Sonbhadra News: शर्मनाक! पशु क्रूरता की सारी हदें पार, गाय के गुप्तांग में डाल दिया नुकीला हथियार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1334358

Sonbhadra News: शर्मनाक! पशु क्रूरता की सारी हदें पार, गाय के गुप्तांग में डाल दिया नुकीला हथियार

Sonbhadra: सोनभद्र के रायपुर थाना क्षेत्र के गोटीबांध गांव का है. जहां मानवता को शर्मसार करने वाली ये घटना सामने आई है. जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जानकारी के मुताबिक गाय ने खेत में फसल खा ली. जिसके बाद लाठी डंडे से मारकर कुछ लोगों ने गाय को अधमरा कर दिया.

Sonbhadra News: शर्मनाक! पशु क्रूरता की सारी हदें पार, गाय के गुप्तांग में डाल दिया नुकीला हथियार

अंशुमन पांडेय/सोनभद्र: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में गोवंश के साथ पशु क्रूरता (Animal Cruelty) का मामला सामने आया है. हालांकि, कुछ दिनों पहले जिले में  यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने गोवंश आश्रम में 1 सितंबर को गौ माता का पूजन अर्चन किया था. वहीं, दूसरी तरफ जिले के रायपुर थाना क्षेत्र के गोटीबांध गांव में दबंग ग्राम प्रधान ने अपने भाइयों के साथ मिलकर, बेजुबान गाय की लाठी डंडे से बेरहमी से पिटाई कर दी. जिससे गाय घायल होकर सड़क पर गिर गई.

रायपुर के गोटीबांध गांव का मामला
आपको बता दें कि मामला सोनभद्र के रायपुर थाना क्षेत्र के गोटीबांध गांव का है. जहां मानवता को शर्मसार करने वाली ये घटना सामने आई है. जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जानकारी के मुताबिक गाय ने खेत में फसल खा ली. फसल चरने के बाद लाठी डंडे से मारकर कुछ लोगों ने गाय को अधमरा कर दिया.

गाय के गुप्तांग में डाली लकड़ी
आपको बता दें कि जब इतने से उनका मन नहीं भरा तो उन्होंने गाय के गुप्तांग में लकड़ी डाल दी. जानकारी के मुताबिक ग्राम गोटीबांध के आशीष कुमार की गाय हरा चारे खाते-खाते गांव के ग्राम प्रधान संदीप जायसवाल के खेत में चली गई. फिर क्या था दबंग ग्राम प्रधान ने गाय पर लाठी-डंडों की बारिश शुरू कर दी. जिससे गाय अधमरी और बेसुध होकर गिर पड़ी.

ग्राम प्रधान उल्टा पुलिस को लेकर पहुंचा गोपालक के घर
इस मामले में गोपालक अशीष कुमार के पुलिस स्टेशन जाने से पहले ही ग्राम प्रधान खुद सरईगढ़ चौकी इंचार्ज को लेकर आशीष के घर पहुंच गया. पहले मामले को दबाने का प्रयास हुआ. वहीं, मामले को तूल पकड़ता देख चौकी इंचार्ज पीड़ित को तहरीर देने की बात कह रहे हैं. गोपालक ने ग्राम प्रधान व उसके भाई सहित कई लोगों पर आरोप लगाया है कि उनकी गाय ग्राम प्रधान के खेत में चली गई थी. इससे गुस्सा होकर गाय को लाठी डंडे से पीट पीटकर अधमरा कर दिया गया. इससे गाय गंभीर रूप से घायल हो गई है.

किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष ने कहा
इस मामले में गौ रक्षक दल या किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष ने आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है. जिलाध्यक्ष यादवेंद्र दत्त द्विवेदी ने मुख्यमंत्री से लेकर डीएम, पुलिस अधीक्षक को मामले की जानकारी देने की बात कही है. इसी के साथ ही दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

इस मामले में एसपी सोनभद्र ने दी जानकारी
इस मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए सोनभद्र पुलिस अधीक्षक डॉ यशवीर सिंह ने बताया कि थाना रायपुर अंतर्गत पशु क्रूरता का मामला सामने आया है. इसको लेकर थाना रायपुर में धारा 428, 506 और 11 गोवध एवं पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है. वहीं, घायल गाय का पशु चिकित्सक ने उपचार किया है.

WATCH LIVE TV

Trending news