Ambedkar Nagar: एक ऐसा विवाह जिसने देखा कहा वाह, अनोखी शादी के गवाह बने पुलिस अफसर
Advertisement

Ambedkar Nagar: एक ऐसा विवाह जिसने देखा कहा वाह, अनोखी शादी के गवाह बने पुलिस अफसर

आपने कोर्ट मैरिज के बारे में तो सुना होगा, लेकिन क्या आपने कभी थाना मैरिज (Police Station Marriage) के बारे में सुना है. अंबेडकर नगर से ऐसा ही एक अनोखा मामला सामने आया है. आइए बताते हैं क्या है दिलचस्प मामला...

Ambedkar Nagar: एक ऐसा विवाह जिसने देखा कहा वाह, अनोखी शादी के गवाह बने पुलिस अफसर

अनूप प्रताप सिंह/अंबेडकर नगर: उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर जिले से थाने में शादी (Ambedkar Nagar Police Station Marriage) कराने का दिलचस्प वाक्या सामने आया है. यहां एक प्रेमी युगल को घर वालों ने छिपकर मिलते हुए पकड़ लिया. इसके बाद मामला निपटारे के लिए थाने पहुंचा. यहां आपसी रजामंदी के बाद पुलिस ने दोनों की थाने में ही शादी करा दी गई. इस अनोखी शादी के गवाह खुद पुलिस वाले बने. वहीं, इलाके में यह शादी चर्चा का विषय बनी हुई है.

क्या है पूरा मामला
मामला जहांगीर गंज थाना क्षेत्र के भौरा गांव का है. बताया जा रहा है यहां दोनों प्रेमी युगल ननिहाल में रहते थे और यहीं दोनों एक दूसरे के संपर्क में आए थे. नवा गांव की रहने वाली लड़की की गदनपुर निवासी संतोष से दोस्ती हो गई. धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदली और दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा. दोनों का अपने परिवार वालों से छिपकर मिलने का सिलसिला शुरू हो गया और दोनों एक-दूसरे से चोरी छिपे मिलने लगे. इसी क्रम में दोनों मंगलवार की शाम एक-दूसरे से मिलने आए थे लेकिन इसकी भनक परिजनों को लग गई. जब दोनों मुलाकात कर रहे थे उसी दौरान परिवार वालों ने मौके पर पहुंचकर उन्हें पकड़ लिया. 

थाने में हुई शादी
इसके बाद विवाद होने की स्थिति में मामला थाने पहुंचा. पुलिस ने दोनों पक्षों में समझौता कराया. दोनों की घरवालों की रजामंदी के बाद थाने में बने मंदिर में दोनों की शादी हुई. लड़का-लड़की घरवालों की मौजूदगी में हिंदू रीति रिवाज से एक-दूसरे के गले में वर माला डालकर और सिंदूर भरकर एक दूजे के हो गए. इस शादी के दौरान मंदिर में लोगों की भीड़ जमा रही. वहीं, इलाके में यह शादी और उनका प्रेम प्रसंग चर्चा का विषय बना हुआ है. 

Trending news