Aaj Ka Rashifal: इन राशियों के आज बनेंगे बिगड़े काम, बरसेगी बजरंगबली की कृपा, जानें क्या कहते हैं आपके ग्रह-नक्षत्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1244552

Aaj Ka Rashifal: इन राशियों के आज बनेंगे बिगड़े काम, बरसेगी बजरंगबली की कृपा, जानें क्या कहते हैं आपके ग्रह-नक्षत्र

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 5 जुलाई,  2022 दिन मंगलवार है.  ये दिन भगवान हनुमान जी को समर्पित होता है. 

Aaj Ka Rashifal: इन राशियों के आज बनेंगे बिगड़े काम, बरसेगी बजरंगबली की कृपा,  जानें क्या कहते हैं आपके ग्रह-नक्षत्र

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 5 जुलाई,  2022 दिन मंगलवार है.  ये दिन भगवान हनुमान जी को समर्पित होता है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा- अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

भूलकर भी भगवान को न चढ़ाएं खंडित चावल, झेलना पड़ेगा कोप, जानें अक्षत के बिना क्यों अधूरी है पूजा!

 

मेष: मंगलवार को इस राशि के लोगों का शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. मानसिक रूप से भी प्रसन्न रहेंगे. छात्र पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. घर में शांतिपूर्ण वातावरण बना रहेगा.आज के दिन मन को हल्का रखने के लिए कुछ मनपसंद किताबें पढ़ना लाभकारी होगा. पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में तालमेल बनाकर चलें. आज के दिन फालतू की बातों पर मंथन न करें. हेल्थ में पुरानी बीमारियां परेशानी बढ़ा सकती हैं. आज घर में कोई पूजा की प्लानिंग कर सकते हैं.

वृष: आज मां के स्वास्थ्य के विषय में चिंता बनी रहेगी. स्थायी संपत्ति से संबंधित काम आज टाल दें तो अच्छा रहेगा. निगेटिव विचारों से दूर रहने की कोशिश करें. मानसिक स्वास्थ्य में सुधार होगा. विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है. कामकाज को लेकर सजग रहें. इस बार सॉफ्टवेयर कंपनियों में नौकरी करने वालों को काम में लापरवाही नहीं करनी चाहिए. हेल्थ को लेकर आज बीमारी उभर सकती है, डॉक्टर की सलाह पर जरूरी सावधानियां करते रहें. कारोबारियों को संपर्क बढ़ाने से लाभ मिलेगा. युवाओं को वरिष्ठों की सलाह के मुताबिक काम करना फायदेमंद होगा.

मिथुन: आज का दिन अच्छा दिख रहा है. भगवत् भजन करना आपके लिए अच्छा साबित होगा. कारोबारी अपनी खूबी और क्षमता पहचान कर बड़े प्रोजेक्ट में निवेश कर सकते हैं. हेल्थ को लेकर नियमित योग अवश्य करें. आज का दिन सुख-शांतिपूर्वक बीतेगा. भाइयों के साथ रखे मेल-जोल से आपको लाभ होगा. मित्रों और स्वजनों से भी आज मुलाकात होगी. दोपहर के बाद नकारात्मक विचारों से मन में किसी बात की चिंता हो सकती है. युवाओं के लिए करियर में मौके दिख रहे हैं, दूसरों से अच्छा व्यवहार करें.

कर्क: इन जातकों को समाज में मान सम्मान बढ़ने का समय है. ध्यान रखना होगा कि किसी काम को कठिन मानकर न छोड़ें. सिर्फ फोकस बढ़ाकर आगे बढ़ें.  सन्तान को परेशानी हो सकती है.  शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं. ज्यादा क्रोध और आवेश के अतिरेक से बचें. पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं. युवा पर ग्रहों का दबाव है. खानपान में लापरवाही ने बरतें, तबीयत अचानक बिगड़ सकती है. कान में दर्द और दिक्कत होने की आशंका है. नौकरी की तलाश करने वाले शुभ समाचार प्राप्त कर पाएंगे. इनकम बढ़ेगी.

सिंह: मंगलवार के दिन सामाजिक कार्यों में पूरे उत्साह के साथ शामिल हों और सभी के साथ सहयोगात्मक रवैया रखें. युवाओं को मेहनत का परिणाम सकारात्मक मिलेगा. सेहत में अपेंडिक्स का दर्द उठ सकता है, इसलिए ध्यान रखें और लापरवाही ने बरतें. पहले से समस्या रही है तो दवाओं का विशेष ध्यान रखें. परिवार में शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. जीवनसाथी से मतभेद बढ़ रहे हैं तो निदान करें. मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे. इनकम में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है.

कन्या: आज के दिन मन प्रसन्न रहेगा.  शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश जा सकते हैं. भागदौड़ बहुत ज्यादा रहेगी. दोस्तों का साथ मिलेगा. दिन मध्यम दिख रहा है.  मन को स्थिर रखने के लिए ध्यान बेहतर उपाय है. प्रबंधन से जुड़कर काम कर रहे लोगों के लिए दिन शुभ रहेगा. खुदरा कारोबारियों के लिए समय अच्छा है. स्वास्थ्य में मौसम और बाहर के खान पान से परहेज रखें. माता-पिता की बातों को अनदेखा न करें. व्यापारी तालमेल से लाभ कमा पाएंगे.

तुला: तुला राशि के जातकों को आज ऑफिशियल कामकाज के लिए कहीं यात्रा पर जाना पड़ सकता है पर सतर्क रहें. खुदरा कारोबारियों के लिए दिन मायूस करने वाला हो सकता है. युवा वर्ग घर की मान मर्यादा का ख्याल रखते हुए कोई भी कदम उठाने से पूर्व विचार कर लें. ज्यादा खर्च भविष्य की कार्य योजनाओं को प्रभावित करेगा, जिसको लेकर आर्थिक समस्याओं का समाधान मिलेगा. इसलिए बचत जरूर करें. स्वास्थ्य में गठिया रोगियों के लिए दिन कष्टकारी है.

वृश्चिक:आज के दिन अजनबी पर भरोसा न ही करें तो अच्छा होगा. आज के लिए गलत व्यक्ति की संगत आपको बड़े नुकसान की ओर धकेल सकती है. नए पार्टनर या क्लाइंट के तौर पर लाभ दिख सकता है. युवा वर्ग गुस्से पर नियंत्रण रखें. स्वास्थ्य को लेकर पेट संबंधी समस्याएं घेर सकती हैं. पहले से दवाएं आदि चल रही हैं तो उनको लेकर लापरवाही न करें. जीवनसाथी को समय दें, उनकी भावनाओं को समझें. बड़े भाइयों से आपको मार्गदर्शन प्राप्त होगा.  आज के दिन सौम्य स्वभाव कुछ मायने में कठिनाई पैदा कर सकता है. बजरंगबली की उपासना करें.

धनु: आज के दिन ज्यादा खर्च की संभावना है. घरेलू मामलों में हाथ खींच कर चलना होगा. कार्यस्थल पर आपकी योग्यता के आकलन में चूक हो सकती है. टीम लीड करने का अवसर मिल रहा है तो प्रदर्शन में कुशलता दिखाएं. लोहे से संबंधित बिजनेस में नुकसान होने की आशंका है. कारोबारियों को प्रगति के लिए कुछ बेहतर रणनीति बनानी चाहिए, अनुभवी लोगों की सलाह कारगर रहेगी. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, दुर्घटना की आशंका है. सेहत में अलर्ट रहने की जरूरत है. अस्थमा के मरीजों के लिए समस्याएं बढ़ सकती हैं. मीठी वाणी बोलें, लाभ होगा.

मकर: आज दूसरों से अच्छा व्यवहार करें. ज्यादा खर्च हो सकता है इसलिए सोच-समझ कर खर्चा करें. ऑफिशियल कामकाज में लापरवाही ठीक नहीं है. कारोबारियों को पार्टनर से तालमेल बढ़ाना होगा. घर में छोटे सदस्यों की गलतियों को अनजाने में भी अनदेखी न होने दें. परिवार में महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा में भागीदारी महत्वपूर्ण रहेगी, अपनों के बीच से प्रेम रहेगा. नए प्रोजेक्ट की प्लानिंग सार्थक रहेगी. खानपान का ध्यान रखें.

कुंभ: मंगलवार को मन उलझन में रहेगा. ऑफिस के काम में प्रबंधन की क्वालिटी दिखनी चाहिए, ऐसा करने से निकट भविष्य में कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं. व्यावसायिक काम में जिम्मेदारियां गर्मजोशी से निपटाएं. स्वास्थ्य में एलर्जी के अलावा डेंगू, मलेरिया से बचने की जरूरत है, तो वहीं महामारी देखते हुए स्वच्छता का ध्यान रखें. नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है.  कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है.  पिता का सहयोग मिल सकता है.  यात्रा का योग बन रहा है. मां की सेहत खराब होने की आशंका है, इसलिए अलर्ट रहना होगा.

मीन: मीन राशि के लोगों की नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहें हैं. आज के दिन मानसिक शान्ति रहेगी. दिन खुशियों से भरपूर दिख रहा है. आज आपके काम बनते दिख रहे हैं. तनाव की स्थिति पैदा हो तो खुद को शांत रखें. प्लास्टिक का कारोबार करने वाले लोगों के लिए दिन शुभ होगा. बड़े सौदे से बेहतर मुनाफा हो सकता है. युवाओं से यदि कोई गलती होती है तो सहजता से स्वीकारें और सुधारें. स्वास्थ्य में स्थितियां आज अनुकूल रहेगी.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान

Aaj Ka Rashifal: धनु जातक करें हनुमान चालीसा का पाठ, जानें किन राशियों के लिए मंगलकारी रहेगा आज का दिन, पढ़ें राशिफल

WATCH LIVE TV

 

Trending news