Rashifal 11 March 2023: ये तीन जातक आज पैसों के लेन-देन में बरतें सावधानी, कन्या-मेष के लिए दिन अच्छा, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1603629

Rashifal 11 March 2023: ये तीन जातक आज पैसों के लेन-देन में बरतें सावधानी, कन्या-मेष के लिए दिन अच्छा, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 11 March 2023:  ज्योतिष गणना के अनुसार ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति के हिसाब से गुरुवार का दिन कई राशियों के लिए अच्छा जाने वाला है... इसके साथ ही कई राशियां ऐसी भी है जिन्हें थोड़ा सावधान रहना पड़ेगा.....

Rashifal 11 March 2023: ये तीन जातक आज पैसों के लेन-देन में बरतें सावधानी, कन्या-मेष के लिए दिन अच्छा, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 11 March 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 11 मार्च, दिन शनिवार है. यह दिन शनिदेव जी को समर्पित माना जाता है. दिन विधि-विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: इन जातकों के लिए दिन ठीक है. नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है. वाणी की मधुरता को बनाए रखें आपके लिए बेहतर रहेगा. बिजनेस में मुनाफा हो सकता है.लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी.परिवार का सहयोग मिलेगा.आप परिवार वालों के साथ समय बिताएंगे. घर में पूजा, पाठ आदि का आयोजन होगा.

वृषभ राशि: समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा.  प्रॉपर्टी को लेकर बहुत अधिक सावधानी बरतें. इन जातकों के कोर्ट कचहरी से जुड़े काम समय से पूरे होंगे. नए वाहन खरीदने का सोच सकते हैं. विद्यार्थी प्रतियोगिता की तैयारी के लिए खूब मेहनत करते हुए नजर आएंगे. पुराने दोस्त से मुलाकात होगी. भाई के विवाह में आ रही अड़चने खत्म हो जाएंगी. मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोगों का दिन बढ़िया रहेगा. बिजनेस में लाभ होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. मन को शांति मिलेगी.  पारिवारिक मसले पर अचानक यात्रा पर जाने का योग बन सकता है. आज नए लोगों से संपर्क बनेंगे. अविवाहित लोगों के लिए अच्छा रिश्ता आएगा. परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. राजनीति में सफलता मिलेगी.

कर्क राशि:  आपका दिन बढ़िया रहने वाला है. आज के दिनऑफिस में थोड़ा संभलकर रहें. आर्थिक स्थिति में कुछ बड़े बदलाव होने के योग हैं. रुका हुआ धन आपको प्राप्त होगा. लव लाइफ बेहतर होगी. सेहत का ध्यान रखें. माताजी को लेकर आप ननिहाल घूमने जा सकते हैं.  ससुराल पक्ष से कुछ समाचार सुनने को मिलेगा.

WATCH: 6 से 12 मार्च तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

सिंह राशि:  दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. परिवार का साथ मिलेगा. सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. दोस्त के साथ समय गुजारेंगे. जमीन, प्लांट आदि को खरीदने की योजना बनाएंगे. 
संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग हैं. छात्रों के लिए दिन ठीक है.

कन्या राशि: कन्या राशि वाले लोगों के लिए दिन मध्यम है. धन लाभ मिल सकता है.जीवनसाथी के द्वारा कोई सरप्राइस गिफ्ट मिलेगा, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी. आर्थिक दृष्टि से यह दिन सफल रहेगा. संपत्ति से जुड़े मामले सुलझ सकते हैं. भौतिक सुख सुविधाओं की प्राप्ति होगी. मां की सेहत का ध्यान ऱखें. बच्चों के भविष्य को लेकर आप धन का निवेश करेंगे. 

तुला राशि: तुला राशि वाले जातकों के लिए आपका अच्छा रहने वाला है. ऑफिस में व्यस्त रहेंगे.अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. नौकरी में तरक्की मिल सकती है. आर्थिक रूप से अपने सगे संबंधियों से मदद मिलेगी.  आप किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे. जीवनसाथी को कोई नया कार्य शुरू करेंगे. नया काम शुरू कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि: व्यापार में आय के नए स्त्रोत पैदा होंगे. रुके हुए कार्यों को भी पूरा करेंगे. पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है. आपके कानूनी काम पूरे हो सकते हैं. समाज में मान-सम्मान मिलेगा. कुंवारे लोगों के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी. मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. वाहन चलाते समय सावधान रहें.

धनु राशि: आज का दिन इन जातकों का मिलाजुला रहने वाला है. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं.  व्यापार से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं. शादीशुदा लाइफ में थोड़ा तनाव हो सकता है. बाहर का खाना खाने से बचें. परिवार के साथ समय बिताएं.

मकर राशि: आज थोड़ा संभल कर चलें,  वाद-विवाद का सामना करना पड़ सकता है. ऑफिस का काम समय से निपटाएंगे. अपने पुराने दोस्तों के साथ अपने सुख-दु:ख बाटेंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार के सभी लोग एक साथ मिलजुल कर कार्य करते हुए नजर आएंगे. धार्मिक काम में हिस्सा ले सकते हैं.भाई आपके व्यापार में धन खर्च करेंगे. 

कुंभ राशि: आज आप दूसरों की सहायता के लिए भी आगे बढ़ेंगे. आपका अटका पैसा वापस मिल सकता है. आर्थिक पक्ष मजबूत बना रहेगा. नौकरी में तरक्की मिल सकती है. छात्रों के लिए मेहनत का समय है. मां की सेहत का ध्यान ऱखें.. बेरोजगार लोगों को अच्छी नौकरी मिल सकती है.

मीन राशि: मीन राशि वाले लोगों का दिन खुशियों से भरा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातक नौकरी के साथ-साथ कोई साइड काम करने की भी योजना बनाएंगे. पत्नी के साथ झगड़ा हो सकता है. बिजनेस ठीक रहेगा.  भाई के विवाह में आ रही अड़चनें समाप्त होंगी. आज किसी मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. घर में पूजा, पाठ, भजन, कीर्तन आदि का आयोजन होगा. घर में किसी नए मेहमान का आगमन होगा.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

March Horoscope 2023: मार्च में बदल रही कई ग्रहों की चाल, गजलक्ष्मी राजयोग बनने से इन जातकों के पास आएगा खूब सारा पैसा

Geeta Ka Gyan: कर्म-प्रेम का पाठ पढ़ाती हैं भगवद गीता की बातें, सफलता के लिए जीवन में शामिल कर लें श्रीकृष्ण के ये अनमोल वचन

Trending news