UP MLC Elections Result: गोरखपुर फैजाबाद में बीजेपी की जीत, सपा प्रत्याशी को दी पटखनी
Advertisement

UP MLC Elections Result: गोरखपुर फैजाबाद में बीजेपी की जीत, सपा प्रत्याशी को दी पटखनी

UP MLC Elections Result 2023 :एमएलसी चुनाव में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया है. गोरखपुर फैजाबाद स्नातक खंड चुनाव में बीजेपी की जीत हुई है. यहां भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र प्रताप सिंह ने जीत का परचम लहराया है. उन्होंने सपा के करुणाकांत मौर्य को हराया है.

UP MLC Elections Result: गोरखपुर फैजाबाद में बीजेपी की जीत, सपा प्रत्याशी को दी पटखनी

गोरखपुर: एमएलसी चुनाव में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया है. गोरखपुर फैजाबाद स्नातक खंड चुनाव में बीजेपी की जीत हुई है. यहां भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र प्रताप सिंह ने जीत का परचम लहराया है. उन्होंने सपा के करुणाकांत मौर्य को हराया है. उत्तर प्रदेश में विधान परिषद खंड स्नातक की तीन और शिक्षक कोटे की दो सीटों पर चुनाव के लिए 30 जनवरी को मतदान हुआ था. 

यह भी पढ़ें: UP MLC Election Results 2023: बरेली-मुरादाबाद सीट में बीजेपी प्रत्याशी की जीत, सपा को 51 हजार वोटों से हराया

गोरखपुर फैजाबाद खंड स्नातक चुनाव में भाजपा ने जीत का परचम लहराया है. भाजपा के देवेंद्र प्रताप ने चौथी बार सीट पर कब्जा किया. गोरखपुर में स्नातक एमएलसी चुनाव में भाजपा के देवेंद्र प्रताप पहले ही राउंड में  बीजेपी के देवेंद्र प्रताप सिंह सपा के करुणा कांत मौर्य से 4244 वोट से आगे हो गए थे. पहले राउंड में बीजेपी के देवेंद्र प्रताप सिंह को 7935 वोट मिले हैं. वहीं सपा के करुणा कांत मौर्य को 3691 वोट मिले. बीजेपी के देवेंद्र प्रताप को मतगणना के बाद कुल 51699 वोट मिले थे. वहीं  सपा के करुणाकांत को 34244 वोट मिले. देवेंद्र प्रताप को प्रथम वरीयता के अंतिम 8वें राउंड में जीत मिली.

जानकारी के मुताबिक, 1 लाख एक हजार 158 वैध वोटों की गिनती हुई. जीत के लिए 50 फीसदी और एक वोट यानी 50580 वोट पाना जरूरी था. 5,655 वोट पाकर रजनीश पटेल तीसरे पायदान और 2912 वोट पाकर दिलीप कुमार गौतम चौथे नंबर पर रहे. स्नातक वर्ग के 8065 मत अवैध हो गए. 24 में से 6 प्रत्याशी 100 वोट भी नहीं पा सके. जीत के बाद देवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव में हमने सभी 80 सीटों पर कमल खिलाने की तैयारी कर ली है. जनता ने बता दिया कि जो भी सनातन धर्म का अनादर करेगा जनता उसे सीखा देगी.

विधान परिषद की जिन तीन खंड स्नातक सीटों पर मतदान हुआ, उनमें गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक, कानपुर खंड स्नातक व बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक सीट शामिल हैं. झांसी इलाहाबाद-झांसी खंड शिक्षक एमएलसी के भाजपा प्रत्याशी बाबूलाल तिवारी ने 1403 वोट से जीत हासिल की हैं. बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी की जीत हुई है. यहां से द्विवार्षिक विधान परिषद निर्वाचन-2023 के नतीजे आ गए हैं. भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉ. जय पाल सिंह व्यस्त ने जीत हासिल की है. जयपाल सिंह व्यस्त ने सपा के शिव प्रताप सिंह को 51257 मतों से हराया. भाजपा के जयपाल सिंह को कुल 66179 मत मिले. जबकि सपा के शिव प्रताप सिंह को 14922 मत मिले. विजयी होने पर  प्रेक्षक की मौजूदगी में आयुक्त बरेली मंडल बरेली द्वारा प्रमाण पत्र प्रदान किया गया. 

 

Trending news