Bahraich: बहराइच निकाय चुनाव मे शिक्षिका ने निर्दलीय प्रत्याशी के पक्ष में किया खुलेआम प्रचार, भारी पड़ी एक गलती
Advertisement

Bahraich: बहराइच निकाय चुनाव मे शिक्षिका ने निर्दलीय प्रत्याशी के पक्ष में किया खुलेआम प्रचार, भारी पड़ी एक गलती

Bahraich News: यूपी के बहराइच में एक सरकारी स्कूल टीचर (Govt Teacher) को निकाय चुनाव (Bahraich Nikay Chunav) में प्रचार (Campaining) करना भारी पड़ गया. यहां शिक्षिका इस गलती से पकड़ी गई, जिसके बाद उस पर बड़ी कार्रवाई हो गई.  

School Teacher Campaining in Bahraich Nikay Chunav Photo

राजीव शर्मा/बहराइच: उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav) खत्म हो चुके हैं और बीते शनिवार तेरह मई को रिजल्ट भी घोषित हो चुका है. ऐसे में अब चर्चा नतीजों के बाद की हो रही है. उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक सरकारी शिक्षिका (Govt School Teacher) को निर्दलीय प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करना भारी पड़ गया. स्कूल टीचर का वोट मांगते हुए फोटो वायरल होने के बाद बीएसए (BSA) ने उन्हें सस्पेंड कर दिया. फिलहाल, इलाके में मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. 

प्राथमिक विद्यालय में तैनात है शिक्षिका
जानकारी के मुताबिक बलहा ब्लाक के एक प्राथमिक विद्यालय में तैनात सहायक शिक्षिका ने बीते दिनों हुए नगर निकाय चुनाव में वोट मांगे. शिक्षिका ने नानपारा क्षेत्र में एक निर्दलीय प्रत्याशी के पक्ष में छात्र- छात्राओं के घर जाकर उनके अभिभावकों से मतदान करने की अपील की. इसक फोटो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा था. इसकी शिकायत जब निर्वाचन आयोग तक पहुंची तो आयोग की तरफ से बीएसए को कार्रवाई के निर्देश दिए गए. सरकारी सेवा नियमावली का खुलेआम उलंघन करने का मामला संज्ञान में आते ही बीएसए की ओर से जांच कराई गई. जांच में आरोप सही पाए जाने पर बीएसए ने शिक्षिका को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया.

Hapur: प्रेमी ने प्रेमिका को गोली मारकर लगाई फांसी, हापुड़ में दोहरी मौत से सनसनी, जानें पूरा मामला

जानकार के मुताबिक बलहा विकासखंड के संविलियन विद्यालय मेहरबान नगर में श्वेता सिंह सहायक शिक्षिका के पद पर तैनात है. नगर पालिका परिषद नानपारा के सभासद पद के लिए निर्दलीय प्रत्याशी के पक्ष में छात्र छात्राओं के घर जाकर अभिभावकों से वोट करने की अपील की. इस मामले की शिकायत राज्य निर्वाचन आयोग तक पहुंची. इसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने बीएसए को चिठ्ठी भेजकर इस मामले की जांच कराए जाने और कार्रवाई के आदेश दिए. बीएसए अव्यक्त राम तिवारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पूरे प्रकरण की जांच खंड शिक्षा अधिकारी से करवाई. खंड शिक्षा अधिकारी की जांच में आरोप सही पाए गए. इसके बाद बीएसए ने आरोपी सहायक शिक्षिका श्वेता सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया.

निकाय चुनाव के दौरान एएसपी ने प्रत्याशी को दी भद्दी-भद्दी गालियां, वीडियो वायरल, Watch

 

Trending news