Anti Ageing Tips: 50 की उम्र में 35 जैसी काया दे सकती हैं ये 5 आदतें, भाग्यश्री-करिश्मा को देंगी टक्कर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1511419

Anti Ageing Tips: 50 की उम्र में 35 जैसी काया दे सकती हैं ये 5 आदतें, भाग्यश्री-करिश्मा को देंगी टक्कर

Anti Ageing Tips: अपनी उम्र को कैसे उलटा जा सकता है और 50 की उम्र में 35 का दिखा जा सकता है, यह जानने के लिए इस खबर को जरूर पढ़ें. 

 

Anti Ageing Tips: 50 की उम्र में 35 जैसी काया दे सकती हैं ये 5 आदतें, भाग्यश्री-करिश्मा को देंगी टक्कर

Anti Ageing Tips:  लटकती त्वचा, झुर्रियां, झाइयां यह सब कुछ बढ़ती उम्र के साइन हैं, जिसे महिलाएं अक्सर छुपाने की कोशिश करती हैं.  एजिंग के प्रोसेस को स्लो करने के लिए हेल्दी लाइफस्टाइल के साथ-साथ कई और चीजें भी महत्वपूर्ण होती हैं. बढ़ती उम्र में स्किन प्रॉब्लम्स हर किसी के चेहरे पर देखने को मिलती हैं.  हालांकि, कुछ लोगों को यह समस्या समय से पहले ही शुरू हो जाती है तो कुछ को एक उम्र पर.  

Anti Aging Tips: चेहरे पर झलकने लगा बुढ़ापा! आपकी बढ़ती उम्र के प्रोसेस को रोक देगा ये तेल,करीना की तरह निखरेगा चेहरा
 

पानी से करें दिन की शुरुआत
पानी शरीर के लिए वरदान जैसा है. अपने दिन की शुरुआत गुनगुने पानी से करें. चाय या कॉफी से अपना दिन शुरू नहीं करें. ऐसा इसलिए क्योंकि पानी त्वचा के टिशूज को फिर से भरने में मदद करता है.

Yoga Benefits: प्रेग्नेंसी के बाद ये 5 आसान शरीर को बनाते हैं सुडौल, फिर बनेगी आलिया जैसी छरहरी काया

अपने भोजन में शामिल करें प्रोटीन युक्त भोजन
दूसरी बात अपनी उम्र के बढ़ते निशान को रोकना हो तो अपने खाने में प्रोटीन की मात्रा को शामिल जरूर कर लें. प्रोटीन युक्त भोजन करें क्योंकि यह डैमेज टिशूज को ठीक करने और उनकी मरम्मत करने में मदद करता है. इसके अलावा बादाम और अखरोट रोजाना खाएं. इसमें मौजूद विटामिन-ई त्वचा को फ्री रेडिकल्‍स से पोषण और रक्षा करने में मदद करता है.

खाने में फल और सब्जियां
 मौसमी सब्जियों को जरूर अपने भोजन में जगह दें.उम्र के साथ साथ आपको अपने खानपान पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए. आप भले ही कम मात्रा में खाएं लेकिन जो भी खाएं वो पोषक तत्वों से भरपूर होना चाहिए. अगर अपनी स्किन को हेल्दी और जवां रखना है तो आप रोज फल और सब्जियां खाना शुरू कर दें.

ब्‍लड सर्कुलेशन में सुधार के लिए करें वेट ट्रेनिंग
हफ्ते में 5 दिन 20 मिनट के लिए वेट ट्रेनिंग करें. ऐसा करने से शरीर में ब्‍लड सर्कुलेशन में सुधार होता है. पूरे दिन एक्टिव रहें क्योंकि एक्‍सरसाइज त्वचा के सेल्‍स को पोषण देने में मदद करता है. विटामिन डी के लिए सुबह 10-15 मिनट त्‍वचा पर धूप लें. व्यायाम लोगों को वजन कम करने और बीमारियों के जोखिम को कम करने में मदद करता है.

डिस्क्लेमर: यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. zeeupuk इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

WATCH: अमरूद के पत्तों में होते हैं कमाल के औषधीय गुण, वजन से लेकर कोलेस्ट्रॉल तक करते हैं कम

Yoga For Thighs And Hips: कमर के नीचे के हिस्से पर बढ़ रहा फैट, रोज करें ये दो योगासन और बनें शिल्पा शेट्टी जैसा फिट

Kareena Beauty secret: ग्लोइंग स्किन के लिए क्या करती हैं करीना कपूर खान! महंगे प्रोडक्ट नहीं बस ये करती है इस्तेमाल

 

 

 

 

 

Trending news