Rashifal 3rd October: आर्थिक संकट में फंस सकते हैं ये जातक, निवेश से पहले लें बड़ों की सलाह, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement

Rashifal 3rd October: आर्थिक संकट में फंस सकते हैं ये जातक, निवेश से पहले लें बड़ों की सलाह, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं...

Rashifal 3rd October: आर्थिक संकट में फंस सकते हैं ये जातक, निवेश से पहले लें बड़ों की सलाह, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 2 अक्टूबर  2022 दिन रविवार है. ये दिन सूर्य देव को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. आज शारदीय नवरात्रि का छठा दिन है.  जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

मेष: फालतू की बातों में अपना समय बर्बाद न करें और अपने द्वारा लिए गए फैसलों पर पूरा ध्यान दें. कहीं पर भी निवेश करना चाहते हैं तो विशेषज्ञ का मार्गदर्शन लें. जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उसका स्वास्थ्य अचानक चिंता का विषय बन सकता है. पारिवारिक जीवन ठीक बीतेगा. वाणी पर संयम बरतें.

वृषभ: वृषभ राशि के लिए दिन अच्छा रहेगा. किसी यात्रा पर जा सकते हैं. किसी से बातचीत में सावधानी बरतें, नहीं तो लोगों से विवाद हो सकता है. परिवार में उत्सव का आयोजन हो सकता है. संतान की ओर से शुभ समाचार और प्रसन्नता मिलेगी. कड़ी मेहनत और अनुभव से आप कोई नया मुकाम हासिल करेंगे. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है.

मिथुन: मिथुन राशि के जातकों को आज अच्छे मुनाफे की संभावना दिख रही है. दिखावेबाजी में पैसा भी खूब बर्बाद होता है, इसलिए कंट्रोल रखें. परिवार के बुजुर्ग सदस्यों के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. इसलिए स्वास्थ्य के लिए सचेत रहना चाहिए. जानवरों और पक्षियों की सेवा करें और उनके लिए चारा दाना व पानी का इंतजाम करें और यह जारी रखें. कहीं पर बाहर जाने का प्लान बना सकते हैं.

कर्क:  इस राशि के लोगों को प्रमोशन मिलने की पूर्ण संभावना दिख रही है. अपनों पर बेवजह क्रोध नहीं  करें.  मेडिकल से जुड़ा व्यापार करते हैं तो फिर निवेश करने का सही समय है,आपको जल्द ही लाभ मिलेगा. स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन सामान्य ही रहेगा. वाहन चलाते समय सावधान रहें, चोट लग सकती है. सामाजिक कार्यों में  मान-सम्मान बढ़ेगा.

सिंह: सिंह राशि का दिन सामान्य दिख रहा है. आप में से कुछ लोगों के लिए आज का दिन काफी विवादास्पद साबित हो सकता है.आपको अपने वरिष्ठों की उपेक्षा का सामना करना पड़ेगा. ऑफिस में आपको अपने विरोधियों से सावधान रहना होगा. धार्मिक कार्यों में शामिल हो सकते हैं.

Navratri 2022: नवरात्रि में रखें बिना डर के उपवास, त्वचा से लेकर पूरे शरीर को होते हैं गजब के फायदे

कन्या:  कन्या राशि के लोगों को  पैसों की रुकावट के कारण आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. मित्रों और भाइयों की मदद से आपका काम पूरा होने की संभावना है. छात्रों के लिए दिन अच्छा है. आज आपको थोड़ा बुरा लगेगा क्योंकि आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी यात्रा पर नहीं जा पाएंगे. आज आप नए विचारों से भरे रहेंगे.

तुला:  इस राशि के लोग कार्यों को पूरा कर पाने में सक्षम होंगे. व्यापारी अपने उत्पादों की गुणवत्ता को मेंटेन रखें. युवाओं को वर्तमान के कार्यों में अभी और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है. मां की सेहत का ध्यान रखें. बीपी को चेक करें और यदि बढ़ा हुआ है तो फिर डॉक्टर से संपर्क करें. भक्तिभाव से अपने गुरू की आराधना करें. आज का दिन आपके जीवनसाथी को समर्पित होगा.

वृश्चिक: ये जातक बिजनेस के छोटे-छोटे निवेशों से लाभ कमा सकते हैं, इसलिए बड़े निवेश करने की बजाय छोटे निवेश ही करें. परिवार के साथ आज कहीं घूमने का प्लान बनेगा. हेल्थ के मामले में परेशानियां बढ़ती हुई नजर आएंगी, इसलिए सेहत को लेकर गंभीर हो जाना चाहिए. इस राशि के जो लोग नौकरी की नई शुरुआत करना चाहते हैं, उनके लिए आज का दिन अच्छा है, ज्वाइन कर सकते हैं. 

धनु: धनु राशि के लिए दिन मिला-जुला रहेगा. नौकरी या काम से जुड़े कई नए विकल्प मिल सकते हैं. व्यावसायिक संदर्भ में, आप विस्तार योजनाओं को लागू करने की पूरी कोशिश करेंगे.  किए गए वादों को निभाएं और दूसरों पर भरोसा करें. अपनी क्षमता दिखाने का यह सही समय है. ब्रेकअप से बचने के लिए एक-दूसरे का भरोसा न तोड़ें. पत्नी के साथ समय बिताए. आपको जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचना चाहिए.

मकर:  मकर राशि के लिए दिन ठीक है. इनमें धैर्य की कमी हो सकती है. विदेश यात्राओं के भी संकेत हैं.  अपने खान-पान की आदतों को अनियंत्रित न होने दें. अधूरी इच्छाओं को पूरा करने के लिए आप कड़ी मेहनत करेंगे. नई परियोजनाएं गतिशील हो सकती हैं.  पिता और उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. किसी गरीब को दान दें तो अच्छा रहेगा.

Navratri 2022: नवरात्रि में क्यों बोए जाते हैं जौ? महत्व के साथ जानें इसके पीछे की कथा

कुंभ: कुंभ राशि के कारोबारियों को पब्लिक डीलिंग करते समय सजग रहने की आवश्यकता है. युवाओं को अपने स्वभाव में चंचलता को कम करना चाहिए, उनकी चंचलता दूसरों के सामने उन्हें शर्मिंदा करा सकती है. नुकीली वस्तु चुभने की आशंका है, इसलिए घर हो या बाहर कहीं भी चलने फिरने में विशेष सावधानी बरतनी होगी. कुंभ राशि के जो लोग कहीं नौकरी करते हैं, उनकी पदोन्नति की पूरी संभावना बनती हुई दिख रही है. 

मीन: मीन राशि के जातकों का आज दिन अच्छा बीतेगा. दैनिक और साझेदारी के काम समय पर पूरे हो सकते हैं. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. कोई भ्रम समाप्त हो सकता है.  धन और अन्य मामलों में दिन लाभकारी दिख रहा है. आज आप काम में व्यस्त रहेंगे.आपके सामने कई जिम्मेदारियां भी आ सकती हैं.  आप मानसिक रूप से सक्रिय रहेंगे.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Navratri 2022: काशी में शिव संग करें शक्तिपीठ के दर्शन, यहां गिरे थे मां सती के कान के कुंडल, दर्शन से दूर हो जाते हैं सारे दुःख

Dussehra 2022: जानें कब है दशहरा! पंचांग के अनुसार जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और रावण दहन का समय

देखें वीडियो

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news