यह है पूरा मामला
उत्तर प्रदेश के कन्नौज में सोमवार की सुबह कुछ ऐसा हुआ जीसे देख सभी हैरान रह गए. दरअसल कन्नौज के ही अहेर गांव में भैंस ने मक्के की खेती में से मक्के खाना शुरू कर दिया. इस वजह से गांव के ही एक युवक ने भैंस के साथ मारपीट शुरू कर दी. इस घटना की जानकारी भैंस के मालिक किसान को लगी. इसके बाद किसान अपनी भैंस की शरीर से खून निकलता देख फूट-फूट कर रोने लगा. किसान अपनी भैंस को न्याय दिलाने मदद की गुहार लगाते हुए तिर्वा कोतवाली भी पहुंचा. यहां उसे पुलिस ने कार्रवाई करने से इंकार किया तो किसान ने अपनी भैंस को वहीं बांध दिया. पुलिस भी भैंस को देख हैरान रह गई.

किसान के निकले आंसू 
मक्का खाने को लेकर जब युवक ने भैंस को बुरी तरह मारा इसके कारण भैंस के शरीर से खून बहने लगा. इसे देख किसान की आंखों में आंसू आने लगे और किसान अपनी भैंस को न्याय दिलाने कोतवाली पहुंच गया. आज के दौर में जहां हमारे सामने जानवरों पर हिंसा के कई वीडियो सामने आ रहे हैं. वहीं एक तरफ हमारे सामने यह मामला भी सामने आया है. 

कोतवाली पहुंची भैंस 
इस मामले में हैरानी की बात ये है कि किसान अपनी भैंस को लेकर कोतवाली पहुंच गया. इसके बाद जब किसान ने पुलिस कर्मियों से बात की तो पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करने से इंकार कर दिया. किसान ने भी भैंस को न्याय दिलाने के लिए कोतवाली परिसर में ही भैंस को बांध दिया. 

भैंस को देख हैरान पुलिस कर्मी 
जब पुलिस कर्मियों ने इस मामले पर कोई भी कार्रवाई करने से इंकार कर दिया. तब किसान ने विरोध दिखाते हुए अपनी भैंस को वहीं कोतवाली परिसर में ही बांध कर रख दिया. भैंस को परिसर में खड़ा देख पुलिस कर्मी भी किसान के विरोध से हैरान रह गए.

भावुक किसान 
आज के दौर में जहां हमें जानवरों पर हो रहे अत्याचार की वीडियो सामने आती है. तो वहीं इस मामले में किसान अपनी भैंस के लिए भावुक होते हुए दिखा. इस मामले के सामने आने के बाद कुछ लोग किसान की प्रशंसा कर रहे है तो वहीं कई लोग इस मामले को सुन हैरान भी रह गए हैं. 

WATCH: 'मेरी भैंस को डंडा क्यों मारा', रोते हुए किसान ने थाने में बांधी भैंस

Trending news