Varanasi: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में होली मनाने पर लगा प्रतिबंध, VHP ने बताया तुगलकी फरमान
Advertisement

Varanasi: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में होली मनाने पर लगा प्रतिबंध, VHP ने बताया तुगलकी फरमान

BHU Holi Ban : बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (Banaras Hindu University Holi Ban) में इस साल रंगों की फूहार और उल्लास नहीं दिखाई देगा. बीएचयू प्रशासन ने छात्रों पर होली का त्यौहार मनाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. साथ ही होली के दौरान परिसर के अंदर सार्वजनिक स्थल पर एकत्र होकर हुड़दंग करने या संगीत बजाने पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया गया है.

BHU Holi Ban

BHU Holi Ban : वाराणसी/जयपाल: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (Banaras Hindu University Holi Ban) में इस साल रंगों की फुहार और उल्लास पर पानी फिरता नजर आ रहा है. बीएचयू प्रशासन ने छात्रों द्वारा सार्वजनिक तौर पर होली का त्योहार मनाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. साथ ही होली के दौरान परिसर के अंदर सार्वजनिक स्थल पर एकत्र होकर हुड़दंग करने या संगीत बजाने पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया गया है. इस बाबत बाकायदा एक पत्र भी जारी किया गया है. विश्नविद्यालय के इस आदेश का लोग विरोध कर रहे हैं. यह आदेश आने के बाद लोगों की तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं आ रहीं हैं. विश्व हिंदू परिषद ने तो इसे तुगलकी फरमान करार दिया है.

सार्वजनिक होली मनाने पर लगा प्रतिबंध
काशी हिंदू विश्वविद्यालय ने परिसर में सार्वजनिक होली मनाने पूर्णतः रोक लगा दी है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक पत्र जारी कर कहा है कि सभी छात्र-छात्राओं और कर्मचारियों को परिसर में होली खेलने या संगीत बजाने पर पूर्णतः प्रतिबंध है. इस तरह के कार्यक्रम करने वालों के विरुद्ध प्रशासनिक कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है. पत्र में यह कहा गया है कि सभी निदेशक, संकाय प्रमुख, प्रशासनिक संरक्षक और छात्रावास समन्वयक अपने छात्रों को इस सूचना की जानकारी दें.

Bijnor: बिजनौर में फेसबुक लाइव पर लड़का कर रहा था सुसाइड, तभी आ धमकी पुलिस

वीएचपी ने कहा तुगलकी फरमान
आपको बता दें कि 7-8 मार्च को होली का त्यौहार है. इसके लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. बीएचयू की कई छात्र-छात्राएं होली का त्यौहार मनाने के लिए अपने घर जा चुके हैं. कई छात्र जो किसी कारणवश नहीं जा पाए वे यूनिवर्सिटी में ही होली मनाने की तैयारियां कर रहे थे. ऐसे में इस आदेश का लोग विरोध कर रहे हैं. विश्व हिंदू परिसर के प्रवक्ता विनोद बंसल ने ट्वीट कर कहा है कि ये परिपत्र है या कोई तुगलकी फरमान...!! कहीं ये विश्व विद्यालय के नाम से "हिन्दू" शब्द हटाने कि शुरुआत तो नहीं...!!

WATCH: होली की तैयारी में जोरों से जुटे कानपुर के रंग कारोबारी, जानें कैसे बनता है गुलाल

 

Trending news