आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 9 नवंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 9 नवंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 9 November 2022: यूपी -उत्तराखंड में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप के चलते लोग दहशत में आ गए. सीएम योगी के मथुरा दौरे का आज दूसरा दिन है. आज उत्तराखंड स्थापना दिवस है.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 9 नवंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 9 November 2022: यूपी -उत्तराखंड में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप के चलते लोग दहशत में आ गए. सीएम योगी के मथुरा दौरे का आज दूसरा दिन है. आज उत्तराखंड स्थापना दिवस है.लखनऊ-समाजवादी पार्टी मैनपुरी, रामपुर और खतौली उपचुनाव के प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर सकती है. समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.

Solar Eclipse 2022: अगले 30 साल देश में लगेंगे इतने सूर्य ग्रहण, यहां जानें 2022 से 2051 तक दिखने वाले Surya Grahan की तारीख और समय

 

Earthquake in Delhi NCR-दिल्ली-एनसीआर भूकंप के तेज झटकों से दहला
यूपी -उत्तराखंड में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप के चलते लोग दहशत में आ गए. भारत के साथ ही नेपाल और चीन में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. 8 और 9 नवंबर की दरमियानी रात 1:57 बजे आए इस भूकंप का Magnitude 6.3 था.  इसका केंद्र उत्तराखंड में भारत-नेपाल सीमा पर जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था. पिछले पांच घंटों में यह नेपाल में दूसरा भूकंप है. फिलहाल भूकंप के कारण किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. पूरे देश मे धरती कांपने से लोग सहम गए.इसका असर भारत के अलावा नेपाल और चीन में भी देखा गया.

सीएम योगी मथुरा दौरे पर
सीएम योगी 9 नवंबर को आझई स्थित गुरुकुल के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. सुबह 10 बजे कृष्ण बलराम मंदिर ,दुग्ध प्रसंस्करण केंद्र का उद्घाटन करेंगे. गुरुकुल स्थित गौशाला का अवलोकन कर छात्रों को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद 11 बजकर 10 मिनट पर लखनऊ के लिए रवाना  हो जाएंगे.

सुबह 9.45 बजे-प्रस्थान,हेलीपैड, वेटनरी, मथुरा से
9.55 बजे- आगमन, हेलीपैड, इस्कॉन गुरुकुल,आझई,मथुरा
10 बजे से 11 तक- भक्ति वेदांत गुरुकुल इस्कॉन में कार्यक्रम
श्री कृष्ण बलराम मंदिर का उद्घाटन
दुग्ध प्रसंस्करण केंद्र का उद्घाटन
गौशाला का अवलोकन
गुरुकुल छात्रों को संबोधन
11.10 बजे- प्रस्थान, हेलीपैड, गुरुकुल इस्कॉन, मथुरा
11.25 बजे- आगमन,खेरिया एयरपोर्ट,आगरा
12.10 बजे- आगमन,अमौसी एयरपोर्ट, लखनऊ

हल्द्वानी-राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर कार्यक्रम

उत्तराखंड के हल्द्वानी में पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्य अतिथि होंगे. राज्य आंदोलनकारियों का भी  सम्मानित किया जाएगा.

मऊ दौरे पर डिप्टी सीएम
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का आज मऊ में आगमन होगा. वह  71वी उत्तर प्रदेश सीनियर स्टेट महिला / पुरुष बालीबाल चैंपियनशिप का उद्घाटन करेंगे. मऊ जनपद के शहर कोतवाली क्षेत्र के जीवनराम छात्रावास के मैदान में है खेल का आयोजन. आज दिन में  मऊ के पुलिस लाइन हेलीपैड पर 11 बजकर 15 मिनट पर हेलीकाप्टर से पहुंचेंगे. दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर मऊ के पुलिस लाइन से प्रस्थान करेंगे.

गोंडा भी आएंगे उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का गोंडा दौरा है. उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक बार एसोसिएशन गोंडा के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होंगे. दोपहर 1 बजकर 10 मिनट पर हेलीकॉप्टर से गोंडा पुलिस लाइन पहुचेंगे.दोपहर 1 बजकर 15 मिनट से 2 बजे तक जिला पंचायत सभागार में आयोजित शपथ ग्रहण कार्यक्रम में  शामिल रहेंगे. दोपहर 2 बजकर 5 मिनट पर गोंडा पुलिस लाइन से लखनऊ के लिए होंगे रवाना।

 ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसेंण में भी मनाया जाएगा स्थापना दिवस
 सरकार उत्तराखंड  स्थापना दिवस प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसेंण में भी मनायेगी स्थापना दिवस.सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहेंगे.

राज्य स्थापना दिवस पर विधानसभा अध्यक्ष का बयान
प्रदेश सरकार इस बार राज्य स्थापना दिवस को बड़े ही धूमघाम से मनाने की तैयारी में है. श्रीनगर गढ़वाल पहुंची विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी ने बताया कि वें गैरसेंण में राज्य स्थापना दिवस को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए गैरसेंण पहुंची. उन्होंने बताया कि 9 नवंबर को सरकार गैरसेंण में भव्य रूप से राज्य स्थापना दिवस का आयोजन किया जायेगा. जिसमें सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहेंगे. उत्तराखंड डे को राज्य उत्तराखंड स्थापना दिवस के रूप में मनाया जाता है. यह हर साल 9 नवंबर को मनाया जाता है. 9 नवंबर 2000 को उत्तर प्रदेश से अलग होकर उत्तराखंड राज्य बना था.

देहरादून-स्थापना दिवस कार्यक्रम
पुलिस लाइन में राज्यपाल और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.
8:50 पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शहीद स्थल पहुंचकर राज आंदोलनकारी शहीदों को श्रद्धांजलि श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे.
बीजेपी कार्यालय में राज्य स्थापना दिवस के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन होगा
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी विधानसभा में आयोजित कार्यक्रम में कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे

सपा कर सकती है नाम का ऐलान
लखनऊ-समाजवादी पार्टी मैनपुरी, रामपुर और खतौली उपचुनाव के प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर सकती है.   

आजम खान की रामपुर सीट पर उपचुनाव से पहले सपा का नया दांव, निशाने पर मुरादाबाद के कमिश्नर
आजम खान को भड़काऊ बयान को मामले में मिली तीन साल की सजा के कारण रिक्त हुई रामपुर सीट पर उपचुनाव की घोषणा हो गई है. मुरादाबाद के कमिश्नर आन्जनेय कुमार सिंह को हटाने की मांग चुनाव आयोग से कर दी है. लोकसभा चुनाव के दौरान आन्जनेय कुमार सिंह रामपुर के डीएम थे. उस समय ही आजम ने उन पर निशाना साधते हुए आपत्तिजनक बातें बोली थीं. इसी को लेकर उन्हें सजा सुनाई गई है.

लापता लोगों की तलाश के लिए चलाया जा रहा रेस्क्यू ऑपरेशन
बाराबंकी-दंगल देखने जा रही ग्रामीणों से भरी नाव सुमली नदी में पलट गई. इस हादसे में तीन बच्चों की मौत हो गई, एक अभी भी लापता है.रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. नाव में करीब दो दर्जन लोग सवार थे. बाकी लोग किए गए रेस्क्यू. 

कार्तिक पूर्णिमा पर नहाने गए अलग-अलग जगहों पर तीन बच्चे डूबे, तलाश जारी
कार्तिक पूर्णिमा के दिन अपने परिवारीजनों के साथ नदी में स्नान करने गए तीन बच्चे अलग-अलग स्थानों पर गहरे पानी में डूब गए. गोताखोरों की मदद से पुलिस उनकी तलाश में जुटी है. बच्चों के डूबने से उनके परिवार में कोहराम मच गया हैं. तीनों घटनाओं में एक घटना कैम्पियरगंज के भौराबारी रोहिन नदी के घाट पर हुई तो वहीं दो घटना सरयू नदी के घाट पर बेलघाट और गोला इलाके में हुई है.कैम्पियरगंज तहसील क्षेत्र के भौराबारी में रोहिन नदी में कार्तिक पूर्णिमा पर नहाने गया बालक डूब गया..

 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: UP Byelection: गोला सीट का नया विधायक चुनने के लिए वोटिंग शुरू, बीजेपी और सपा में कांटे की टक्कर

 

Trending news