बाराबंकी में बड़ा हादसा : 25 लोगों को ले जा रही नाव नदी में पलटी, 3 बच्‍चों की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1431633

बाराबंकी में बड़ा हादसा : 25 लोगों को ले जा रही नाव नदी में पलटी, 3 बच्‍चों की मौत

मोहम्‍मदपुर खाला थाना क्षेत्र के बैराना मऊ मझारी गांव की घटना. नाव में दो दर्जन से भी ज्‍यादा लोग सवार थे. 

बाराबंकी में बड़ा हादसा : 25 लोगों को ले जा रही नाव नदी में पलटी, 3 बच्‍चों की मौत

नितिन श्रीवास्‍तव/बाराबंकी : बाराबंकी में मोहम्‍मदपुर खाला थाना क्षेत्र के बैराना मऊ मझारी गांव में सुमली नदी में नाव डूबने से तीन बच्‍चों की मौत हो गई. घटना के समय नाव में 25 लोग सवार थे. यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने घटना पर दुख जताया है. सीएम योगी ने घायलों को समुचित इलाज दिलाने के निर्देश दिए हैं. बताया जा रहा है कि नाव पर सवार लोग दूसरे गांव में मेला देखने जा रहे थे. 

खुद तैरकर निकले लोग 
घटना की सूचना पर डीएम, एसपी समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए. डीएम ने बताया कि ग्रामीणों से पूछताछ में पता चला है कि नाव पर सवार लोग दूसरे गांव मेला देखने जा रहे थे. अधिक लोग सवार होने की वजह से नाव असंतुलित हो गई. हादसे के बाद ग्रामीण मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से 7 लोगों को नदी से बाहर निकाल लिया. वहीं 17 लोग तैरना जानते थे, जो खुद तैरकर निकल गए. 7 लोगों में एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं मरने वालों में तीन बच्‍चे रितु पुत्री जयकरण, प्रियंका पुत्री रामप्रवेश और हिमांशु पुत्र छोटू शामिल हैं. 

मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद का आश्‍वासन 
एसपी ने बताया कि घटना की सूचना पर रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चलाया गया. इन दिनों सुमली नदी में पानी कम है. लोगों को तैरने में दिक्‍कत नहीं हुई. 17 लोग खुद तैर कर निकल आए थे. ग्रामीणों का कहना है कि नाव पर सवार सभी लोग बाहर निकल आए हैं, हालांकि रेस्‍क्‍यू टीम अभी अपना काम कर रही है. घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. डीएम ने कहा कि आपदा निधि से मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की मदद दिलाई जाएगी.  

मेले की वजह से नाव पर सवार थे ज्‍यादा लोग 
बताया जा रहा है कि हर वर्ष पूर्णिमा पर गगरन देव स्‍थान पर मेले का आयोजन किया जाता है. मेले में दंगल भी होता है. नाव पर सवार लोग दंगल देखने ही जा रहे थे. मेले की वजह से नाव पर लोगों की संख्‍या अधिक थी. सामान्‍य दिनों में इतने लोग एक साथ नाव पर सवार नहीं होते है. नदी में बचाव कार्य जारी है.  

Trending news