आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 7 नवंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 7 नवंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार 7 November 2022: लखनऊ-CM योगी आज  हिमाचल चुनाव प्रचार में उतरेंगे. मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए सोमवार को हो सकता है सपा प्रत्याशी के नाम का ऐलान

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 7 नवंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 7 November 2022: लखनऊ-CM योगी आज  हिमाचल चुनाव प्रचार में उतरेंगे. मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए सोमवार को हो सकता है सपा प्रत्याशी के नाम का ऐलान.सपा में मंथन जारी है. गढ़मुक्तेश्वर गंगा मेले के मद्देनजर भारी वाहनों का रूट डायवर्जन.रायबरेली में आज कार्तिक पूर्णिमा स्नान के साथ ही जनपद के सबसे बड़े डलमऊ मेले की शुरुआत हो जाएगी.यूपी में 'न्यू जिम कॉर्बेट' बनाएगी योगी सरकार समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.

Solar Eclipse 2022: अगले 30 साल देश में लगेंगे इतने सूर्य ग्रहण, यहां जानें 2022 से 2051 तक दिखने वाले Surya Grahan की तारीख और समय

 

लखनऊ-CM योगी आज  हिमाचल चुनाव प्रचार में उतरेंगे,ऊना मंडी सोलन जिलों की विधानसभा में करेंगे चुनाव प्रचार

ये है सीएम का आज का पूरा कार्यक्रम
9.40 बजे- प्रस्थान,अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ से
10.50 बजे- आगमन,गग्गल एयरपोर्ट कांगड़ा हिमाचल
11.30 बजे- आगमन,हेलीपैड सलोह,हरोली, ऊना जनपद
11.45 बजे से 12.30 तक- विधानसभा हरोली से प्रत्याशी प्रो.रामकुमार के लिए चुनावी जनसभा/स्थान-सलोह,हरोली,ऊना
12.45 बजे- प्रस्थान हेलीपैड,सलोह,हरोली,ऊना से
1.20 बजे-आगमन,हेलीपैड,राधा स्वामी सत्संग मैदान, नगवई,जनपद मंडी
1.30 से 2.15 तक- दारंग विधानसभा से प्रत्याशी पूरन चंद के लिए चुनावी जनसभा/स्थान- सब्जी मंडी,टिकोली, जनपद मंडी
2.25 बजे- प्रस्थान,हेलीपैड,नगवई,मंडी से
3.05 बजे- आगमन,हेलीपैड, बरोटीवाला,दून,जनपद सोलन
3.15 से 4 बजे तक- विधानसभा दून से प्रत्याशी परमजीत सिंह पम्मी के लिए चुनावी जनसभा/स्थान-बद्दी,जनपद सोलन,हिमाचल
4.10 बजे- प्रस्थान, हेलीपैड, बरोटीवाला,जनपद सोलन से
4.30 बजे- प्रस्थान,चंडीगढ़ एयरपोर्ट से
5.30 बजे- आगमन, अमौसी एयरपोर्ट, लखनऊ

सीएम धामी के आज के कार्यक्रम
सुबह 9 बजे शासकीय कार्य, मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय और सचिवालय
दोपहर 3:10 pm, द हिमालयन कप के समापन समारोह में प्रतिभाग, पैवेलियन ग्राउंड देहरादून
शाम 4:35 pm, शासकीय कार्य, सीएम कैम्प कार्यालय देहरादून

देहरादून- भाजपा ने जारी की जिलाध्यक्षों की सूची
संगठनात्मक आधार पर गठित 19 जिलों के जिलाध्यक्षों की सूची जारी सत्येंद्र राणा उत्तरकाशी के जिलाध्यक्ष बने रमेश मैखुरी चमोली , महावीर पंवार रुद्रप्रयाग , राजेश नौटियाल टिहरी , मीता सिंह देहरादून ग्रामीण , सिद्धार्थ अग्रवाल देहरादून महानगर ऋषिकेश से रविन्द्र राणा , संदीप गोयल हरिद्वार , शोभाराम प्रजापति रुड़की , सुषमा रावत पौड़ी की जिलाध्यक्ष वीरेंद्र रावत कोटद्वार , गिरीश जोशी पिथौरागढ़ , इंदर सिंह फर्स्वाण बगेश्वर , लीला बिष्ट रानीखेत , रमेश बहुगुणा अल्मोड़ा निर्मला मेहरा चंपावत , प्रताप बिष्ट नैनीताल , गुंजन सुखीजा काशिपुर , कमल जिंदल उधमसिंहनगर

अस्‍सी से नमो घाट तक दीपों की अनंत कतार
वाराणसी -देव दीपावली  7 नवंबर को शाम ढलते ही अस्‍सी से नमो घाट तक दीपों की अनंत कतार गंगा की लहरों के समानान्‍तर बहेगी तो जनकलरव गूंजेगा. 12 लाख दीपों के जगमगाने के बीच करीब 400 क्विंटल फूलों से विश्‍वनाथ धाम और घाटों की सजावट का अद्भुत दृश्‍य और खुशबू भी बिखरेगी.लाखों देशी-विदेशी मेहमानों (पर्यटकों) के स्‍वागत के लिए शहर के कोने-कोने को सजाने का काम अंतिम दौर में है.सीएम योगी ने किया क्रूज से निरीक्षण

लखनऊ-गोला उपचुनाव परिणाम पर अखिलेश का बयान -इस चुनाव में लोकतंत्र की मर्यादाएं तार-तार हुईं
अखिलेश यादव ने कहा है कि लखीमपुर खीरी के गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव में सरकार ने लोकतंत्र को पराजित किया है. इस चुनाव में लोकतंत्र की मर्यादाएं तार-तार हुई है. भाजपा ने चुनाव जीत लेने का दावा मतदान का परिणाम आने से पहले किया था. भाजपा के पक्ष में चुनाव में जोर जबरन वोट बटोरे गए.

आज हो सकता है सपा प्रत्याशी के नाम का ऐलान
इटावा सैफई -मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए सोमवार को हो सकता है सपा प्रत्याशी के नाम का ऐलान.सपा में मंथन जारी है.

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में प्रत्याशी को लेकर भाजपा में मंथन जारी
शीर्ष नेतृत्व जिले से भेजी गई रिपोर्ट पर करेगा प्रत्याशी की घोषणा. बीजेपी पिछड़ी जाति पर दांव खेल सकती है.पूर्व सांसद रघुराज सिंह शाक्य, विधायक ममतेश शाक्य, राहुल राठौर, तृप्ति शाक्य, प्रेम सिंह शाक्य के नामों पर चल रही चर्चा.

चुनाव की तारीख़ का ऐलान
भारतीय निर्वाचन आयोग ने देश के अलग-अलग राज्यों में खाली हुई लोकसभा और विधान सभा की सीटों के लिए चुनाव की तारीख़ का ऐलान कर दिया है. इन सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान होगा और 8 दिसंबर को मतगणना होगी. इन सीटों में उत्तर प्रदेश की वह मैनपुरी लोकसभा सीट भी शामिल जहां से मुलायम सिंह लोकसभा सांसद थे और उनके निधन के बाद वो सीट खाली हुई है.

मैनपुरी की जनता इसी तरह से आशीर्वाद देगी-आदित्य यादव
इटावा में प्रसपा प्रदेश अध्यक्ष आदित्य यादव ने मैंनपुरी में होने वाले उप चुनाव को लेकर कहा कि आने वाले समय मे मैनपुरी की जनता इसी तरह से आशीर्वाद देगी. शिवपाल के मैनपुरी से लड़ने को लेकर कहा कि में परिवार के सबसे छोटे सदस्यों में है और यह फैसला परिवार के सदस्यों को लेना है. आदित्य यादव ने कहा राष्ट्रीय अध्यक्ष जी है, रामगोपाल ताऊ हैं, यह नेताजी की सीट रही है तो इस पर फैसला सोच समझ कर लेना चाहिए.

ओमप्रकाश राजभर बोले-सुभासपा विधायक अब्बास अंसारी समाजवादी पार्टी के नेता
माफिया मुख्तार अंसारी के पुत्र व मऊ सदर विधानसभा सीट से विधायक अब्बास अंसारी की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रहीं हैं. जहां प्रयागराज में आय से अधिक संपत्ति के मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया है तो वहीं रविवार को सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने उन्हें पार्टी का नहीं बल्कि समाजवादी पार्टी का नेता बताया. मऊ सदर से अब्बास अंसारी सुभासपा के सिंबल पर चुनाव जरूर लड़े, लेकिन वे समाजवादी पार्टी के नेता और प्रत्याशी थे.

गढ़मुक्तेश्वर गंगा मेले के मद्देनजर भारी वाहनों का रूट डायवर्जन
हापुड-गढ़मुक्तेश्वर गंगा मेले के मद्देनजर गाजियाबाद से हापुड़-मुरादाबाद-बरेली की तरफ जाने वाले भारी वाहनों का रूट डायवर्जन किया गया है.  गाजियाबाद से हापुड़ होते हुए अमरोहा, मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, रामपुर, हल्द्वानी की तरफ जाने वाले भारी वाहन अब ऐसे नहीं जाएंगे. ये वाहन ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस का प्रयोग करते हुए गाजियाबाद से सीधे सिकंदराबाद के नजदीक उतरेंगे.
हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर में आगामी 8 तारीख को कार्तिक पूर्णिमा गंगा स्नान के अवसर पर भारी संख्या में श्रद्धालुओं के आवागमन को देखते हुए गाजियाबाद से गढ़मुक्तेश्वर,जिला हापुड की ओर जाने वाले सभी प्रकार के भारी व्यवसायिक वाहनों को आज दिनांक 6 नवंबर शाम से आगामी 8 नवंबर मेला समाप्ति तक गाजियाबाद में डायवर्जन लागू किया गया है.

देहरादून-उत्तराखंड गौरव सम्मान के लिए नाम फाइनल इस बार प्रदेश की 5 विभूतियों को दिया जाएगा सम्मान
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत कुमार डोभाल उत्तराखंड गौरव सम्मान पुरस्कार के लिए चयनित
प्रसून जोशी भारतीय फिल्म सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष भी उत्तराखंड गौरव सम्मान के लिए चयनित
स्व जनरल बिपिन रावत भी उत्तराखंड गौरव सम्मान के लिए चयनित
स्व गिरीश चंद्र तिवारी (गिर्दा) भी उत्तराखंड गौरव सम्मान के लिए चयनित
स्व श्री वीरेन डंगवाल भी साहित्य एवं पत्रकारिता के क्षेत्र के लिए चयनित।

यूपी में 'न्यू जिम कॉर्बेट' बनाएगी योगी सरकार
बिजनौर के अमानगढ़ जंगल को टाइगर सफारी के तौर पर किया जाएगा विकसित. बिजनौर के अमानगढ़ में लगभग 80 वर्ग किलोमीटर में फैले इस जंगल को टाइगर सफारी बनाया जाएगा.

मंगलवार को चंद्र ग्रहणकाल में बंद रहेंगे श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के कपाट, नहीं होंगे दर्शन
वाराणसी में कार्तिक पूर्णिमा पर चंद्र ग्रहण के दौरान श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में गर्भगृह से लगायत सभी विग्रहों के मंदिरों के कपाट रहेंगे बंद.

डलमऊ मेले का उद्घाटन आज
रायबरेली में आज कार्तिक पूर्णिमा स्नान के साथ ही जनपद के सबसे बड़े डलमऊ मेले की शुरुआत हो जाएगी. इसके लिए पुलिस और जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है.  ज़िले की सीमा के बाहर रुट डायवर्जन के अलावा मेले के आसपास लगभग एक दर्जन पार्किंग बनाई गई है. रेंज से अतिरिक्त फोर्स मंगाए जाने के साथ ही गोताखोरों को भी लगाया गया है. गंगा तट पर सुरक्षा की दृष्टि से प्रकाश की व्यापक व्यापक व्यवस्था की गई है.मेले के दौरान सादी वर्दी में भी पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे. मेले में अपनों से बिछड़ जाने वालों के लिए खोया पाया केंद्र भी बनाया गया है. हम बता दें कि गंगा तट पर हर वर्ष कार्तिक पूर्णिमा पर डलमऊ मेला लगता है. जनपद के सबसे बड़ा मेला होने के साथ ही इसमे लगभग 8 से 10 लाख स्नानार्थी पुण्य की डुबकी लगाते हैं.

औरैया:सांसद रामशंकर कठेरिया का बयान मैनपुरी सीट पर भाजपा का होगा कब्जा
सांसद ने मैनपुरी में होने वाले उपचुनाव व सपा में फिर एक जुट होने को लेकर कहा कि मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से सांसद थे लेकिन अब वह नही रहे. इसी वजह से वहां पर दोबारा चुनाव हो रहे है।ं. भारतीय जनता पार्टी पूरी ताकत के साथ चुनाव इस बार लड़ेगी और जीतेगी. वहीं सांसद राम शंकर कठेरिया ने मुलायम सिंह व उनके परिवार से जुड़कर एक बड़ा बयान देते हुए कहा मुझे लगता है कि नेता जी मे जो काबलियत थी नेता जी की सोच, बड़प्पन था और इसके कारण उनका परिवार एक जुट था. लेकिन उनके समय मे भी टूटन हुई लेकिन आज मुझे ऐसा लगता है कि अब ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जो परिवार को संभाल ले,और पूरे प्रदेश में एक मैसेज दे सके जो नेता जी देते थे.

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: UP Byelection: गोला सीट का नया विधायक चुनने के लिए वोटिंग शुरू, बीजेपी और सपा में कांटे की टक्कर

 

Trending news