सीएम योगी ने खुद संभाली उपचुनाव की कमान, यूपी विधानसभा की 10 सीटों पर चुनाव में बीजेपी का इम्तेहान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2317490

सीएम योगी ने खुद संभाली उपचुनाव की कमान, यूपी विधानसभा की 10 सीटों पर चुनाव में बीजेपी का इम्तेहान

By election UP: यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उप चुनाव के लिए बीजेपी 10 में से अपने हिस्से की 5 सीटों पर कब्जा बरकरार रखने के साथ ही बाकी पांच सीटों को जीतने के लिए प्लान तैयार कर रही है.

  By-elections in up

मयूर शुक्ला/लखनऊ: लोकसभा चुनाव में उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाने वाली भारतीय जनता पार्टी ने यूपी में हो रहे विधानसभा चुनावों के लिए अभी से कमर कस ली है.  सीएम ने चुनाव प्रचार की कमान अपने हाथ संभाल ली है. उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उप चुनाव के लिए भाजपा 10 में से अपने हिस्से की पांच सीटों पर कब्जा बरकरार रखने के साथ ही शेष पांच सीटों को भी जीतने की रणनीति बनाई है. उप चुनाव की कमान खुद मुख्यमंत्री ने अपने हाथों में ले ली  है. उन्होंने सभी 10 सीटों पर 16 मंत्रियों की टीम तैनात कर जीत पक्की करने की जिम्मेदारी दी गई है.

उपचुनाव के लिए बनी रणनीति
इस संबंध में रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में बैठक हुई थी जिसमें भाजपा के साथ ही ओम प्रकाश राजभर को छोड़ सभी सहयोगी दलों के मंत्री भी मौजूद रहे. इस बैठक में उप चुनाव जीतने की रणनीति पर चर्चा हुई. इसके बाद 16 मंत्रियों की टीम का गठन कर सभी को अपनी-अपनी सीटों पर जीत दर्ज करने की जिम्मेदारी दी गई। मंत्रियों की टीम में भाजपा के अलावा सहयोगी दलों के मंत्रियों को भी शामिल किया गया है । कुछ सीटों पर दो तो कुछ एक मंत्री को जिम्मेदारी दी गई है। इनके साथ संगठन के भी पदाधिकारियों को लगाया जाएगा।

इन सीटों पर लगी  16 मंत्रियों की ड्यूटी
करहल-जयवीर सिंह
मिल्कीपुर- सूर्य प्रताप शाही व मयंकेश्वर शरण सिंह
कटेहरी- स्वतंत्र देव सिंह व आशीष पटेल
मझवां-अनिल राजभर
ग़ाज़ियाबाद सदर- सुनील शर्मा
मीरापुर- अनिल कुमार व सोमेन्द्र तोमर
खैर- लक्ष्मी नारायण चौधरी
कुंदरकी- धर्मपाल सिंह व जेपीएस राठौर
सीसामऊ- सुरेश खन्ना व संजय निषाद
फूलपुर- दयाशंकर सिंह व राकेश सचान

बीजेपी दरअसल, उप चुनाव में सभी 10 सीटों पर जीतकर लोकसभा चुनाव में मिले हार के घाव को भरना चाहती है.  इसलिए मंत्रियों को हर हाल में जीत दर्ज करने के अभी से क्षेत्रों में डटे रहने को कहा गया है.

मुसलमानों से इतना ही प्यार है तो अपने घर नमाज पढ़वाएं, चंद्रशेखर के बयान पर बीजेपी नेता का पलटवार

 

Trending news