Ayodhaya: महाशिवरात्री के दिन 190 श्रद्धालुओं को लेकर अयोध्या पहुंची रामजानकी स्पेशल ट्रेन
Advertisement

Ayodhaya: महाशिवरात्री के दिन 190 श्रद्धालुओं को लेकर अयोध्या पहुंची रामजानकी स्पेशल ट्रेन

महाशिवरात्री (Mahashivratri) के पावन अवसर पर भगवान शिव के मंदिरों में भक्तों का तांता लगा रहा. वहीं, गंगा घाटों पर भी आस्था की डुबकी लगाई जा रही है. वहीं, महाशिवरात्रि (Mahashivratri 2023) के दिन रामजानकी स्पेशल ट्रेन (Ramjanki Special Train) रामनगरी अयोध्या पहुंची.

Ayodhaya: महाशिवरात्री के दिन 190 श्रद्धालुओं को लेकर अयोध्या पहुंची रामजानकी स्पेशल ट्रेन

सत्यप्रकाश/अयोध्या: महाशिवरात्री (Mahashivratri) के पावन अवसर पर भगवान शिव के मंदिरों में भक्तों का तांता लगा रहा. वहीं, गंगा घाटों पर भी आस्था की डुबकी लगाई जा रही है. वहीं, महाशिवरात्रि (Mahashivratri 2023) के दिन रामजानकी स्पेशल ट्रेन (Ramjanki Special Train) रामनगरी अयोध्या पहुंची. महादेव और माता पार्वती के विवाह के उत्सव महाशिवरात्रि पर उत्तराखंड और यूपी के अगल-अलग महा शिवरात्रि के पर्व पर देश के विभिन्न प्रांतों से 190 श्रद्धालुओं को लेकर स्पेशल ट्रेन अयोध्या पहुंची.

श्रद्धालुओं को बस से पहुंचाया गया अयोध्या धाम 
आपको बता दें कि स्टेशन से सभी श्रद्धालु बस के द्वारा अयोध्या धाम पहुंचाया गया. जहां वह रामलला हनुमानगढ़ी समेत अन्य प्रमुख मंदिरों का दर्शन पूजन कर अभिभूत हुए. वहीं, जब अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन पर श्रद्धालु पहुंचे तो उनका भव्य स्वागत किया गया. खास बात ये है कि इस यात्रा में तमिलनाडु केरल हरियाणा समेत कई प्रांत के श्रद्धालु अयोध्या दर्शन के लिए पहुंचे हुए हैं. बता दें कि ये यात्रा वाया अयोध्या होकर सीतामढ़ी बिहार जाएगी.

23 फरवरी को वापस लौटेगी
यहां से बनारस और प्रयागराज होकर 23 फरवरी को अपने गंतव्य पर वापस लौटेगी. श्रीराम जन्मभूमि में विराजमान रामलला के निर्माणाधीन दिव्य मंदिर का निर्माण शुरू होने के साथ केंद्र व प्रदेश सरकार ने धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अलग-अलग सर्किट के अंतर्गत बुनियादी ढांचे को विकसित करने के साथ यात्राओं की भी नीति बनाई है.

आईआरसीटीसी ने गौरव ट्रेन साप्ताहिक राम जानकी यात्रा का किया शुभारंभ 
इसी के अंतर्गत आईआरसीटीसी ने ट्रेनों के जरिए टूर पैकेज की शुरुआत भी की है. आजादी के अमृत महोत्सव अंतर्गत भारत गौरव ट्रेन साप्ताहिक राम जानकी यात्रा का शुभारंभ किया है. इसी कड़ी में दिल्ली के सफदरगंज से वाया अयोध्या सीतामढ़ी बिहार की यात्रा में श्रद्धालु अयोध्या पहुंचे है. अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन पर श्रद्धालुओं ने जय श्रीराम के नारे लगाए तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ भी की. उन्होंने कहा कि आज अयोध्या में मोदी की वजह से राम मंदिर का निर्माण हो रहा है.

Trending news