Blackmail: यूपी के इस जिले में हैकरों का आतंक, फेसबुक ID हैक कर छात्राओं को कर रहे बदनाम, जानिए कैसे?
Advertisement

Blackmail: यूपी के इस जिले में हैकरों का आतंक, फेसबुक ID हैक कर छात्राओं को कर रहे बदनाम, जानिए कैसे?

Blackmail: यूपी के बहराइच में हैकर्स के निशाने पर लड़कियां हैं. फेसबुक, व्हाट्सएप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम के जरिए कुछ छात्राओं की अश्लील फोटो या वीडियो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेलिंग की जा रही है. इससे डरी सहमी छात्राएं हिम्मत जुटाकर एसपी ऑफिस पहुंचीं.

Blackmail: यूपी के इस जिले में हैकरों का आतंक, फेसबुक ID हैक कर छात्राओं को कर रहे बदनाम, जानिए कैसे?

राजीव शर्मा/बहराइच: यूपी के बहराइच में हैकर्स लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं. फिलहाल, उनके निशाने पर लड़कियां हैं. पुलिस अधिकारियों को पिछले कई दिनों से इस मामले में शिकायत मिल रही है. फेसबुक, व्हाट्सएप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम के जरिए कुछ छात्राओं की अश्लील फोटो या वीडियो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेलिंग की जा रही है. ब्लैकमेल करने वाले हैकर्स बाकायदा फेसबुक आईडी हैक कर फोटोशॉप से छात्राओं और महिलाओं की फोटो को अश्लील बनाकर सोशल मीडिया पर बदनाम करने की धमकी देते हैं.

छात्राएं रोते हुए शिकायत लेकर पहुंचीं
आपके बता दें कि इस बात का खुलासा तब हुआ, जब कुछ छात्राएं रोते हुए एसपी सिटी के सामने मामले की शिकायत लेकर पहुंचीं. पीड़ित छात्राओं ने बताया कि हैकर्स उनके व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम से उनकी फोटो निकालकर गंदी फोटो बनाते हैं, जिसके बाद वह व्हाट्सएप और मैसेंजर पर भेजकर न्यूड कॉल कर, अश्लील फोटो भेजने का दबाव बना रहे हैं.

साथ ही हैकर्स ये भी धमकी देते हैं कि अगर फोटो नहीं भेजा तो उनकी गंदी फोटो को वायरल कर देंगे. इससे डरी सहमी छात्राएं हिम्मत जुटाकर एसपी ऑफिस पहुंचीं. उन्होंने एसपी सिटी कुंवर ज्ञानेन्जय सिंह से पूरे मामले की शिकायत की.

एसपी सिटी ने पीड़ित छात्राओं को दिया भरोसा 
आपके बता दें कि एसपी ने पीड़ित छात्राओं की शिकायत को गंभीरता से लिया है. उन्होंने एसपी सिटी को तत्काल मामले की जांच के लिए साइबर सेल को निर्देशित किया. वहीं, पीड़ित छात्राओं को इंसाफ का भरोसा देते हुए एसपी ने किसी भी अंजान व्यक्ति को फोटो आदि न भेजने की सलाह दी. फिलहाल, इस प्रकरण में बहराइच पुलिस सतर्क है.  

फेसबुक व्हाट्सएप आईडी को लॉक रखें और सावधानी बरतें 
आपके बता दें कि जिस तरह ताबड़तोड़ छात्राओं के फेसबुक आईडी हैकिंग की शिकायतें बहराइच में सामने आ रही है, उससे ऐसा ही लगता है कि जल्द ही कड़ी कार्रवाई नहीं हुई तो न जाने कितने लोग ब्लैकमेलिंग के शिकार होंगे. पुलिस की माने तो आप फेसबुक, व्हाट्सएप स्टेटस आदि को लॉक करके रखें. सोशल मीडिया के इस्तेमाल के दौरान सावधानी बरतें. किसी भी प्रकार की घटना की सूचना तत्काल पुलिस स्टेशन में दें. सूचित करना न भूलें, डरे नहीं खुलकर अपनी बात रखें. ताकि हैकर्स को पकड़ा जा सके, जिससे किसी के साथ होने वाली अनहोनी को टाला जा सके.

Free Gas Cylinder: दिवाली पर योगी सरकार का तोहफा, गरीब परिवारों को मिलेगा मुफ्त गैस सिलेंडर!

Trending news