अयोध्या : भगवान राम का बाल स्वरूप चर्चा में, राम मंदिर में कमल दल पर विराजेंगे रामलला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1433954

अयोध्या : भगवान राम का बाल स्वरूप चर्चा में, राम मंदिर में कमल दल पर विराजेंगे रामलला

भगवान रामलला के भव्य मंदिर का निर्माण चल रहा है. भव्य मंदिर में मकर संक्रांति 2024 के दिन बाल स्वरूप में भगवान राम की स्थायी मूर्ति की स्थापना होगी. 

अयोध्या : भगवान राम का बाल स्वरूप चर्चा में, राम मंदिर में कमल दल पर विराजेंगे रामलला

अयोध्या: भगवान रामलला के भव्य मंदिर (Ram Mandir)  का निर्माण जोरशोर से चल रहा है. मंदिर में भगवान राम के बाल स्वरूप की भी एक भव्य मूर्ति की स्थापना होगी, जो इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है. मकर संक्रांति 2024 (Makar Sankranti) पर भगवान राम के बाल स्वरूप की इस स्थायी मूर्ति की स्थापना होगी.  सूत्रों की मानें, तो बाल स्वरूप में भगवान राम की मूर्ति रामलला के दर्शन मार्ग में अस्थायी मंदिर के पास रखी जाएगी ताकि श्रद्धालु उसका दर्शन कर पुण्य पा सकें. 

इस भव्य मूर्ति का स्वरूप बेहद खूबसूरत है.इसमें भगवान रामलला (Ramlala) धनुषधारी रूप में कमल पर विराजमान हैं. ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बुधवार को कहा कि रामलला की ये मूर्ति कमल दल पर सुशोभित होने के साथ भव्यता की अनुभूति कराएगी.

खबरों के मुताबिक, भगवान रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के साथ यहां स्थायी मूर्ति की स्थापना की जाएगी. ट्रस्ट के द्वारा गठित टीम के शिल्पकार मूर्ति के स्वरूप और आकार को लेकर मंथन कर रहे हैं. लगभग 3 फुट से 4 फुट ऊंची बाल राम की प्रतिमा भव्य मंदिर में लगाई जाएगी. इसका उद्देश्य होगा कि श्रद्धालु दूर से ही भगवान के चरणों से मस्तक तक का दर्शन आसानी से कर सकें.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि यह मूर्ति भगवान राम के प्रति राजस्थान के एक श्रद्धालु के समर्पण और श्रद्धा की प्रतीक है. इसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार किया. भगवान रामलला के बाल स्वरूप में कमल दल पर सुशोभित ये मूर्ति लगभग सवा कुंतल वजन की है. 

मजबूत प्लेटफार्म बनाने के बाद उस पर मूर्ति को रखा जाएगा. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि भगवान राम के बाल रूप की ये प्रतिमा अनोखी होगी. यदि बाल रूप की मूर्ति कमल दल पर हो तो वह खूबसूरत लगती ही है, लेकिन रामलला के भव्य मंदिर में मुख्य स्थान पर कौन सा स्वरूप विराजमान होगा, यह भी तय नहीं हुआ है. 

 

Trending news