UP News: तिरंगा यात्रा के दिल्ली कूच करने से पहले तौकीर रजा समेत 5 नजरबंद, धारा 144 लागू
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1610348

UP News: तिरंगा यात्रा के दिल्ली कूच करने से पहले तौकीर रजा समेत 5 नजरबंद, धारा 144 लागू

UP News: मौलाना तौकीर रजा समेत 5 लोगों को दिल्ली कूच करने से पहले नजरबंद कर दिया गया है. इस मामले की पुष्टि खुद डीएम ने की है.

UP News: तिरंगा यात्रा के दिल्ली कूच करने से पहले तौकीर रजा समेत 5 नजरबंद, धारा 144 लागू

बरेली: इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा के भड़काऊ बयान के बाद अब उनकी मुश्किलें बढ़नी शुरू हो गईं हैं. उनके खिलाफ पहले ही मुकदमा भी दर्ज हो चुका है. आपको बता दें कि दिल्ली कूच से पहले मौलाना तौकीर रजा समेत 5 लोगों को 72 घंटे के लिए नजरबंद किया गया है. इस मामले की पुष्टि खुद डीएम ने की है. जानकारी के मुताबिक तौकीर रजा का 15 मार्च को दिल्ली के लिए कूच करने का एलान था. इस बीच उनके द्वारा निकाली जाने वाली तिरंगा यात्रा का मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने भी विरोध किया.

आपको बता दें कि मौलाना तौकीर रजा को हॉउस अरेस्ट किया गया है. जानाकारी के मुताबिक मौलाना को मनाने में पुलिस प्रशासन जुटा था. वहीं, दूसरी तरफ मौलाना 15 मार्च को तिरंगा यात्रा निकालने की जिद पर अड़े थे. उन्होंने कहा कि वह केवल 15 सदस्य राष्ट्रपति को ज्ञापन देंगे. उनका टाइम भी प्रत्यावित है. मौलाना ने कहा हम अपनी बात पर कायम हैं.
 
आपको बता दें कि पुलिस के आलाधिकारीयों समेत सीओ और मजिस्ट्रेट ने खुद मौलाना के घर डेरा डाला है, फिलहाल मौलाना हॉउस अरेस्ट हैं. उनके घर के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा लगाया गया है. वहीं, इस मामले को लेकर आरोप लग रहा है कि मौलाना की तिरंगा यात्रा रोकने को लेकर दबाव बनाया जा रहा है. वहीं, डीएम ने इलाके में धारा 144 भी लगाई है. जिले की संवेदनशीलता को देखते हुए धारा 144 लगाई गई है. ऐसे में पांच से ज्यादा लोग एक जगह जमा नहीं हो सकते हैं.

दरअसल, मौलाना तौकीर रजा द्वारा निकाली जाने वाली तिरंगा यात्रा का मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध किया है. इसी के तहत भारत विचार मंच के राष्ट्रीय प्रवक्ता मौलाना नाजिम अशरफी ने मीडिया से बातचीत करते हुए सरकार से मांग की थी कि ऐसी यात्रा पर फौरन बैन होनी चाहिए. उन्होंने कहा था कि जो व्यक्ति कैमरों के सामने बम फोड़ने जैसी बयानबाजी करके मुस्लिम युवकों को भड़का रहा है, वह दिल्ली तक न जाने किस तरह के फसाद करा सकता है. बता दें कि मौलाना तौकीर रजा की विवादित बयान के बाद मुरादाबाद के थाना नागफनी में मौलाना पर मुकदमा भी दर्ज किया गया है.

Trending news