75 पार के नेताओं को भी मिलेगा टिकट?, लोकसभा चुनाव में यूपी बीजेपी के इन आधा दर्जन नेताओं की बल्ले-बल्ले
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1928580

75 पार के नेताओं को भी मिलेगा टिकट?, लोकसभा चुनाव में यूपी बीजेपी के इन आधा दर्जन नेताओं की बल्ले-बल्ले

Loksabha Chunav 2024: विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा ने यूपी में भी 75 वर्ष से अधिक आयु होने के कारण तत्कालीन मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा, राजेश अग्रवाल, विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित सहित अन्य विधायकों के टिकट काट दिए थे. 

Loksabha Chunav 2024

Loksabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. इसी बीच यूपी बीजेपी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. तीन राज्यों में आयु सीमा की छूट हटने से उत्तर प्रदेश के कई मौजूदा सांसदों के लिए फिर उम्मीद की किरण जगी है. माना जा रहा है कि यूपी में 75 पार कर चुके कुछ नेताओं को भी चुनाव लड़वाया जा सकता है. जिनमें बरेली से भाजपा सांसद संतोष गंगवार, प्रयागराज से रीता बहुगुणा जोशी, कानपुर से सत्यदेव पचौरी, डुमरियागंज से जगदंबिका पाल, मथुरा से हेमा मालिनी, मेरठ से राजेन्द्र अग्रवाल, फिरोजाबाद सांसद चंद्रसेन जादौन शामिल है. इन नेताओं को एक बार फिर मौका दिया जा सकता है. 

2014 में भाजपा ने 75 पार नेताओं को टिकट न देने का लिया था फैसला 
मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में पार्टी ने चुनावी समीकरण के हिसाब से 75 वर्ष और उससे अधिक आयु के नेताओं को भी प्रत्याशी बनाया गया है. 2014 में भाजपा ने 75 वर्ष से अधिक आयु के नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं करने और उन्हें चुनाव में टिकट नहीं देने का सैद्धांतिक निर्णय लिया था. विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा ने यूपी में भी 75 वर्ष से अधिक आयु होने के कारण तत्कालीन मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा, राजेश अग्रवाल, विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित सहित अन्य विधायकों के टिकट काट दिए थे. 

मध्य प्रदेश में 75 पार कर चुके इन नेताओं को मिला टिकट 
वहीं भाजपा ने मध्यप्रदेश में 75 वर्ष से अधिक आयु के जगन्नाथ सिंह रघुवंशी को एमपी की चंदेरी सीट से टिकट दिया है. सतना जिले की नागौद सीट से 80 वर्षीय नागेंद्र सिंह को प्रत्याशी बनाया है. मध्यप्रदेश की रीवा जिले की गुढ़ विधानसभा से भी 81 वर्षीय नागेंद्र सिंह को और श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट से 79 साल के बाबूलाल मेवरा को प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा राजस्थान के अजमेर जिले की अजमेर उत्तर सीट से 75 वर्षीय वासुदेव देवनानी को पांचवीं बार प्रत्याशी बनाया गया. ऐसे में माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में भी आगामी लोकसभा चुनाव में 75 पर कर चुके वरिष्ठ नेताओं को टिकट मिल सकता है. 

UP Weather Update: यूपी में जल्द छाएगा कोहरा, गिरेगा पारा, दिल्ली की दूषित हवा बढ़ाएगी NCR में धुंध

Noida Traffic Diversion: दशहरा पर नोएडा में रहेगा ट्रैफिक डाइवर्जन, घर से निकलने से पहले बाद बंद रहेंगी ये सड़कें, जानें रूट प्लान

Trending news